Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. Paris Olympics 2024: बैडमिंटन इवेंट के लिए तय हुए ग्रुप, जानें सिंधू और प्रणय का होगा किससे पहले मुकाबला

Paris Olympics 2024: बैडमिंटन इवेंट के लिए तय हुए ग्रुप, जानें सिंधू और प्रणय का होगा किससे पहले मुकाबला

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 का आगाज होने में अब सिर्फ कुछ दिनों का ही समय बचा है जिसमें बैडमिंटन इवेंट के ड्रॉ का ऐलान कर दिया गया है। इसमें भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु को एस्टोनिया और मालदीव की खिलाड़ी से शुरुआती मुकाबला खेलना है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: July 13, 2024 14:49 IST
PV Sindhu- India TV Hindi
Image Source : GETTY पेरिस ओलंपिक 2024 में बैडमिंटन इवेंट के ड्रॉ का हुआ ऐलान।

पेरिस ओलंपिक 2024 का आगाज 26 जुलाई से होगा जिसको शुरू होने में अब अधिक समय नहीं बचा है। इसी में बैडमिंटन इवेंट के लिए ड्रॉ का ऐलान कर दिया गया है जिसमें ये तय हो गया कि ग्रुप स्टेज में सभी खिलाड़ियों को किसके खिलाफ अपना पहला मैच खेलने का मौका मिलेगा। पेरिस ओलंपिक में बैडमिंटन इवेंट की शुरुआत 27 जुलाई से होगी। भारत को इस बार अपनी स्टार महिला खिलाड़ी पीवी सिंधु से पदक की उम्मीद है जिन्होंने 2 बार अब तक ओलंपिक में मेडल अपने नाम किया है। पीवी सिंधु को इस बार ग्रुप स्टेज में आसान चुनौती का सामना करना पड़ेगा।

सिंधु को ग्रुप एम में मिली जगह

पीवी सिंधु को पेरिस ओलंपिक में बैडमिंटन ड्रॉ में ग्रुप एम में जगह मिली है जिसमें उनका पहला मुकाबला एस्टोनिया की क्रिस्टिन कुउबा से होगा जिनकी वर्ल्ड रैंकिंग 75 है। वहीं इसके बाद दूसरा मैच सिंधु को मालदीव की वर्ल्ड रैंकिंग 111 नंबर खिलाड़ी फातिमाथ नबाहा के खिलाफ खेलना है। ऐसे में सिंधु का प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचना लगभग तय माना जा रहा जहां से उन्हें असल चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। सिंधु के अलावा वर्ल्ड रैंकिंग नंबर 19वें स्थान पर काबिज तनिषा क्रास्टो और अश्विनी पोनप्पा की भारतीय जोड़ी को थोड़ा मुश्किल ग्रुप सी में जगह मिली है। इस ग्रुप में उनका सामना जापान, साउथ कोरिया और ऑस्ट्रेलिया की जोड़ी से होगा।

प्रणय को ग्रुप के में मिली जगह

पहली बार अपने बैडमिंटन करियर में ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले भारतीय पुरुष खिलाड़ी एचएस प्रणय रॉय को ग्रुप के में जगह मिली है, जिसमें उनका सामना वियतनाम के ले डक फाच से होगा जिनकी मौजूदा वर्ल्ड रैंकिंग 70 है तो वहीं इसके अलावा प्रणय को जर्मनी के वर्ल्ड रैंकिंग नंबर 82 खिलाड़ी फैबियन रोथ के खिलाफ भी मुकाबला खेलना है। वहीं लक्ष्य सेन को ग्रुप एल में जगह मिली है।

ये भी पढ़ें

झूलन गोस्वामी को विदेशी टी20 लीग में मिली बड़ी जिम्मेदारी, निभाएंगी ये भूमिका

WCL 2024 Final: खिताब के लिए पाकिस्तान चैंपियंस से भिड़ेगी युवराज की सेना, जानें कब, कहां देख सकेंगे LIVE

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement