Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. Paris Olympics 2024: पेरिस में ओलंपिक की धूम, लेकिन ओपनिंग सेरेमनी में बारिश की भी आशंका

Paris Olympics 2024: पेरिस में ओलंपिक की धूम, लेकिन ओपनिंग सेरेमनी में बारिश की भी आशंका

पेरिस ओलंपिक 2024 की ओपनिंग सेरेमनी 26 जुलाई को होनी है। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। लेकिन अब ओपनिंग सेरेमनी में बारिश की आशंका बनी हुई है।

Reported By : Samip Rajguru Written By : Govind Singh Updated on: July 26, 2024 6:31 IST
Seine river- India TV Hindi
Image Source : YOU TUBE SCREEN GRAB INDIA TV Seine river

Paris Olympics 2024: ओलंपिक 2024 की ओपनिंग सेरेमनी फ्रांस की राजधानी पेरिस में 26 जुलाई को होगी। इसके लिए खास तैयारी की गई है और सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए गए हैं। पेरिस ओलंपिक में 10000 से ज्यादा एथलीट्स हिस्सा लेने जा रहे हैं। ओलंपिक के इतिहास में तीसरी बार पेरिस में इन खेलों का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें इससे पहले साल 1900 और उसके बाद 1924 में ओलंपिक गेम्स की मेजबानी पेरिस शहर ने की थी। अब पेरिस में 100 साल बाद ओलंपिक हो रहा है। 

ओपनिंग सेरेमनी के लिए सीन नदी का ब्रिज होगा बंद

इंडिया टीवी के स्पोर्ट्स एडिटर समीप राजगुरु ने ओलंपिक सेरेमनी से पहले पेरिस शहर में सीन नदी के किनारे कैसा माहौल है इस बारे में बताया है। सीन नदी के ब्रिज पर फैंस फोटो ले रहे हैं। ब्रिज पर लोगों की भीड़ देखी जा सकती है। अलग-अलग जगहों पर कैमरे भी लगाए गए हैं। सीन नदी के किनारे ही ओपनिंग सेरेमनी होनी है। ओपनिंग सेरेमनी के लिए सीन नदी का ब्रिज बंद किया जाएगा। 

बारिश की भी है आशंका

सीन नदी पर पेरिस ओलपिक के अनूठे ओपनिंग सेरेमनी के दौरान मौसम की गाज गिर सकती है क्योंकि मौसम विभाग ने शुक्रवार को बारिश का अनुमान जताया है। फ्रांस के मौसम विभाग मेटियो फ्रांस ने शुक्रवार की सुबह बारिश की भविष्यवाणी की है। दोपहर को मौसम साफ रहेगा लेकिन शाम को बारिश हो सकती है जिस समय ओपनिंग सेरेमनी होनी है। बारिश होने पर भी ओपनिंग सेरेमनी निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार चलेगी। आम तौर पर खिलाड़ी पारंपरिक रूप से स्टेडियम में मार्च करते हुए प्रवेश करते हैं लेकिन पेरिस ओलंपिक में 10500 खिलाड़ी 90 से अधिक नावों पर सवार होकर सीन नदी पर छह किलोमीटर की परेड करेंगे। इस दौरान सीन नदी के किनारे सैकड़ों की संख्या में फैंस उनकी हौसलाअफजाई के लिए मौजूद रहेंगे।

आर्चरी में पुरुष और महिला टीमों ने बनाई क्वार्टर फाइनल में जगह

पेरिस ओलंपिक में इस बार भारत के 117 प्लेयर्स हिस्सा ले रहे हैं। पिछली बार ओलंपिक में भारत ने कुल 7 पदक जीते थे, जो एक ओलंपिक में भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। भारत के मेडल की संख्या इस बार दोहरे अंक में पहुंचने की उम्मीद है। ओपनिंग सेरेमनी से पहले आर्चरी में भारत की पुरुष और महिला टीमों ने क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। इससे मेडल की उम्मीद बंध गई है। आर्चरी के रैंकिंग राउंड में भारतीय पुरुष टीम तीसरे नंबर रही है। टीम के लिए प्रवीण जाधव, धीरज बोम्मदेवरा, तरूणदीप राय ने कमाल का प्रदर्शन किया है। 

यह भी पढ़ें

'खिलाड़ियों की सोच में बदलाव आया है', पेरिस ओलंपिक में मेडल जीतने की संभावनाओं पर बोले गगन नारंग

Paris Olympics 2024: आर्चरी में भारतीय पुरुष टीम का कमाल, डायरेक्ट क्वार्टर फाइनल में मारी एंट्री

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement