Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. US Open से बाहर हुए रोहन बोपन्ना और मैथ्यू एबडेन, अर्जेंटीना की जोड़ी ने दी मात

US Open से बाहर हुए रोहन बोपन्ना और मैथ्यू एबडेन, अर्जेंटीना की जोड़ी ने दी मात

रोहन बोपन्ना और मैथ्यू एबडेन की इंडो-ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी अर्जेंटीना की मैक्सिमो गोंजालेज और एंड्रेस मोल्टेनी की जोड़ी से 66 मिनट में तीसरे दौर में हारकर अमेरिकी ओपन से बाहर हो गई।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: September 02, 2024 14:39 IST
US Open- India TV Hindi
Image Source : GETTY रोहन बोपन्ना और मैथ्यू एबडेन

US Open 2024: रोहन बोपन्ना और मैथ्यू एबडेन की दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी को यूएस ओपन मेंस डबल्स इवेंट के तीसरे दौर में अर्जेंटीना के मैक्सिमो गोंजालेज और एंड्रेस मोल्टेनी से 66 मिनट में हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही यूएस ओपन के मेंस डबल्स इवेंट में भारत की चुनौती समाप्त हो गई है। मैच की शुरुआत अर्जेंटीना की जोड़ी के शानदार प्रदर्शन के साथ हुई। मोल्टेनी और गोंजालेज ने पहला सेट आसानी से 6-1 से जीत लिया और इस दौरान कई बार इंडो-ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी की सर्विस तोड़ी। बोपन्ना और एबडेन ने दूसरे सेट में जोरदार वापसी की लेकिन उनके प्रतिद्वंद्वियों ने महत्वपूर्ण मौकों का फायदा उठाया और इसे 7-5 से जीतकर टाई-ब्रेक से बचा लिया।

पेरिस ओलंपिक के बाद कही ये बात

बोपन्ना ने डेविस कप से संन्यास की घोषणा कर दी है और अब वे भारत के लिए खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। भारत के लिए उनका आखिरी प्रदर्शन पेरिस ओलंपिक में हुआ था, जहां उन्होंने एन श्रीराम बालाजी के साथ जोड़ी बनाई थी। बोपन्ना-बालाजी की जोड़ी शुरुआती दौर से आगे नहीं बढ़ पाई और 76 मिनट में फ्रांस के गेल मोनफिल्स और एडौर्ड रोजर-वेसलिन के हाथों 7-5, 6-2 से हारकर बाहर हो गई। बोपन्ना ने पेरिस में अपने अभियान की समाप्ति के बाद पीटीआई से कहा था कि यह निश्चित रूप से देश के लिए उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा। वह पूरी तरह से समझता हैं कि वह कहां हूं और अब, जब तक यह चलता रहेगा वह टेनिस सर्किट का आनंद लेते रहेंगे।

रोहन बोपन्ना ने अपने करियर को लेकर कही ये बात

उन्होंने आगे कहा कि वह जिस मुकाम पर हैं, उसके लिए यह उनका बहुत बड़ा बोनस है। उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह दो दशकों तक भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। 2002 में डेब्यू करने से लेकर 22 साल बाद, उन्हें अभी भी भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिल रहा है। उन्हें इस पर बहुत गर्व है। दिलचस्प बात यह है कि बोपन्ना और एबडेन मेंस डबल्स इवेंट में मौजूदा ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन हैं, लेकिन यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि वे अगले साल अपने खिताब के बचाव के लिए एक साथ टीम बनाएंगे या नहीं।

यह भी पढ़ें

Samit Dravid: समित द्रविड़ नहीं खेल पाएंगे अंडर 19 वर्ल्ड कप, इसलिए फंसा पेंच

PAK vs BAN: पाकिस्तान का विराट कोहली फिर फुस्स, बाबर आजम एक एक रन के लिए तरसे

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement