Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. Olympics Day 2: टेबल टेनिस में हरमीत देसाई को मिली मात, एकतरफा अंदाज में 0-4 से गंवाया मुकाबला

Olympics Day 2: टेबल टेनिस में हरमीत देसाई को मिली मात, एकतरफा अंदाज में 0-4 से गंवाया मुकाबला

Olympics Day 2: पेरिस ओलंपिक का दूसरा दिन भारत के लिए शानदार रहा। ओलंपिक के दूसरे दिन भारत के कई स्टार एथलीट एक्शन में नजर आए। दूसरे दिन भारत को शूटिंग में मनु भाकर ने ब्रॉन्ज मेडल दिलाया है।

Written By : Rishikesh Singh, Abhishek Pandey, Govind Singh Updated on: July 29, 2024 6:52 IST
Olympics Day 2 Live- India TV Hindi
Image Source : GETTY Olympics Day 2 Live

Olympics Day 2: ओलंपिक 2024 के दूसरे दिन यानी कि 28 जुलाई को भारतीय एथलीटों ने शानदार खेल दिखाया। भारत दूसरे दिन पेरिस ओलंपिक में अपना पहला मेडल मिल गया है। मनु भाकर ने 10 मीटर एयर पिस्टल में ब्रॉन्ज जीतकर तिरंगा लहरा दिया है। दूसरे दिन का आखिरी गेम भारत के लिए टेनिस रहा जहां रोहन बोपन्ना और श्रीराम बालाजी को हार का सामना करना पड़ा है।

Olympics Day 2 Live Update

Auto Refresh
Refresh
  • 12:08 AM (IST) Posted by Govind Singh

    टेबल टेनिस में हरमीत देसाई को मिली मात

    टेबल टेनिस में भारत के हरमीत देसाई को हार मिली है। उन्होंने फ्रांस के फेलिक्स लेबरून के खिलाफ मुकाबला 0-4 से गंवाया है। वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके और उन्होंने एकतरफा अंदाज में हार झेलनी पड़ी। 

  • 11:35 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    एन श्रीराम बालाजी और रोहन बोपन्ना का डबल्स में देर रात 1:30 बजे शुरू होगा मुकाबला

    पेरिस ओलंपिक पुरुष डबल्स के इवेंट में एन श्रीराम बालाजी और रोहन बोपन्ना का मुकाबला देर रात 1:30 पर शुरू होगा।

  • 11:33 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    हरमीत देसाई का टेबल टेनिस राउंड 64 मुकाबला हुआ शुरू

    टेबल टेनिस में पुरुष सिंगल इवेंट में भारत के खिलाड़ी हरमीत देसाई का मुकाबला फ्रांस के लेबरन फिलिक्स के खिलाफ शुरू हो गया है।

  • 9:02 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    एचएस प्रणॉय ने जीता अपना ग्रुप मुकाबला

    भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी एचएस एचएस प्रणॉय ने पुरुष सिंगल ग्रुप राउंड में जर्मनी के खिलाड़ी फेबियन रूथ को लगातार 2 सेट 21-18 और 21-12 से मात देने के साथ जीत से पेरिस ओलंपिक 2024 में शुरुआत की है।

  • 8:13 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    बैडमिंटन में एचएस प्रणॉय का मुकाबला जारी

    पेरिस ओलंपिक 2024 में पुरुष सिंगल बैडमिंटन ग्रुप मैच में एचएस प्रणॉय का मुकाबला जर्मनी के खिलाड़ी के साथ शुरू हो गया है।

  • 6:25 PM (IST) Posted by Govind Singh

    सुमित नागल को मिली हार

    टेनिस में भी भारत के लिए अच्छी खबर नहीं है। सुमित नागल मेन्स सिंगल्स के पहले राउंड में हार गए हैं। सुमित को मेजबान देश के खिलाड़ी कॉरेंटिन माउटेट (वर्ल्ड रैंकिंग- 68) के हाथों 2-6, 6-2, 5-7 से हार का सामना करना पड़ा।

  • 6:07 PM (IST) Posted by Govind Singh

    आर्चरी में भारतीय महिला टीम को मिली हार

    आर्चरी में भारतीय महिला टीम को हार मिली है। टीम नीदरलैंड्स के खिलाफ 6-0 से मुकाबला हार गई। इसी वजह से टीम को अंकिता भगत, दीपिका कुमारी और भजन कौर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। इसी वजह से टीम को हार झेलनी पड़ी। 

  • 5:50 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    भारतीय महिला आर्चरी टीम का क्वार्टर फाइनल मुकाबला हुआ शुरू

    भारतीय महिला आर्चरी टीम का पेरिस ओलंपिक में नीदरलैंड्स की टीम के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मुकाबला शुरू हो गया है।

  • 5:17 PM (IST) Posted by Govind Singh

    अगले राउंड में पहुंची मनिका बत्रा

    मनिका बत्रा ने राउंड ऑफ 32 में पहुंच गईं हैं। उन्होंने ग्रेट ब्रिटेन की अन्ना हर्सी को  4-1 से हराया। पहला गेम उन्होंने 11-8 से, दूसरा गेम 12-10 से, तीसरा गेम 11-9 से और पांचवां गेम 11-5 से जीता था। उन्हें सिर्फ एक गेम में हार मिली। जब वह अन्ना हर्सी से चौथा गेम 9-11 से हार गईं। 

  • 5:13 PM (IST) Posted by Govind Singh

    सुमित नागल दूसरा सेट जीते

    टेनिस के मेंस सिंगल्स में सुमित नागल की वापसी हुई है। 6-2 से दूसरा सेट जीत लिया है। जबूकि पहले सेट में उन्हें हार झेलनी पड़ी थी। अब मुकाबला तीसरे सेट में पहुंच चुका है। 

  • 4:43 PM (IST) Posted by Govind Singh

    सुमित नागल को पहले सेट में मिली हार

    टेनिस के मेंस सिंगल्स में पहले राउंड में सुमित नागल अपना पहला सेट हार गए हैं। उन्होंने 6-2 से सेट गंवाया है। उनका मुकाबला MOUTET Corentin से होगा। 

  • 4:34 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    मनिका बत्रा का मुकाबला हुआ शुरू

    पेरिस ओलंपिक में महिला टेबल टेनिस के राउंड ऑफ 64 में भारत की मनिका बत्रा का ग्रेट ब्रिटेन की अन्ना हार्सी से मुकाबला शुरू हो गया है।

  • 4:20 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    शरत कमल को करना पड़ा हार का सामना

    पेरिस ओलंपिक 2024 में पुरुष टेबल टेनिस के सिंगल इवेंट के राउंड ऑफ 64 में भारत के शरत कमल को हार का सामना करना पड़ा है। उन्हें स्लोवेनिया के खिलाड़ी के खिलाफ हार मिली।

  • 4:14 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    निखत जरीन ने जीता अपना मुकाबला

    भारत की स्टार महिला बॉक्सिंग खिलाड़ी निखत जरीन ने जर्मनी की खिलाड़ी को 5-0 के अंतर से मात देने के साथ जीत दर्ज की और महिला बॉक्सिंग 50 किलोग्राम कैटेगिरी के राउंड ऑफ 16 में अपनी जगह को पक्का कर लिया है।

  • 4:08 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    निखत जरीन का मुकाबला जारी

    पेरिस ओलंपिक में महिला बॉक्सिंग की 50 किलोग्राम कैटेगिरी के प्रिलिमनरी राउंड ऑफ 32 में भारत की निखत जरीन का मुकाबला जारी है जिसमें उनका सामना जर्मनी की बॉक्सिंग खिलाड़ी से हो रहा है।

  • 4:04 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    अर्जुन बबूता ने मेडल इवेंट के लिए किया क्वालीफाई

    पेरिस ओलंपिक में पुरुष 10 मीटर एयर राइफल के क्वालिफिकेशन राउंड में भारत के अर्जुन बबूता ने 630.1 का स्कोर करने के साथ मेडल इवेंट के लिए क्वालीफाई कर लिया है। वहीं इसी इवेंट में हिस्सा ले रहे संदीप सिंह 12वें स्थान पर रहे और वह क्वालिफाई नहीं कर सके।

  • 3:59 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    मनु भाकर ने जीता ब्रॉन्ज मेडल

    पेरिस ओलंपिक में भारत का पहला पदक शूटिंग में आया है जिसमें मनु भाकर ने महिला 10 मीटर एयर पिस्टल महिला फाइनल के इवेंट में उन्होंने 221.7 का स्कोर करने के साथ ब्रॉन्ज मेडल को अपने नाम किया है।

  • 3:42 PM (IST) Posted by Govind Singh

    पहले दो स्टेज के बाद मनु भाकर का स्कोर

    शूटिंग में 10 मीटर एयर पिस्टल में भारत की मनु भाकर ने पहले दो स्टेज में अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने पहले स्टेज में 50.4 का स्कोर और फिर दूसरे स्टेज में उनका स्कोर 101.7 तक पहुंच गया। 

  • 3:35 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    राउंड ऑफ 64 में शरत कमल का टेबल टेनिस में मुकाबला जारी

    टेबल टेनिस के पुरुष सिंगल के राउंड ऑफ 64 में शरत कमल का स्लोवेनिया के खिलाड़ी के साथ मुकाबला जारी है, जिसमें उन्होंने पहला सेट 12-10 से अपने नाम किया तो दूसरे सेट में उन्हें 9-11 से हार का सामना करना पड़ा है।

  • 3:35 PM (IST) Posted by Govind Singh

    मनु भाकर का मेडल इवेंट शुरू

    10 मीटर एयर पिस्टल में मनु भाकर का मेडल इवेंट शुरू हो गया है। इस इवेंट में भारत के मेडल जीतने की संभावना है। 

  • 3:05 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    संदीप सिंह और अर्जुन बाबुता का क्वालिफिकेशन राउंड हुआ शुरू

    शूटिंग में पुरुषों के 10 मीटर एयर राइफल इवेंट का क्वालिफिकेशन राउंड शुरू हो चुका है जिसमें अर्जुन बाबुता और संदीप सिंह हिस्सा ले रहे हैं। इस इवेंट में टॉप-8 में रहने वाले निशानेबाज मेडल इवेंट के लिए अपनी जगह बनाएंगे।

  • 3:02 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    श्रीजा अकुला ने राउंड ऑफ 32 में बनाई जगह

    पेरिस ओलंपिक में भारत की महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी श्रीजा अकुला ने महिलाओं के सिंगल इवेंट के राउंड ऑफ 64 में स्वीडन की खिलाड़ी को मात देने के साथ राउंड ऑफ 32 में अपनी जगह को पक्का कर लिया है। श्रीजा ने 11-4, 11-9, 11-7 और 11-8 से लगातार चार सेटों को अपने नाम किया।

  • 2:50 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    टेबल टेनिस में श्रीजा अकुला ने जीते 3 सेट

    पेरिस ओलंपिक में महिला टेबल टेनिस सिंगल के राउंड ऑफ 64 के इवेंट में भारत की श्रीजा अकुला ने स्वीडन की खिलाड़ी के खिलाफ अपने मुकाबले में शुरुआती 3 सेट को 11--4, 11-9 और 11-7 के अंतर से जीत लिया है।

  • 2:03 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    फाइनल में पहुंची रमिता

    शूटिंग में महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल क्वालिफिकेशन इवेंट में रमिता ने कमाल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने अपनी अंतिम सीरीज में 10.4 और कुल स्कोर 105.7 के साथ समाप्त किया। उनका कुल स्कोर 631.5 का रहा। जिसके कारण वह फाइनल में पहुंच गई हैं। कुल मिलाकर, वह क्वालिफिकेशन में पांचवें स्थान पर रहीं। उसका फाइनल कल खेला जाएगा।

  • 2:00 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    शूटिंग में एलावेनिल वलारिवन के हाथ लगी निराशा

    शूटिंग में महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल क्वालिफिकेशन इवेंट में एलावेनिल वलारिवन हाथ निराशा लगी है। वह अगले मेडल राउंड के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी हैं। उन्होंने 630.7 अकों के साथ 10वें स्थान पर फिनिश किया है। एलावेनिल वलारिवन को अगले राउंड में जाने के लिए टॉप 8 में फिनिश करना था।

  • 1:32 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    इस दिन खेला जाएगा बलराज का क्वार्टरफाइनल

    आज बलराज मैदान में सबसे मजबूत रोइंग एथलीटों में से रहे और कुछ समय के लिए लगभग 200 मीटर दौड़ में भी वह पहले स्थान पर भी आ गए थे, लेकिन मोनाको के क्वेंटिन एंटोगनेली ने उन्हें पछाड़कर टॉप स्थान हासिल कर लिया। बलराज 30 जुलाई को क्वार्टर में वापस एक्शन में आएंगे।

  • 1:27 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    रेपचेज राउंड में दूसरे स्थान पर रहे बलराज

    भारतीय रोइंग एथलीट बलराज पंवार ने रेपेचेज राउंड में 7:12.41 सेकेंड का समय लेकर दूसरा स्थान हासिल किया और वह क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं।

  • 1:24 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    एक्शन में बलराज

    रोइंग में भारतीय एथलीट बलराज पंवार एक्शन में हैं। यह उनका रेपचेज राउंड हैं। अगर वह यब राउंड जीतते हैं तो उन्हें सेमीफाइनल या फाइनल में जगह मिल जाएगी। बीते दिनों उन्हें अपने हीट गेम में चौथे स्थान पर रहने के कारण रेपचेज में हिस्सा लेना पड़ रहा है। वह इस वक्त रेपचेज में पहले स्थान पर चल रहे हैं।

  • 1:22 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    पीवी सिंधु ने जीता मैच

    पीवी सिंधु ने  मालदीव की एफएन अब्दुल रज्जाक के खिलाफ लगातार दूसरे सेट को भी अपने नाम कर लिया है। उन्होंने यह मैच 21-9 और 21-6 के अंतर से अपने नाम किया है।

  • 1:14 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    शूटिंग का खेल शुरू

    शूटिंग में महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल क्वालिफिकेशन इवेंट में रमिता के लिए बहुत अच्छी सीरीज चल रही है, वह 10.7 और 10.8 के स्कोर के साथ आगे बढ़ रही है। वह फिलहाल 8वें स्थान पर है। दूसरी ओवर इलावेनिल ने दूसरी सीरीज में भी 10.7 और 10.8 के स्कोर के साथ अपनी निरंतरता बरकरार रखी है। वह तीसरे स्थान पर है। ऐसे में भारत के लिए यह सबसे अच्छी बात है कि उनके दो शूटर टॉप 8 में मौजूद हैं।

  • 1:10 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    पीवी सिंघु ने जीता पहला सेट

    पीवी सिंघु ने मालदीव की एफएन अब्दुल रज्जाक के खिलाफ पहला सेट जीत लिया है। उन्होंने अपना पहला सेट 21-9 के अंतर से हरा दिया है।

  • 11:36 AM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    दूसरे दिन भारत का पूरा शेड्यूल

    1. महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल क्वालीफिकेशन: इलावेनिल वलारिवन और रमिता, भारतीय समयानुसार दोपहर 12:45 पर
    2. पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल क्वालीफिकेशन: संदीप सिंह और अर्जुन बाबूता, भारतीय समयानुसार दोपहर 2:45 पर
    3. महिला 10 मीटर एयर पिस्टल मेडल इवेंट: मनु भाकर, भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 पर
    4. महिला सिंगल (ग्रुप मैच): पीवी सिंधु बनाम एफएन अब्दुल रज्जाक, भारतीय समयानुसार दोपहर 12:50 पर
    5. पुरुष सिंगल (ग्रुप मैच): एचएस प्रणय रॉय बनाम फैबियान रोथ, भारतीय समयानुसार रात 8 बजे
    6. रोइंग पुरुष सिंगल स्कल (रेपेचेज): बलराज पंवार, भारतीय समयानुसार दोपहर 1:18 पर
    7. आर्चरी महिला टीम (क्वार्टर फाइनल): भारत (अंकिता भकत, भजन कौर और दीपिका कुमारी) बनाम फ्रांस या नीदरलैंड में से किसी एक टीम से - भारतीय समयानुसार शाम 5:45 पर
    8. आर्चरी महिला टीम (सेमीफाइनल): भारतीय समयानुसार शाम 7:17 पर
    9. आर्चरी महिला टीम (पदक चरण के मैच): भारतीय समयानुसार रात 8:18 पर
    10. टेबल टेनिस महिला सिंगल (राउंड ऑफ 64): श्रीजा अकुला बनाम क्रिस्टीना कालबर्ग - भारतीय समयानुसार दोपहर 12:15 पर
    11. टेबल टेनिस महिला सिंगल (राउंड ऑफ 64): मनिका बत्रा बनाम अन्ना हार्से - भारतीय समयानुसार दोपहर 12:15 पर
    12. पुरुष सिंगल (राउंड ऑफ 64): शरथ कमल बनाम डेनी कोजुल - भारतीय समयानुसार दोपहर 3:00 बजे से
    13. पुरुष सिंगल (राउंड ऑफ 64): हरमीत देसाई बनाम फिलिक्स लेबर्न - भारतीय समयानुसार दोपहर 3:00 बजे से
    14. तैराकी पुरुषों की 100 मीटर बैकस्ट्रोक (हीट 2): श्रीहरि नटराज - भारतीय समयानुसार दोपहर 3:16 पर
    15. महिलाओं की 200 मीटर फ्रीस्टाइल (हीट 1): धीनिधि देसिंगु - भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 पर
    16. बॉक्सिंग महिला 50 किलोग्राम कैटेगिरी: (राउंड ऑफ 32): निखत जरीन बनाम मैक्सी क्लोएट्जर - भारतीय समयानुसार दोपहर 3:50 पर
    17. टेनिस पुरुष सिंगल (राउंड ऑफ 64): सुमित नागल बनाम कोर्टेन माउटेट - भारतीय समयानुसार दोपहर 4:55 पर
    18. टेनिस पुरुष डबल्स (राउंड ऑफ 32): एन श्रीराम बालाजी और रोहन बोपन्ना बनाम फैबियन रेबुल और एडौर्ड रोजर-वेसलिन - भारतीय समयानुसार शाम 5:15 पर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement