Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. स्पेशल ओलंपिक भारत की दिल्ली और ग्वालियर में हुई क्लोजिंग सेरेमनी, अंतिम दिन हुआ बॉस बॉल का इवेंट

स्पेशल ओलंपिक भारत की दिल्ली और ग्वालियर में हुई क्लोजिंग सेरेमनी, अंतिम दिन हुआ बॉस बॉल का इवेंट

स्पेशल ओलंपिक भारत की क्लोजिंग सेरेमनी दिल्ली और ग्वालियर दोनों ही जगहों पर आयोजित की गई। 4 दिनों तक चले स्पेशल ओलंपिक भारत में कुल 21 राज्यों के 84 एथलीटों ने हिस्सा लिया। वहीं अंतिम दिन बॉस बॉल का इवेंट हुआ।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 05, 2024 19:02 IST
Special Olympics Bharat- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV स्पेश ओलंपिक भारत

स्पेशल ओलंपिक भारत का अंत 4 दिनों के शानदार आयोजन के बाद हो गया है। ग्वालियर में हुई क्लोजिंग सेरेमनी में हॉकी टीम इंडिया के वाईस प्रेसिडेंट देवेंद्र प्रताप सिंह तोमर, चीफ गेस्ट के रूप में जिला पंचायत अध्यक्ष दुर्गेश कुमार सिंह, दिव्यांग खेल सेंटर में खेल उपनिदेशक पल्लवी राय मौजूद थी। दिल्ली में हुई स्पेशल ओलंपिक भारत की क्लोजिंग सेरेमनी में टेनपिन बॉलिंग फेडरेशन (भारत) के उपाध्यक्ष और टेनपिन बॉलिंग एसोसिएशन ऑफ दिल्ली के महासचिव सुरेन्द्र पोपली, इंटरनेशनल बॉलर एच.वी. सारदा और अनुराधा सारदा, स्पेशल ओलंपिक भारत की कोषाध्यक्ष अनु सूद और सोशल एक्टिविस्ट अनिल शर्मा मौजूद थे। अंतिम दिन बॉस मिक्सड टीम इवेंट का आयोजन हुआ जिसमें टीम वर्क और रणनीति का काफी बेहतर तालमेल देखने को मिला। उत्तराखंड की टीम ने एमडी01 में जीत हासिल की। वहीं दिल्ली, कर्नाटक, आसाम और उत्तर प्रदेश की टीम से भी बेहतरीन खेल देखने को मिला जिसमें उन्होंने MD02, MD03, MD04 और MD05 में पहला स्थान हासिल किया।

21 राज्यों के कुल 84 एथलीटों ने लिया हिस्सा

4 दिन तक आयोजित हुए स्पेशल ओलंपिक भारत में 21 राज्यों के कुल 84 एथलीटों ने हिस्सा लिया जिसमें उनके साथ 42 कोच भी शामिल थे। बॉलिंग मिक्सड टीम इवेंट में गुजरात की टीम से काफी बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला जिसमें उन्होंने M1 कैटेगिरी में वह विजेता बनने में कामयाब रहे। वहीं पांडिचेरी ने M2 कैटेगिरी में पहला स्थान हासिल किया, जबकि M3 कैटेगिरी में छत्तीसगढ़ गोल्ड मेडल जीतने में कामयाब रहा। स्पेशल ओलंपिक भारत में बॉलिंग डबल्स कैटेगिरी में एफ1 डिवीजन में उत्तर प्रदेश ने शीर्ष स्थान प्राप्त किया, जबकि एफ2 में दिल्ली और एफ3 में ओडिशा ने जीत दर्ज की। दूसरी ओर, दिल्ली ने एम1 और एम2 में प्रथम स्थान प्राप्त किया, जबकि असम और लद्दाख ने क्रमश एम3 और एम4 स्पर्धाओं में जीत हासिल की।

Special Olympics Bharat

Image Source : INDIA TV
स्पेशल ओलंपिक भारत

स्पेशल ओलंपिक भारत की अध्यक्ष डॉ. मल्लिका नड्डा ने दी शुभकामना

Special Olympics Bharat

Image Source : INDIA TV
स्पेशल ओलंपिक भारत

स्पेशल ओलंपिक भारत की अध्यक्ष और एशिया प्रशांत सलाहकार परिषद की चीफ डॉ. मल्लिका नड्डा ने इस इवेंट के आयोजन को लेकर दिए अपने बयान में कहा कि समावेश और विविधता के अपने मूल मूल्यों को बरकरार रखते हुए, बॉस और बॉलिंग चैंपियनशिप ने स्पेशल ओलंपिक भारत को अपने आदर्शों को और आगे बढ़ाने का मौका दिया। हम इस चैंपियनशिप को आयोजित करने का अवसर देने के लिए स्पेशल ओलंपिक एशिया पैसिफिक के आभारी हैं। सभी एथलीटों ने अपनी प्रतिभा, समन्वय और टीमवर्क कौशल का सफलतापूर्वक प्रदर्शन किया है, और हमेशा की तरह, हमें अपने सभी एथलीटों पर बहुत गर्व है। आने वाली सभी भविष्य की चैंपियनशिप के लिए उन्हें शुभकामनाएं।

ये भी पढ़ें

भारतीय टीम में एंट्री के लिए 19 साल के खिलाड़ी ने ठोकी दावेदारी, Duleep Trophy में जड़ा शतक

ICC ने अगस्त महीने के प्लेयर ऑफ द मंथ प्लेयर्स नॉमिनेशन का किया ऐलान, भारतीय मूल का खिलाड़ी भी शामिल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement