Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. पीआर श्रीजेश क्या संभालेंगे जूनियर हॉकी टीम का कोच पद? उन्होंने अब इस पर दिया बड़ा बयान

पीआर श्रीजेश क्या संभालेंगे जूनियर हॉकी टीम का कोच पद? उन्होंने अब इस पर दिया बड़ा बयान

Paris Olympics: भारतीय हॉकी टीम के दिग्गज खिलाड़ी और गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने हाल में ही ओलंपिक में टीम के कांस्य पदक जीतने के बाद इस खेल से संन्यास भी ले लिया। वहीं हॉकी इंडिया ने उन्हें भारतीय जूनियर हॉकी टीम का मुख्य कोच बनाने का ऐलान किया जिसपर अब श्रीजेश ने भी बड़ा अपडेट दिया है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: August 11, 2024 11:44 IST
PR Sreejesh- India TV Hindi
Image Source : PTI पीआर श्रीजेश

भारतीय हॉकी टीम ने पेरिस ओलंपिक 2024 में शानदार प्रदर्शन करते हुए ब्रॉन्ज मेडल को अपने नाम किया। वहीं टीम इंडिया की इस बेहतरीन जीत में अनुभवी गोलकीपर पीआर श्रीजेश की भूमिका सबसे अहम रही जिन्होंने दबाव में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया। श्रीजेश ने इस ओलंपिक के शुरू होने से पहले ही ये ऐलान कर दिया था कि ये उनके करियर का आखिरी टूर्नामेंट होगा। हॉकी इंडिया ने श्रीजेश के संन्यास लेने के साथ उन्हें एक बड़ी जिम्मेदारी देने का भी ऐलान कर दिया जिसमें उन्हें भारतीय जूनियर हॉकी टीम का नया हेड कोच भी बनाया गया है। अब इसको लेकर श्रीजेश की तरफ से भी बड़ा बयान आया है।

परिवार से बात करके लूंगा आगे इसपर फैसला

पीआर श्रीजेश ने पीटीआई को दिए अपने इंटरव्यू में जूनियर हॉकी टीम के कोच बनाए जाने पर कहा कि मुझे हॉकी इंडिया की तरफ से ऑफर मिला है और मैंने इसपर जनरल सेक्रेट्री भोला नाथ सिंह से बात की है। मैं जब वापस देश लौटूंगा तो उसके बाद परिवार से बात करने के बाद इस ऑफर को लेकर फैसला करूंगा। वहीं श्रीजेश ने जर्मनी के खिलाफ सेमीफाइनल हार को लेकर भी कहा कि हां वह हार हमारे लिए जरूर निराशाजनक थी लेकिन हम कम से कम एक मेडल जीतकर वापस लौट रहे हैं जो हम सभी के लिए एक बड़ी चीज है।

आप दबाव को किस तरह से संभालते हैं इसपर काफी कुछ निर्भर करता है

ओलंपिक में खेलने के दबाव को लेकर पीआर श्रीजेश ने कहा कि आप इस स्तर पर दबाव को कैसे संभालते हैं सारी चीजें इसी पर निर्भर करती हैं। हम पूरे साल हॉकी खेलते हैं। ओलंपिक भी ऐसा ही है लेकिन जब आप यहां आते और खेलते हैं तो आपको असली दबाव के बारे में पता चलता है। हमें आने वाले खिलाड़ियों को इसको लेकर तैयार करना होगा ताकि उनके लिए चीजें थोड़ा आसान हो जाएं।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

भारत में कहां, कैसे और कब देखें पेरिस ओलंपिक की क्लोजिंग सेरेमनी, ये खिलाड़ी होंगे भारत के ध्वजवाहक

अब इस टीम से क्रिकेट खेलेगा ये भारतीय प्लेयर, 14 साल पुराना नाता तोड़कर किया बड़ा ऐलान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement