Saturday, July 06, 2024
Advertisement

पीवी सिंधु Singapore Open 2024 से हुईं बाहर, दूसरे राउंड में कैरोलिना मारिन से मिली मात

Singapore Open 2024: भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु को सिंगापुर ओपन के दूसरे राउंड में हार का सामना करना पड़ा है, जिसमें कैरोलिना मारिन के खिलाफ इस मुकाबले में पहला सेट जीतने के बाद सिंधु ने अगले 2 सेट गंवा दिए।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: May 30, 2024 16:28 IST
PV Sindhu- India TV Hindi
Image Source : GETTY पीवी सिंधु

सिंगापुर ओपन 2024 में भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु का सिंगल्स में सफर दूसरे राउंड के साथ खत्म हो गया। सिंधु ने पहले राउंड में डेनमार्क की खिलाड़ी के खिलाफ सीधे सेटों में जीत दर्ज की थी, जिसके बाद सभी को उम्मीद थी कि दूसरे राउंड में उनका खेल शानदार देखने को मिलेगा, लेकिन वर्ल्ड नंबर 3 खिलाड़ी स्पेन की कैरोलिना मारिन के खिलाफ सिंधु को तीन सेटों तक चले इस मुकाबले में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में सिंधु ने पहले सेट को अपने नाम करने के साथ जीत से शुरुआत की थी, लेकिन इसके बाद मारिन ने अगले 2 सेटों में वापसी करते हुए सिंधु के सफर को सिंगापुर ओपन में खत्म कर दिया।

आखिरी सेट में हुआ रोमांचक मुकाबला

पीवी सिंधु और कैरोलिना मारिन एक-दूसरे के खिलाफ सात महीने के बाद मुकाबला खेल रही थी। इससे पहले डेनमार्क ओपन के सेमीफाइनल में दोनों खिलाड़ियों के बीच मुकाबला हुआ था, जिसमें दोनों के बीच काफी बहस भी देखने को मिली थी। इस मैच में सिंधु ने अपने शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए पहले सेट को 21-11 से अपने नाम किया। दूसरे सेट में कैरोलिना मारिन की तरफ से आक्रामक खेल देखने को मिला जिसमें सिंधु को वापसी का कोई भी मौका नहीं मिला और इसमें उन्हें 11-21 से हार का सामना करना पड़ा। तीसरे और निर्णायक सेट में दोनों ही खिलाड़ियों के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिला जिसमें अंत में मारिन ने बाजी मारते हुए इस सेट को 20-22 से अपने नाम करने के साथ सिंधु का सिंगापुर ओपन में सफर खत्म कर दिया। मारिन के खिलाफ पीवी सिंधु की ये लगातार छठी हार भी थी, जिसमें उनका इस खिलाड़ी के खिलाफ रिकॉर्ड अधिक बेहतर नहीं है। सिंधु की अब तक ये कैरोलिना मारिन के खिलाफ 17 मैचों में 12वीं हार थी।

अब सीधे पेरिस ओलंपिक में खेलते दिखेंगी पीवी सिंधु

पेरिस में 26 जुलाई से आगामी ओलंपिक खेलों का आयोजन किया जाएगा, जिसमें सभी भारतीय फैंस को पीवी सिंधु से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। सिंधु इस मेगा इवेंट की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए जर्मनी में लगभग एक महीने की ट्रेनिंग करेंगी जिसको लेकर खेल मंत्रालय की तरफ से भी उन्हें मंजूरी मिल चुकी है। पीवी सिंधु ने अब तक ओलंपिक ने 2 पदक जीते हैं, जिसमें रियो ओलंपिक 2016 में उन्होंने सिल्वर मेडल तो वहीं टोक्यो ओलंपिक में उन्होंने कांस्य पदक को अपने नाम किया था।

ये भी पढ़ें

रियान पराग ने भरी हुंकार, टीम इंडिया के लिए पता नहीं कब खेलूंगा

T20 वर्ल्ड कप से पहले इस टीम ने लगाई ICC रैंकिंग में लंबी छलांग, पाकिस्तान का क्या है हाल?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement