Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. Paris Olympics 2024 में आज से शुरू हो जाएंगे इवेंट्स, 26 जुलाई को होगी ओपनिंग सेरेमनी

Paris Olympics 2024 में आज से शुरू हो जाएंगे इवेंट्स, 26 जुलाई को होगी ओपनिंग सेरेमनी

Paris Olympics 2024: खेलों के महाकुंभ ओलंपिक का आयोजन इस बार फ्रांस की राजधानी पेरिस में किया जा रहा है, जिसमें 26 जुलाई को ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन किया जाएगा। वहीं इससे पहले ही 24 जुलाई यानी कि आज से इवेंट्स का आगाज हो जाएगा।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: July 24, 2024 8:59 IST
Paris Olympics 2024- India TV Hindi
Image Source : GETTY पेरिस ओलंपिक 2024 में 24 जुलाई से हो जाएगा इवेंट्स का आगाज।

Paris Olympics 2024: फ्रांस की राजधानी पेरिस में होने जा रहे ओलंपिक गेम्स में इवेंट्स की शुरुआत 24 जुलाई से हो जाएगी। ओलंपिक के इतिहास में तीसरी बार पेरिस में इन खेलों का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें इससे पहले साल 1900 और उसके बाद 1924 में ओलंपिक का गेम्स की मेजबानी पेरिस शहर ने की थी। इस बार ओपनिंग सेरेमनी को लेकर भी खास तैयारी की गई है जो 26 जुलाई को होगी लेकिन इससे पहले ही आज से इवेंट्स की शुरुआत हो जाएगी। इसमें 24 जुलाई को जहां 2 इवेंट्स होंगे तो वहीं 25 जुलाई को भारतीय एथलीट्स भी एक्शन में दिखाई देंगे।

24 जुलाई को फुटबॉल और रग्बी सेवेंस के होंगे इवेंट्स

पेरिस ओलंपिक 2024 में 24 जुलाई को 2 इवेंट्स के मुकाबले खेले जाएंगे इसमें एक फुटबॉल जबकि दूसरा रग्बी सेवेंस है। फुटबॉल में ग्रुप बी और सी में शामिल टीमों के बीच मुकाबला खेला जाएगा। इसमें कोपा अमेरिका 2024 की ट्रॉफी जीतने वाली अर्जेंटीना टीम का मुकाबला ग्रुप बी में मोरक्को की टीम के साथ होगा। वहीं यूरो 2024 जीतने वाली स्पेन की टीम उज्बेकिस्तान की टीम के खिलाफ मैच खेलेगी। इन दोनों मैचों की शुरुआत भारतीय समयानुसार शाल 6 बजकर 30 मिनट पर होगी। वहीं रग्बी सेवेंस को लेकर बात की जाए तो ओलंपिक की वेबसाईट के अनुसार पूल बी में ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला सामोआ की टीम से होगा तो वहीं न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबला 25 जुलाई को देर रात एक बजे शुरू होगा।

25 जुलाई को भारतीय आर्चरी टीम दिखेगी एक्शन में

ओलंपिक 2024 में 25 जुलाई को होने वाले इवेंट्स को लेकर बात की जाए तो उसमें भारतीय आर्चरी टीम एक्शन में दिखाई देगी। फुटबॉल और रग्बी के मुकाबले जहां इस दिन भी खेले जाएंगे तो वहीं आर्चरी के अलावा हैंडबॉल के इवेंट्स की शुरुआत भी हो जाएगी। आर्चरी में महिलाओं के व्यक्तिगत रैंकिंग राउंड इवेंट के अलावा पुरुषों के व्यक्तिगत रैंकिंग राउंड इवेंट भी होंगे। इसमें महिलाओं में भारत की तरफ से दीपिका कुमारी, अंकिता भकत और भजन कौर एक्शन में दिखेंगी तो वहीं पुरुषों में रमेश प्रवीण जाधव, तरुणदीप रॉय और धीरज बोम्मादेवरा दिखेंगे।

ये भी पढ़ें

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मान ली 'हार', अब ICC पर छोड़ दिया ये बड़ा काम

ICC T20 Rankings में भारतीय खिलाड़ियों को फायदा, हरमनप्रीत कौर और शेफाली वर्मा आगे बढ़ीं

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement