Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. पेरिस ओलंपिक में खिलाड़ियों को मिल रहे ऐसे मेडल, सिर्फ इतने ही दिन में सामने आई सच्चाई

पेरिस ओलंपिक में खिलाड़ियों को मिल रहे ऐसे मेडल, सिर्फ इतने ही दिन में सामने आई सच्चाई

पेरिस ओलंपिक 2024 में इस बार हजारों मेडल दिए गए हैं। इसी बीच मेडल की क्वालिटी को लेकर एक एथलीट ने बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: August 09, 2024 17:52 IST
Paris Olympics- India TV Hindi
Image Source : GETTY / INSTAGRAM पेरिस ओलंपिक 2024 मेडल

पेरिस ओलंपिक 2024 का आयोजन फ्रांस की राजधानी पेरिस में किया जा रहा है। ओलंपिक में इस बार कुल 10,500 एथलीटों ने हिस्सा लिया। इन सभी एथलीटों का टारगेट अपने देश के लिए मेडल जीतना था। इसी बीच आपको बता दें कि भारत ने इस बार ओलंपिक में कुल एक सिल्वर और चार ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं। ओलंपिक में दिए जा रहे इन मेडलों में पेरिस में स्थित एफिल टॉवर के धातु को भी जोड़ा गया है। जोकि बीच में हेक्सागॉन आकार का है। ओलंपिक का समापन 11 अगस्त को होने वाला है। पेरिस ओलंपिक में पिछले दो सप्ताह में कई विवाद देखने को मिले, जिसमें विनेश फोगट को अयोग्य ठहराए जाने से लेकर सीन नदी में प्रदूषित पानी तक शामिल है। इसी बीच अमेरिका एक एथलीट ने मेडल की गुणवत्ता को लेकर एक बड़ा मुद्दा उठा दिया है।

खराब हो गया मेडल!

ओलंपिक में इस बार स्केटबोर्ड में कांस्य पदक जीतने वाले अमेरिका के न्याजा ह्यूस्टन ने कुछ दिनों में अपने कांस्य पदक के खराब होने की कई तस्वीरें साझा की हैं। आपको बता दें कि 29 वर्षीय इस खिलाड़ी ने ला कॉनकॉर्ड में नेलबिटर फाइनल में स्केटबोर्डिंग में कांस्य पदक जीता था। उनके अमेरिकी साथी जैगर ईटन ने रजत पदक जीता जबकि जापान के युतो होरिगोम ने स्वर्ण पदक जीता। न्याजा ह्यूस्टन के मेडल की गुणवत्ता सिर्फ 10 दिन में खराब हो गई।

एथलीट ने की खास मांग

न्याजा ह्यूस्टन ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा कि जब ये ओलंपिक पदक बिल्कुल नए होते हैं, तो ये बहुत अच्छे लगते हैं, लेकिन जब उन्होंने इस मेडल को कुछ देर तक पहने रखा और इसपर पसीना लगा तब पता चला कि ये उतने उच्च गुणवत्ता वाले नहीं होते, जितना की सोचा जाता है। उन्होंने अपने वीडियो में कहा कि मेडल खुरदरी दिख रही है। यहां तर कि सामने का हिस्सा भी थोड़ा-थोड़ा टूटने लगा है। इसके अलावा उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा कि मुझे नहीं पता... ओलंपिक पदक की गुणवत्ता को थोड़ा और बढ़ाना होगा। उन्होंने यह भी लिखा कि मुझे लगता है कि पदक केस में रखे जाने चाहिए।

यह भी पढ़ें

विनेश फोगाट को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट, सिल्वर मेडल की अपील पर कब आएगा फैसला

IPL में रिकी पोंटिंग की होगी वापसी, अगले सीजन फिर से कोचिंग देने की जताई इच्छा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement