Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. पीवी सिंधु के बाद लक्ष्य का भी शानदार प्रदर्शन, विश्व नंबर 3 खिलाड़ी को हराकर सीधे प्री-क्वार्टर फाइनल में ली एंट्री

पीवी सिंधु के बाद लक्ष्य का भी शानदार प्रदर्शन, विश्व नंबर 3 खिलाड़ी को हराकर सीधे प्री-क्वार्टर फाइनल में ली एंट्री

Paris Olympics 2024: भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु का पेरिस ओलंपिक में लगातार विजयी अभियान देखने को मिला और उन्होंने प्री-क्वार्टर फाइनल के लिए अपनी जगह को पक्का कर लिया है। वहीं लक्ष्य सेन भी प्री-क्वार्टर फाइनल के लिए अपनी जगह बनाने में कामयाब हुए।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: July 31, 2024 15:45 IST
लक्ष्य सेन ने पेरिस...- India TV Hindi
Image Source : GETTY लक्ष्य सेन ने पेरिस ओलंपिक 2024 में प्री-क्वार्टर फाइनल में बनाई अपनी जगह

PV Sindhu Qualify For Pre-Quarter Final: पेरिस ओलंपिक 2024 में 5वें दिन की शुरुआत भारत के लिए काफी अच्छी रही जिसमें स्टार टेनिस खिलाड़ी पीवी सिंधु ने अपने दूसरे ग्रुप मुकाबले में एस्टोनिया की क्रिस्टा कुउबा को सीधे 2 सेटों में मात देने के साथ प्री-क्वार्टर फाइनल के लिए अपनी जगह को पक्का कर लिया है। सिंधु का अब तक पेरिस ओलंपिक में दोनों ही मैचों में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने एकतरफा तरीके से मैच को को अपने नाम किया है। इस मुकाबले को भी सिंधु ने लगभग 34 मिनट के अंदर ही खत्म कर दिया। वहीं लक्ष्य सेन ने भी पुरुष बैडमिंटन सिंगल के ग्रुप स्टेज मैच में इंडोनेशिया के जोनाटन क्रिस्टी को सीधे 2 सेटों में मात देने के साथ प्री-क्वार्टर फाइनल के लिए अपनी जगह को पक्का कर लिया है।

क्रिस्टा कुउबा को नहीं दिया दोनों सेटों में वापसी का कोई मौका

पीवी सिंधु ने एस्टोनिया की खिलाड़ी क्रिस्टा कुउबा के खिलाफ ग्रुप स्टेज के इस मुकाबले के पहले सेट को 21-5 के अंतर से अपने नाम किया। इस मैच में पीवी सिंधु ने दूसरे सेट को 21-10 से अपने नाम करने के साथ मुकाबले को सीधे लगातार 2 सेटों में जीतने के साथ इस मुकाबले को अपने नाम किया और प्री-क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह को पक्का कर लिया। इससे पहले सिंधु ने ग्रुप-एम में अपने पहले मुकाबले में मालदीव की फातिमा नबाहा अब्दुल रज्जाक को हराया था। इस मैच को भी सिंधु ने 21-9 और 21-11 से अपने नाम किया था।

लक्ष्य सेन ने भी दर्ज की शानदार जीत

भारत के पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने पेरिस ओलंपिक में बैडमिंटन में मेंस सिंगल राउंड में अपने ग्रुप मैच में उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंडोनेशिया के बेहतरीन खिलाड़ी जोनाटन क्रिस्टी को लगातार 2 सेटों में मात देने के साथ प्री-क्वार्टर फाइनल के लिए अपनी जगह को पक्का कर लिया है। लक्ष्य जो पहले सेट की शुरुआत में थोड़ा पीछे चल रहे थे उन्होंने बाद में वापसी करने के साथ उसे 21-18 से उसे अपने नाम किया। वहीं दूसरे सेट में लक्ष्य ने जोनाटन को बिल्कुल भी वापसी का कोई मौका नहीं देते हुए उसे 21-12 से अपने नाम किया और प्री-क्वार्टर फाइनल के लिए अपनी जगह को पक्का कर लिया।

ये भी पढ़ें

ICC Rankings: सूर्यकुमार यादव फिर चूके, यशस्वी जायसवाल की बहुत लंबी छलांग

ICC Test Rankings: अब इस बल्लेबाज का नंबर 1 की कुर्सी पर कब्जा, रोहित शर्मा और बाबर आजम को भी फायदा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement