Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. पुलेला गोपीचंद की पेरिस ओलंपिक से पहले खिलाड़ियों को बड़ी सलाह, ट्रेनिंग में ना करें अधिक प्रयोग

पुलेला गोपीचंद की पेरिस ओलंपिक से पहले खिलाड़ियों को बड़ी सलाह, ट्रेनिंग में ना करें अधिक प्रयोग

Paris Olympics 2024: भारत के दिग्गज पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी और मुख्य राष्ट्रीय बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद ने पेरिस ओलंपिक से पहले खिलाड़ियों को एक बड़ी सलाह दी है साथ ही उन्होंने पीवी सिंधु के मेडल जीतने की भी उम्मीद जताई है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: July 25, 2024 14:57 IST
Pullela Gopichand- India TV Hindi
Image Source : PTI पुलेला गोपीचंद

Paris Olympics 2024: भारत की तरफ से इस बार ओलंपिक गेम्स में हिस्सा लेने 117 खिलाड़ियों का दल गया है। फ्रांस की राजधानी पेरिस में आयोजित हो रहे इस बार के ओलंपिक खेलों में भारतीय खेल प्रशंसकों को बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। इसमें एक नाम रियो ओलंपिक और टोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने वाली महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु का भी शामिल है। वहीं भारत के मुख्य राष्ट्रीय बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद खेलों महाकुंभ ओलंपिक में बैडमिंटन खिलाड़ियों को एक बड़ी सलाह भी अपने बयान के जरिए दी है जिसमें उन्होंने उन्हें ट्रेनिंग के दौरान तैयारी में अधिक प्रयोग ना करने के लिए कहा है।

ट्रेनिंग को सही रखें, मैच में अपने आप प्रदर्शन सही होगा

पुलेला गोपीचंद ने पेरिस ओलंपिक 2024 की ओपनिंग सेरेमनी से ठीक एक दिन पहले दिए अपने बयान में कहा कि मुझे लगता है कि सभी खिलाड़ियों के लिए सामान्य संदेश यही होगा कि इसे एक अन्य मुकाबले की तरह ही लें। सबसे महत्वपूर्ण यह है कि आप तैयारी के लिए कोई प्रयोग नहीं करें। इसे सरल रखें और इसे एक अन्य खेल की तरह ही लें, तैयारी सही करें और मैच अपने आप ठीक रहेंगे। पेरिस ओलंपिक में बैटमिंटन के 5 इवेंट होंगे जिसमें भारत के 7 खिलाड़ी 4 इवेंट्स में हिस्सा लेंगे। इसमें पीवी सिंधु जहां महिला सिंगल, एचएस प्रणय और लक्ष्य सेन पुरुष सिंगल के इवेंट में हिस्सा लेंगे। इसके अलावा सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी बैडमिंटन के पुरुष युगल इवेंट में हिस्सा लेंगे। वहीं अश्विनी पोनप्पा और तनिषा क्रास्टो महिला युगल इवेंट में हिस्सा लेंगी।

सिंधु इस बार भी जीत सकती हैं पदक

बैडमिंटन के इवेंट में सभी की नजरें पीवी सिंधु पर टिकी रहने वाली हैं, जिनको लेकर पुलेला गोपीचंद ने उम्मीद जताई है कि वह इस बार भी पदक जीत सकती हैं। उन्होंने कहा कि मुझे भरोसा है कि उनके पास शानदार मौका है। उसे शी बिंग जाओ और चेन यू फेई की चीनी जोड़ी के खिलाफ ड्रॉ मिला है और उसने पहले इन दोनों खिलाड़ियों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है। बता दें कि सिंधु साल 2022 में कॉमनवेल्थ गेम्स में चोटिल होने के बाद से जबसे वापसी की है उनका अब तक पुराना फॉर्म देखने को नहीं मिला है।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

IND vs SL: श्रीलंका में एक और बदलाव, टी20 सीरीज से पहले संकट में टीम

भारत बनाम श्रीलंका टी20 सीरीज से पहले बड़ा बदलाव, इस खिलाड़ी की अचानक हुई एंट्री

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement