Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. पीएम मोदी ने की विनेश फोगाट की तारीफ, कहा - पेरिस ओलंपिक के फाइनल में पहुंचकर रचा इतिहास

पीएम मोदी ने की विनेश फोगाट की तारीफ, कहा - पेरिस ओलंपिक के फाइनल में पहुंचकर रचा इतिहास

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में हिस्सा लेने गए 117 भारतीय एथलीटों के दल से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 अगस्त को मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने महिला रेसलर विनेश फोगाट की भी तारीफ की जिनको गोल्ड मेडल मैच से ठीक पहले 100 ग्राम वजन अधिक होने से अयोग्य करार दे दिया गया था।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: August 16, 2024 11:52 IST
PM Narendra Modi And Vinesh Phogat- India TV Hindi
Image Source : PTI/GETTY पीएम नरेंद्र मोदी ने की महिला रेसलर विनेश फोगाट की तारीफ।

PM Narendra Modi On Vinesh Phogat: पेरिस ओलंपिक 2024 में हिस्सा लेने गया 117 भारतीय एथलीटों का दल अब देश वापस लौट आया है। इस बार ओलंपिक में एक बड़ा विवाद उस समय देखने को मिला जब भारतीय महिला रेसलर विनेश फोगाट को उनके गोल्ड मेडल मैच से ठीक पहले 100 ग्राम वजन अधिक होने की वजह से अयोग्य करार दे दिया गया था। विनेश के साथ हुई इस घटना के बाद सभी भारतीय फैंस ने काफी नाराजगी भी व्यक्त की। विनेश ने इस मामले में इंटरनेशनल काउंसिल ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट (सीएएस) में याचिका भी दाखिल की थी जिसपर 14 अगस्त को उनकी इस अपील को खारिज कर दिया गया था। वहीं अब पीएम नरेंद्र मोदी ने पेरिस ओलंपिक से लौटकर आए सभी एथलीटों के साथ मुलाकात के दौरान विनेश फोगाट की तारीफ की है।

विनेश फोगाट ने रचा इतिहास

पीएम नरेंद्र मोदी ने पेरिस ओलंपिक 2024 में हिस्सा लेने गए भारतीय दल से मुलाकात की और उनसे उनके अनुभवों के बारे में भी बातचीत की। इस दौरान पीएम मोदी ने विनेश फोगाट का भी जिक्र किया और उनकी तारीफ करते हुए कहा कि विनेश पहली ऐसी भारतीय बनीं जो कुश्ती में फाइनल तक पहुंची जो हमारे लिए एक गर्व की बात है। इससे पहले जब विनेश गोल्ड मेडल से ठीक पहले अयोग्य करार दी गईं थी तब पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा था कि विनेश आप पूरे देश का गौरव हैं और सभी के लिए एक प्रेरणा हैं। आप ऐसी चुनौतियों से उबरने की क्षमता रखती हैं।

गोल्ड मेडल मैच से बाहर होने के बाद विनेश ने कर दिया था संन्यास का ऐलान

पेरिस ओलंपिक में महिला रेसलिंग के 50 किलोग्राम फ्री-स्टाइल कैटेगिरी के गोल्ड मेडल मैच से बाहर होने के बाद विनेश फोगाट ने रेसलिंग से अपने संन्यास का ऐलान करते हुए सभी को चौंका दिया था। विनेश ने भारत के लिए कुश्ती में एशियन गेम्स के साथ कॉमनवेल्थ गेम्स में भी कई पदक अपने करियर को दौरान जीते हैं।

ये भी पढ़ें

विराट कोहली या रोहित शर्मा नहीं, रिकी पोंटिंग की नजर में ये खिलाड़ी तोड़ेगा सचिन तेंदुलकर का महारिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के बाद अब इस टीम पर भारी पड़े शमार जोसेफ, अपने घरेलू मैदान पर मचाई तबाही

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement