Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. पेरिस ओलंपिक के 10वें दिन क्या है भारत का पूरा शेड्यूल, जानें दाव पर हैं कितने मेडल?

पेरिस ओलंपिक के 10वें दिन क्या है भारत का पूरा शेड्यूल, जानें दाव पर हैं कितने मेडल?

पेरिस ओलंपिक 2024 के 10वें दिन भारत के कुछ एथलीट एक्शन में नजर आएंगे। 10वें दिन भी भारत को मेडल की उम्मीद है। ऐसे में आइए जानते हैं कि 10वें दिन भारत का शेड्यूल क्या होगा।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: August 04, 2024 23:12 IST
Olympics 2024- India TV Hindi
Image Source : GETTY लक्ष्य सेन

पेरिस ओलंपिक 2024 में 9 दिन के खेल पूरे हो चुके हैं। अभी तक भारत की झोली में बस 3 मेडल गिरे हैं। भारत के पास खेलों के 9वें दिन बैडमिंटन और बॉक्सिंग में मेडल पक्के करने के मौके थे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। लक्ष्य सेन को मेंस बैडमिंटन सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा। वहीं, लवलीना महिला बॉक्सिंग (75 KG) के क्वार्टर फाइनल में हार गईं। ऐसे में पेरिस ओलंपिक का 10वां दिन भारत के लिए काफी अहम रहने वाला है। आइए जानते हैं 10वें दिन कौन-कौन से खिलाड़ी मैदान पर उतरेंगे।

निशानेबाजी से दिन की शुरुआत 

निशानेबाजी के स्कीट मिश्रित टीम में भारत की ओर से महेश्वरी चौहान और अनंतजीत सिंह नरुका खेलते हुए नजर आएंगे। ये क्वालिफिकेशन राउंड होगा, जिसकी शुरुआत दोपहर 12.30 बजे से होगी। इसके बाद टेबल टेनिस की बारी आएगी। टेबल टेनिस में महिला टीम प्री क्वार्टर फाइनल खेलने उतरेगी। ये मुकाबला दोपहर 1.30 बजे बजे से खेला जाएगा।

फिर एथलेटिक्स पर सभी की नजर रहने वाली है। महिला 400 मीटर के पहले दौरे पर किरण पहल हिस्सा लेंगी। ये रेस दोपहर 3.57 बजे शुरू होगी। इसके बाद पुरुष 3,000 मीटर स्टीपलचेज में अविनाश साबले उतरेंगे। ये भी पहले राउंड की रेस होगी, जो रात 10.35 बजे से होगी। इसके अलावा सेलिंग में महिला डिंगी रेस 9 में नेत्रा कुमानन हिस्सा लेंगी। उनका मुकाबला दोपहर 3.45 बजे से होगा। वहीं, पुरुष डिंगी रेस 9 में विष्णु सरवानन शाम 6.10 बजे से एक्शन में नजर आएंगे। दूसरी ओर महिला डिंगी रेस 10 शाम 4.53 बजे से होगी और पुरुष डिंगी रेस 10 शाम 7.15 बजे से शुरू होगी।

लक्ष्य सेन के पास मेडल जीतने का मौका 

बैडमिंटन में भारत के स्टार खिलाड़ी लक्ष्य सेन एक बार फिर एक्शन में नजर आएंगे। सेमीफाइनल में हार का सामना करने वाले लक्ष्य सेन अब ब्रॉन्ज मेडल मैच खेलेंगे। लक्ष्य का सामना सोमवार को मलेशिया के सातवें वरीयता प्राप्त ली जी जिया से होगा। अगर वह इस मलेशियाई खिलाड़ी को हरा देते हैं तो देश को पेरिस खेलों का चौथा मेडल दिला देंगे। वहीं, उनके पास ओलंपिक मेडल जीतने वाला भारत का पहला पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी बनने का भी सुनहरा अवसर है।

यह भी पढ़ें

IND vs SL: भारतीय टीम ने 18 साल के बाद देखा ये बुरा दिन, श्रीलंका से मिली हार ने दिया दुख

VIDEO: विराट कोहली आउट या नॉटआउट, थर्ड अंपायर के एक फैसले से श्रीलंकाई ड्रेसिंग रूम में हंगामा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement