Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. Paris Olympics 2024: पीवी सिंधु का छलका दर्द, मेडल की हैट्रिक ना लगा पाने के बाद रिटायरमेंट पर दिया ये अपडेट

Paris Olympics 2024: पीवी सिंधु का छलका दर्द, मेडल की हैट्रिक ना लगा पाने के बाद रिटायरमेंट पर दिया ये अपडेट

पीवी सिंधु को ओलंपिक 2024 में बैडमिंटन इवेंट के राउंड ऑफ 16 के मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद ओलंपिक 2024 में उनका सफर खत्म हो गया।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: August 02, 2024 16:45 IST
PV Sindhu- India TV Hindi
Image Source : GETTY पीवी सिंधु

ओलंपिक 2024 का आयोजन फ्रांस की राजधानी पेरिस में किया जा रहा है। भारत ने ओलंपिक 2024 में अब तक कुल तीन मेडल जीते हैं। ये तीनों ब्रॉन्ज हैं। भारत को अभी और मेडल की उम्मीद है। हालांकि कुछ एथलीटों का सफर ओलंपिक 2024 में अब खत्म हो गया है। उन एथलीट में पीवी सिंधु का नाम भी शामिल है। पीवी सिंधु से इस बार भी मेडल की उम्मीद थी। उन्होंने पिछले दो ओलंपिक में भारत के लिए मेडल जीता था। उन्होंने रियो ओलंपिक में सिल्वर और टोक्यो ओलंपिक में बॉन्ज मेडल जीता था, लेकिन इस बार वह मेडल की हैट्रिक लगाने से चूक गईं और उन्हें राउंड ऑफ 16 से बाहर होना पड़ा। भारत के लिए मेडल न जीत पाने के बाद सिंधु काफी निराश नजर आईं और उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर पेरिस ओलंपिक 2024 में अपने सफर को लेकर पोस्ट किया है।

सिंधु को अभी नहीं हुआ यकीन

पेरिस ओलंपिक 2024 से बाहर होने के बाद सिंधु ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि "पेरिस 2024: एक खूबसूरत यात्रा लेकिन एक कठिन हार" सिंधु ने शुरुआत इस खास लाइन से की और आगे उन्होंने लिखा कि यह हार उनके करियर की सबसे कठिन हार में से एक है। इसे स्वीकार करने में उन्हें समय लगेगा, लेकिन जैसे-जैसे जीवन आगे बढ़ेगा, उन्हें पता है कि वह इसे स्वीकार कर लेंगी। सिंधु ने अपने पोस्ट में आगे लिखा कि पेरिस 2024 की यात्रा एक लड़ाई थी, जिसमें दो साल की इंजरी और लंबे समय तक खेल से दूर रहना शामिल था। इन चुनौतियों के बावजूद, यहां खड़ा होना और तीसरे ओलंपिक में अपने अद्भुत देश का प्रतिनिधित्व करना मुझे वास्तव में धन्य महसूस कराता है।

क्या सिंधु लेंगी रिटायरमेंट?

ओलंपिक में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद कुछ लोगों का मानना था कि सिंधु अपने करियर को लेकर कुछ बड़े फैसले ले सकती हैं। ऐसे में सिंधु ने खुद अपने करियर को लेकर फैंस को बड़ी अपडेट दे दिया है। जहां उन्होंने पहले लिखा कि मैं इस स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि एक पीढ़ी को प्रेरित करने के लिए अविश्वसनीय रूप से भाग्यशाली हूं। मेरी टीम और मैंने पेरिस 2024 के लिए अपना सब कुछ दे दिया, बिना किसी पछतावे के सब कुछ कोर्ट पर छोड़ दिया।

सिंधु ने अपने भविष्य के संबंध में आगे लिखा कि मैं स्पष्ट होना चाहती हूं, मैं जारी रखूंगी, भले ही एक छोटे ब्रेक के बाद। मेरे शरीर और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि मेरे दिमाग को इसकी जरूरत है। हालांकि, मैं आगे की यात्रा का सावधानीपूर्वक मूल्यांकन करने की योजना बना रही हूं, उस खेल को खेलने में अधिक आनंद पा रही हूं जो मुझे बहुत पसंद है। सिंधु की इन बातों से यह तो साफ हो गया है कि वह अभी खेलना चारी रखेंगी।

यह भी पढ़ें

IND vs SL: ये तो कमाल ही हो गया! साल 2024 में अब देखने के लिए मिला ये खास दिन 

IND vs SL: टीम इंडिया ने आखिर क्यों बांधा काला बैंड, ये रही इसके पीछे की वजह 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement