Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. Paris Olympics 2024 में भारतीय हॉकी टीम की क्या रहेगी रणनीति, पीआर श्रीजेश ने बताया पहला टारगेट

Paris Olympics 2024 में भारतीय हॉकी टीम की क्या रहेगी रणनीति, पीआर श्रीजेश ने बताया पहला टारगेट

Paris Olympics 2024: भारतीय हॉकी टीम से सभी फैंस को पेरिस ओलंपिक में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है, जिसमें वह पदक जीतने के दावेदारों में भी शुमार है। अनुभवी गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने ओलंपिक 2024 में टीम के पहले टारगेट के बारे में बताया।

Reported By : Samip Rajguru Written By : Abhishek Pandey Published on: July 26, 2024 20:13 IST
PR Sreejesh- India TV Hindi
Image Source : PTI पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय हॉकी टीम की तैयारियों पर गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने दिया बयान।

PR Sreejesh Indian Hockey Team: पेरिस ओलंपिक 2024 में 26 जुलाई को ओपनिंग सेरेमनी संपन्न होने के बाद 27 जुलाई से मेडल इवेंट्स का भी आगाज हो जाएगा। इस बार ओलंपिक में हिस्सा लेने पहुंची भारतीय हॉकी टीम से टोक्यो ओलंपिक के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद लगाई जा रही है जहां पर उन्हें कांस्य पदक के साथ संतोष करना पड़ा था। पेरिस ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम को ग्रुप बी में जगह मिली है जिसमें वह अपना पहला मुकाबला 27 जुलाई को न्यूजीलैंड की टीम से होगा। इस बार भारत के ग्रुप में अर्जेंटीना और ऑस्ट्रेलिया की टीम भी है जिस कारण इसे ग्रुप ऑफ डेथ भी माना जा रहा है। ऐसे में टीम की क्या रणनीति रहेगी इसको लेकर इंडिया टीवी के स्पोर्ट्स एडिटर समीप राजगुरु के साथ खास बातचीत में अनुभवी गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने बात की।

हमारी पहली कोशिश क्वार्टर फाइनल में जगह बनाना

पीआर श्रीजेश ने इंडिया टीवी को दिए खास इंटरव्यू में बताया कि हमारी टीम की पहली कोशिश ग्रुप में अधिक मैच जीतकर क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई करने पर है। न्यूजीलैंड, आयरलैंड और अर्जेंटीना के खिलाफ होने वाले मैच को हमें काफी गंभीरता से खेलना होगा जिसमें अधिक प्वाइंट्स हासिल करने की कोशिश होगी क्योंकि उसके बाद हमें बेल्जियम और ऑस्ट्रेलिया से खेलना है और ये दोनों मैच हमारे लिए आसान नहीं होंगे। ये दोनों ही टीमें सामने वाली टीम की गलतियों का तुरंत फायदा उठाती हैं और इनके खिलाफ हमें अपने डिफेंस को भी मजबूत रखना होगा।

प्लेयर्स को ये आत्मविश्वास की हम किसी से कम नहीं

भारतीय हॉकी टीम के मौजूदा माइंडसेट को लेकर पीआर श्रीजेश ने बताया कि अब प्लेयर्स को ये आत्मविश्वास आ गया है कि हम किसी से कम नहीं हैं इसके अलावा हमें पूरे साल टॉप 8 से 9 टीमों के खिलाफ अधिक मैच खेलने का मौका मिल रहा जिससे खिलाड़ियों का आत्मविश्वास भी बढ़ा है। वहीं अपने आखिरी ओलंपिक को लेकर श्रीजेश ने कहा कि उन्होंने ये फैसला परिवार और बाकी जिम्मेदारियों को ध्यान में रखते हुए लिया।

भारतीय हॉकी टीम का पेरिस ओलंपिक 2024 में शेड्यूल

  • भारत बनाम न्यूजीलैंड : 27 जुलाई (रात 9 बजे IST)
  • भारत बनाम अर्जेंटीना : 29 जुलाई (शाम 4:15 बजे IST)
  • भारत बनाम आयरलैंड : 30 जुलाई (शाम 4:45 बजे IST)
  • भारत बनाम बेल्जियम : 1 अगस्त (दोपहर 1:30 बजे IST)
  • भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया : 2 अगस्त (शाम 4:45 बजे IST)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement