Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. स्पेन ने चौथी बार जीता Euro Cup 2024, फाइनल में इंग्लैंड को दी 2-1 से मात

स्पेन ने चौथी बार जीता Euro Cup 2024, फाइनल में इंग्लैंड को दी 2-1 से मात

Euro Cup 2024: यूरो कप 2024 के फाइनल मुकाबला 2 टॉप फुटबॉल टीमें स्पेन और इंग्लैंड के बीच खेला गया जिसमें स्पेन ने इसे 2-1 से अपने नाम करने के साथ 12 साल बाद इस ट्रॉफी को जीतने में कामयाबी हासिल की है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: July 15, 2024 6:52 IST
Spain Won Euro 2024- India TV Hindi
Image Source : GETTY स्पेन ने यूरो कप 2024 का खिताब जीता, फाइनल में इंग्लैंड को दी मात।

Euro Cup 2024 Final: यूरो कप 2024 का फाइनल मुकाबला अब तक इस टूर्नामेंट में जबरदस्त प्रदर्शन करने वाली 2 बेहतरीन टीमें स्पेन और इंग्लैंड के बीच जर्मनी की राजधानी बर्लिन में खेला गया। दोनों ही टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली जिसमें अंत में स्पेन की टीम ने इस फाइनल मैच को 2-1 से अपने नाम करने के साथ खिताब को भी जीतने में सफलता हासिल की। इसी के साथ स्पेन यूरो कप को 4 बार अपने नाम करने वाला पहला देश भी बन गया है। हालांकि उन्हें चौथी ट्रॉफी जीतने के लिए 12 साल का लंबा इंतजार भी करना पड़ा।

इंग्लैंड ने एक समय स्कोर लाइन को रखा था 1-1 से बराबरी पर

स्पेन और इंग्लैंड के बीच यूरो कप 2024 के फाइनल मुकाबले को लेकर बात की जाए तो उसमें मैच के पहले गोल के लिए 47वें मिनट तक का इंतजार करना पड़ा जिसमें स्पेन टीम नीको ने पहला गोल किया जो 47वें मिनट में आया। यहां से स्पेन ने मैच में 1-0 की बढ़त जरूर बना ली थी, लेकिन इसके बाद इंग्लैंड ने जल्द वापसी की और उनकी तरफ से मैच के 73वें मिनट में पाल्मर ने गोलकीपर को छकाते हुए जबरदस्त गोल किया, जिससे मैच 1-1 की बराबरी पर आ गया।

ओयारजाबाल के अनुभव ने दिखाया कमाल, स्पेन की तरफ से आया विनिंग गोल

इंग्लैंड ने इस मुकाबले को 1-1 से बराबर करने के साथ काफी आक्रामक तरीके से खेलना शुरू किया जिसके जवाब में स्पेन की टीम भी कुछ ऐसा ही करते हुए दिखाई दी और उनके अनुभवी खिलाड़ी ओयारजबाल ने खेल के 86वें मिनट में गोल करते हुए स्पेन को इस मैच में 2-1 की बढ़त दिला दी। 90 मिनट का खेल खत्म होने के बाद एक्सट्रा टाइम के लिए मिले 4 मिनट में भी इंग्लैंड की टीम गोल करने में कामयाब नहीं हो सकी और स्पेन ने 12 सालों के बाद यूरो कप को अपने नाम किया जिसमें उन्होंने ये खिताबी मुकाबला 2-1 से जीता। वहीं इंग्लैंड पहली बार यूरो कप को ना जीत पाने के बाद उनके खिलाड़ी और फैंस के चेहरों पर साफतौर पर निराशा देखने मिली।

ये भी पढ़ें

पहले नंबर पर पहुंची टीम इंडिया, पाकिस्तान को पीछे करके बनाया ऐतिहासिक वर्ल्ड रिकॉर्ड

पहली ही सीरीज में कप्तान गिल ने रोहित शर्मा को किया पीछे, अब सिर्फ कोहली आगे; T20 सीरीज में किया कमाल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement