Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. VIDEO: पैरालंपिक के पदकवीरों से PM मोदी ने की बात, नवदीप ने सुनाया मजेदार किस्सा

VIDEO: पैरालंपिक के पदकवीरों से PM मोदी ने की बात, नवदीप ने सुनाया मजेदार किस्सा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आवास पर भारत के पैरालंपियन एथलीटों से मुलाकात की और उन्हें हाल ही में संपन्न पेरिस पैरालंपिक गेम्स में रिकॉर्ड 29 मेडल जीतने के लिए बधाई दी।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Updated on: September 13, 2024 11:29 IST
PMO- India TV Hindi
Image Source : PTI पीएम मोदी के साथ पैरा एथलीट

पेरिस पैरालंपिक 2024 में भारतीय एथलीटों का शानदार प्रदर्शन रहा। भारतीय एथलीट इस बार पैरालंपिक में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में सफल रहे। उन्होंने 29 मेडल अपने नाम किए जिसमें सात गोल्ड, 9 सिल्वर और 13 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं। भारत लौटने पर इन एथलीटों का शानदार स्वागत हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सभी एथलीटों से अपने आवास पर मुलाकात की और अगले पैरालंपिक गेम्स के लिए शुभमकामनाएं दी। खेल मंत्रालय ने इस मुलाकात का एक वीडियो जारी किया है जिसमें प्रधानमंत्री को पैरालंपिक मेडल जीतने वाले एथलीटों को बधाई देते और उनसे बात करते हुए देखा जा सकता है। इस मुलाकात का एक लंबा वीडियो यूट्यूब पर भी अपलोड किया गया है जिसमें पीएम सभी एथलीटों से विस्तृत बातचीत करते नजर आ रहे हैं।

पीएम का दिखा अलग अंदाज

इस खास मौके पर प्रधानमंत्री ने एथलीटों से कहा कि आप सभी ने न केवल मेडल जीते हैं, बल्कि सोच भी बदली है...आजकल खेलों में मेडल और हर चीज का बहुत महत्व है और उसकी गिनती भी होती है। लेकिन 140 करोड़ की आबादी वाला देश होने के नाते हम खेलों में सिर्फ खेलने नहीं बल्कि जीतने के लिए जाते हैं। इस मुलाकात के दौरान पीएम का एक अलग अंदाज भी देखने को मिला। एक मौका ऐसा आया जब प्रधानमंत्री भाला फेंक खिलाड़ी नवदीप सिंह से बातचीत के दौरान विनम्रतापूर्वक टोपी स्वीकार करने के लिए फर्श पर बैठ गए। वहीं, परमार को प्रधानमंत्री मोदी से अपने पदक पर हस्ताक्षर करवाते देखा गया। पेरिस में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली बिना हाथ वाली तीरंदाज शीतल देवी ने मोदी को हस्ताक्षर वाली जर्सी भेंट की। उन्होंने अपने पैर से जर्सी पर हस्ताक्षर किए।

नवदीप ने बताया मजेदार किस्सा

पीएम मोदी ने भाला फेंक खिलाड़ी नवदीप से उनके खास सेलिब्रेशन के बारें में सवाल पूछा जिसका मजेदार जवाब मिला। नवदीप ने कहा कि उनका इवेंट आखिरी दिन था। और वह 21 अगस्त के आसपास पेरिस पहुंचे। इसलिए जैसे ही मेडल आने शुरू हुए, उन्हें थोड़ी घबराहट होने लगी कि सभी जीत रहे हैं, उनका क्या होगा? नवदीप ने कहा कि सुमित, संदीप, अजीत और देवेंद्र सर जैसे वरिष्ठ एथलीट की सलाह से उन्हें शांत रहने में मदद मिली। इसलिए जब तक उनका इवेंट आया तो वह काफी रिलैक्स हो चुके थे।

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement