Monday, July 01, 2024
Advertisement

Singapore Open 2024: पीवी सिंधु ने डेनमार्क की खिलाड़ी को दी एकतरफा मात, बनाई दूसरे दौर में जगह

Singapore Open 2024: मलेशिया मास्टर्स में शानदार प्रदर्शन करने के बाद भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने सिंगापुर ओपन में भी अपने उसी फॉर्म को जारी रखा और पहले राउंड में डेनमार्क की खिलाड़ी को एकतराफ 2 सेटों में मात देने के साथ दूसरे राउंड में अपनी जगह को पक्का कर लिया है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: May 29, 2024 17:05 IST
PV Sindhu- India TV Hindi
Image Source : GETTY पीवी सिंधु

भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु का आगामी पेरिस ओलंपिक 2024 से पहले शानदार फॉर्म देखने को मिल रहा है। मलेशिया मास्टर्स के सिंगल इवेंट के फाइनल तक का सफर तय करने वाली सिंधु ने सिंगापुर ओपन 2024 की शुरुआत काफी शानदार तरीके से की है। सिंधु का पहले राउंड में मुकाबला डेनमार्क की खिलाड़ी होजमार्क जार्सफेल्ट से हुआ जिनको उन्होंने 2 सीधे सेटों में मात देने के साथ इस मैच को एकतरफा तरीके से अपने नाम किया। सिंधु ने जहां जीत हासिल की तो वहीं लक्ष्य सेन को अपने मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा जिसमें उन्हें एक्लेसेन के खिलाफ तीन सेटों तक चले मुकाबले में 2-1 से मात मिली।

दूसरे सेट में होजमार्क ने की वापसी की कोशिश, सिंधु ने नहीं दिया मौका

पीवी सिंधु ने डेनमार्क की खिलाड़ी होजमार्क काजेर्सफेल्ट के खिलाफ मुकाबले के पहले सेट को 21-12 से अपने नाम किया। इसके बाद दोनों ही खिलाड़ियों के बीच दूसरे सेट में रोमांचक मुकाबला देखने को मिला जिसमें होजमार्क ने वापसी की कोशिश की लेकिन सिंधु ने उन्हें कोई मौका नहीं दिया और इस सेट को 22-20 से जीतने के साथ दूसरे राउंड के लिए अपनी जगह को भी पक्का कर लिया। सिंधु को अब दूसरे राउंड में वर्ल्ड नंबर 3 खिलाड़ी स्पेन की कैरोलिना मारिन से मुकाबला खेलना है जिनके खिलाफ सिंधु का जीत का रिकॉर्ड 11-5 का है। इससे पहले दोनों खिलाड़ियों के बीच डेनमार्क में मुकाबला खेला गया था।

लक्ष्य सेन को करना पड़ा हार का सामना

सिंगापुर ओपन में हिस्सा लेने गए वर्ल्ड के 14वें नंबर के खिलाड़ी लक्ष्य सेन को अपने मैच में हार का सामना करना पड़ा। एक्लेसेन के खिलाफ 62 मिनट तक चले मुकाबले में लक्ष्य सेन को पहले सेट में जहां 13-21 से हार मिली तो उन्होंने दूसरे सेट में लक्ष्य सेन ने शानदार तरीके से वापसी करने के साथ 21-16 से उसे अपने नाम किया। वहीं तीसरे सेट में एक्लेसेन ने लक्ष्य को 13-21 से मात देने के साथ उनका सफर सिंगापुर ओपन में खत्म कर दिया। इससे पहले मौजूदा वर्ल्ड नंबर 1 पुरुष सिंगल जोड़ी चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी को सिंगापुर ओपन के पहले दौर में ही हार का सामना करना पड़ा था।

ये भी पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप 2024 में दिखा चौंकाने वाला नजारा, मजबूरी में चीफ सेलेक्टर-कोचिंग स्टाफ को खेलना पड़ा मैच

T20 वर्ल्ड कप के लिए अमेरिका में टीम इंडिया से जुड़ा ये स्टार खिलाड़ी, उपकप्तानी की निभाएगा जिम्मेदारी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement