Sunday, September 01, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. Paris Olympics 2024: गोल्फ में दिख सकता भारत का दबदबा, अदिती अशोक पर रहेंगी सभी की नजरें

Paris Olympics 2024: गोल्फ में दिख सकता भारत का दबदबा, अदिती अशोक पर रहेंगी सभी की नजरें

Paris Olympics 2024: इस बार भारत को ओलंपिक खेलों में कई इवेंट्स में पहली बार पदक जीतने की उम्मीद है जिसमें एक गोल्फ भी शामिल है। इसमें 2 महिला और 2 पुरुष खिलाड़ी इस खेल के इवेंट में भारत की तरफ से हिस्सा ले रहे हैं, जिसमें प्रमुख नाम महिला खिलाड़ी अदिती अशोक का है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: July 18, 2024 14:51 IST
Aditi Ashok- India TV Hindi
Image Source : GETTY अदिति ओशक भारतीय महिला गोल्फ खिलाड़ी

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में भारत की तरफ से आधिकारिक तौर पर 117 खिलाड़ियों के दल को भेजा गया है, जिसमें 6 खिलाड़ी गोल्फ के भी शामिल हैं। इसमें 2 प्लेयर्स जहां महिला हैं तो 2 पुरुष खिलाड़ियों के नाम हैं। इसमें जिस खिलाड़ी से मेडल जीतने की उम्मीद लगाई जा रही है वह महिला स्टार गोल्फ खिलाड़ी अदिति अशोक हैं जो टोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने से काफी करीब से चूक गईं थी। पेरिस ओलंपिक की ओपनिंग सेरेमनी जहां 26 जुलाई को होगी तो वहीं इवेंट्स की शुरुआत 24 जुलाई से ही हो जाएगी।

अदिति अशोक समेत इन प्लेयर्स ने किया है क्वालीफाई

भारत की तरफ से गोल्फ के इवेंट के लिए क्वालीफाई करने वाले खिलाड़ियों को लेकर बात की जाए तो उसमें ओलंपिक कोटा गोल्फ रैंकिंग (ओजीआर) लिस्ट से तय किए गए हैं। ओजीआर गोल्फरों द्वारा क्वालिफिकेशन विंडो में हासिल किए गए औसत अंकों पर काम करता है, जिसमें रैंकिंग की कट-ऑफ तारीख पुरुषों के लिए 17 जून और महिलाओं के लिए 24 जून तय की गई थी। इस दौरान भारत की तरफ से महिला खिलाड़ियों में अदिति अशोक और दीक्षा डागर ने जहां अपनी जगह बनाई तो वहीं पुरुष प्लेयर्स में शुभंकर शर्मा और गगनजीत भुल्लर ने ओलंपिक 2024 के लिए कोटा हासिल किया।

इस दिन होंगे पेरिस ओलंपिक में गोल्फ इवेंट के मुकाबले

पेरिस ओलंपिक 2024 में गोल्फ के इवेंट को लेकर बात की जाए तो उसमें पुरुष और महिला में कुल 60-60 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं, जिसमें पुरुष वर्ग के गोल्फ इवेंट के मुकाबले जहां 1 अगस्त से खेले जाएंगे तो वहीं महिला वर्ग के गोल्फ इवेंट के मुकाबलों की शुरुआत 7 अगस्त से होगी। इस दौरान सभी की नजरें इस इवेंट पर भी लगी रहने वाली हैं।

ये भी पढ़ें

Paris Olympics 2024 में 29 भारतीय एथलीट पेश करेंगे मेडल के लिए चुनौती, जानें कौन किस इवेंट में ले रहा हिस्सा

23 गोल्‍ड और कुल 29 मेडल... ये है ओलंपिक के इतिहास का सबसे सफल एथलीट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement