Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. Olympics 2024 के चौथे दिन भी भारत जीत सकता है मेडल, जानें क्या है पूरा शेड्यूल

Olympics 2024 के चौथे दिन भी भारत जीत सकता है मेडल, जानें क्या है पूरा शेड्यूल

Olympics 2024 Day 4 Schedule : ओलंपिक 2024 के चौथे दिन भारतीय एथलीट एक बार फिर से कई खेलों में एक्शन में होंगे। भारत के लिए आज का दिन बेहद खास होने जा रहा है। ऐसे में आइए जानते हैं आज के दिन का पूरा शेड्यूल।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: July 30, 2024 7:35 IST
Olympics 2024 Day 4 Schedule - India TV Hindi
Image Source : GETTY Olympics 2024 Day 4 Schedule

भारत के लिए पेरिस ओलंपिक में सोमवार, 29 जुलाई का दिन कुछ खास नहीं रहा। हालांकि कुछ खेलों में भारतीय एथलीटों ने अगले राउंड या फाइनल में अपनी जगह बनाई, लेकिन ओलंपिक 2024 के तीसरे दिन भारत को एक भी मेडल नहीं मिल सका। मनु भाकर और सरबजोत सिंह ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट के फाइनल में पहुंचे, जबकि दो अन्य फाइनलिस्ट पदक नहीं जीत सके। जिसमें मेंस आर्चरी टीम से सभी को काफी उम्मीदें थी। भारतीय पुरुष हॉकी टीम भी अर्जेंटीना के खिलाफ मुकाबला खेला। कप्तान हरमनप्रीत सिंह द्वारा आखिरी क्षणों में पेनल्टी कॉर्नर पर किए गए गोल की मदद से भारत ने अपने विरोधियों के साथ बराबरी हासिल की और 1-1 से बराबरी कर ली। 

चौथे दिन के लिए तैयार भारत

उतार चढ़ाव भरे तीसरे दिन के खेल के बाद एक बार फिर से भारतीय एथलीट चौथे दिन के खेल के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। जहां भारत को मनु भाकर और सरबजोत सिंह से मेडल की उम्मीद हैं। भारत के लिए आज का दिन काफी खास है। कुछ एथलीट नॉकआउट राउंड में भी हिस्सा लेंगे। चौथे दिन भारतीय मेंस हॉकी टीम भी एक्शन में होगी। ऐसे में आइए एक नजर ओलंपिक 2024 के चौथे दिन यानी कि 30 जुलाई, मंगलवार के शेड्यूल पर एक नजर डालें।

पेरिस ओलंपिक के चौथे दिन भारत का शेड्यूल:

  1. दोपहर 12:30 बजे: शूटिंग - श्रेयसी सिंह और राजेश्वरी कुमारी मंगलवार को महिला ट्रैप क्वालिफिकेशन के पहले दिन एक्शन में होंगी। वहीं मेंस के इवेंट में, पृथ्वीराज टोंडैमन अपने क्वालिफिकेशन इवेंट के दूसरे दिन एक्शन में होंगे।
  2. दोपहर 1 बजे: शूटिंग - मनु भाकर और सरबजोत सिंह साउथ कोरिया के खिलाफ 10 मीटर मिक्स्ड टीम एयर पिस्टल कांस्य पदक मैच में उतरेंगे।
  3. दोपहर 1 बजे: रोइंग - बलराज पंवार मेंस सिंग्ल स्कल्स क्वार्टर फाइनल में खेलेंगे
  4. 2:30 PM: घुड़सवारी - अनुष अग्रवाल और घोड़ा सर कैरामेलो ओल्ड ड्रेसाज व्यक्तिगत ग्रैंड प्रिक्स इवेंट में भाग लेंगे
  5. 4:45 PM: हॉकी - भारत बनाम आयरलैंड
  6. 5:14 PM: तीरंदाजी - अंकिता भाका राउंड-ऑफ-64 में भाग लेंगी और उनका सामना पोलैंड की वायलेटा मैसजोर से होगा। अंकिता रैंकिंग राउंड में 11वें स्थान पर रहीं।
  7. 5:27 PM: तीरंदाजी  - भजन कौर भी राउंड ऑफ 64 में इंडोनेशिया की सिफिया कमाल से भिड़ेंगी। उन्होंने रैंकिंग राउंड में 22वां स्थान हासिल किया था।
  8. 5:30 PM: बैडमिंटन - सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी इंडोनेशिया के फजर अल्फियन और मुहम्मद अर्दियांतो के खिलाफ अपना अंतिम ग्रुप मैच खेलेंगे। वे पहले ही क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं।
  9. शाम 6:20 बजे के बाद: बैडमिंटन - अश्विनी पोनप्पा और तनिषा क्रैस्टो का ग्रुप चरण के मैच में सेतियाना मापासा और एंजेला यू से मुकाबला होगा। 
  10. 7:16 PM: मुक्केबाजी - अमित पंघाल मेंस 50 किग्रा वर्ग के राउंड-ऑफ-16 मुकाबले में पैट्रिक चिन्येम्बा के खिलाफ मैदान में उतरेंगे।
  11. 9:30 PM: मुक्केबाजी - जैस्मीन का महिलाओं की 57 किग्रा वर्ग के राउंड-ऑफ-32 मैच में फिलीपींस की नेस्थी पेटेसियो से मुकाबला होगा।
  12. 10:46 PM: तीरंदाजी - धीरज बोम्मादेवरा का सामना चेक रिपब्लिक के एडम ली से होगा। 
  13. 1:06 AM: मुक्केबाजी - प्रीति पवार महिलाओं के 54 किग्रा वर्ग के राउंड-ऑफ-16 मैच में कोलंबिया की येनी एरियास के खिलाफ मुकाबला होगा।

यह भी पढ़ें

Olympics Day 3: मनिका बत्रा ने दिन के अंत में किया कमाल, राउंड ऑफ 16 में बनाई जगह

'मैंने भारत के लिए आखिरी टूर्नामेंट खेल लिया', पेरिस ओलंपिक में हार के बाद रोहन बोपन्ना का बड़ा बयान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement