Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. Paris Olympics 2024: क्लोजिंग सेरेमनी में मनु भाकर के साथ पीआर श्रीजेश होंगे भारत के ध्वजवाहक

Paris Olympics 2024: क्लोजिंग सेरेमनी में मनु भाकर के साथ पीआर श्रीजेश होंगे भारत के ध्वजवाहक

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक की क्लोजिंग सेरेमनी का आयोजन 11 अगस्त को किया जाएगा जिसमें भारत की तरफ से ध्वजवाहक की जिम्मेदारी मनु भाकर और पीआर श्रीजेश संभालेंगे।

Written By : Samip Rajguru Edited By : Abhishek Pandey Updated on: August 09, 2024 16:16 IST
Manu Bhaker And PR Sreejesh- India TV Hindi
Image Source : GETTY/PTI मनु भाकर और पीआर श्रीजेश पेरिस ओलंपिक की क्लोजिंग सेरेमनी में होंगे भारत के ध्वजवाहक

पेरिस ओलंपिक 2024 की शुरुआत जहां 26 जुलाई को ओपनिंग सेरेमनी के साथ हुई थी तो वहीं 11 अगस्त को क्लोजिंग सेरेमनी का आयोजन किया जाएगा। भारतीय ओलंपिक संघ की तरफ से ये जानकारी दी गई है कि क्लोजिंग सेरेमनी में भारत की तरफ से ध्वजवाहक की जिम्मेदारी शूटिंग में 2 ब्रॉन्ज मेडल जीतने वालीं मनु भाकर के साथ हॉकी टीम के गोलकीपर पीआर श्रीजेश संभालेंगे। इससे पहले ओपनिंग सेरेमनी में भारत के लिए पीवी सिंधु ने जहां महिला ध्वजवाहक की भूमिका अदा की थी तो वहीं शरत कमल ने पुरुष ध्वजवाहक की जिम्मेदारी को संभाला था।

श्रीजेश ने 2 दशक तक भारतीय हॉकी टीम के लिए दिया है योगदान

इंडियन ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी ऊषा ने दोनों ही एथलीट के नामों का ऐलान करने के साथ अपने बयान में कहा कि श्रीजेश काफी भावुक थे जब उन्हें ध्वजवाहक के रूप में चुना गया। उनके साथ शेफ-डी-मिशन गगन नारंग और भारतीय दल भी क्लोजिंग सेरेमनी में शामिल होगा। श्रीजेश ने भारतीय हॉकी टीम के लिए 2 दशक तक योगदान दिया है। वहीं पीटी ऊषा ने पुरुष ध्वजवाहक के लिए पहले जैवलिन थ्रो में सिल्वर मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा से बात की थी लेकिन उन्होंने श्रीजेश को ये जिम्मेदारी देने का आग्रह किया।

मनु ने शूटिंग में जीते हैं 2 मेडल

भारत अब तक पेरिस ओलंपिक में 5 पदक जीतने में कामयाब हुआ है जिसमें से 2 पदकों में मनु भाकर की अहम भूमिका रही। मनु ने जहां 10 मीटर एयर पिस्टल के इवेंट में ब्रॉन्ज तो वहीं दूसरा कांस्य पदक उन्होंने 10 मीटर मिक्सड पिस्टल के इवेंट में जीता था। पीआर श्रीजेश को लेकर बात की जाए तो पेरिस ओलंपिक में उन्होंने गोलकीपर के रूप में काफी अहम भूमिका अदा की जिससे भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम को भी मात देने में कामयाब हो सकी थी।

ये भी पढ़ें

अरशद नदीम ने ओलंपिक गोल्ड जीतकर नीरज चोपड़ा पर किया ऐसा कमेंट, पाकिस्तान के लिए ऐसा करने वाले पहले एथलीट

Exclusive: 'हमें श्रीजेश के लिए जीतना था'; ब्रॉन्ज मेडल जीतने के बाद जानें मनदीप सिंह ने क्या कहा?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement