Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. ओलंपिक के पहले दिन ही एक्शन में नजर आएंगे टेनिस के ये तीन स्टार, अब तक जीत चुके हैं इतने मेडल

ओलंपिक के पहले दिन ही एक्शन में नजर आएंगे टेनिस के ये तीन स्टार, अब तक जीत चुके हैं इतने मेडल

ओलंपिक 2024 के पहले दिन कुछ स्टार टेनिस खिलाड़ी एक साथ एक्शन में नजर आएंगे। जोकि टेनिस फैंस के लिए काफी बड़ी बात है। इन सभी एथलीट ने हास के समय में काफी शानदार प्रदर्शन किया है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: July 26, 2024 12:24 IST
rafael nadal and carlos alcaraz- India TV Hindi
Image Source : GETTY कार्लोस अल्काराज और राफेल नडाल

पेरिस ओलंपिक 2024 का आयोजन फ्रांस की राजधानी पेरिस में किया जा रहा है। ओलंपिक खेलों के लिए भारतीय एथलीट पूरी तरह से तैयार हैं। भारत की ओर से टेबल टेनिस में सुमित नागल, रोहन बोपन्ना और श्रीराम बालाजी जैसे एथलीट एक्शन में नजर आएंगे। वहीं ओलंपिक खेलों के ओपनिंग सेरेमनी के बाद पहले दिन यानी कि 27 जुलाई को टेनिस के तीन वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी भी एक्शन में होंगे। यह तीन खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि नोवाक जोकोविच, राफेल नडाल और कार्लोस अल्काराज हैं। यह तीनों स्टार खिलाड़ी शनिवार को पेरिस के रोलां गैरा में कोर्ट पर उतरेंगे।

जोकोविच और नडाल के बीच हो सकता है मुकाबला

सर्बिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच पहले दिन मेंस सिंगल में अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। वहीं दूसरी ओर स्पेन के राफेल नडाल डबल्स इवेंट और कार्लोस अल्काराज सिंगल और डबल दोनों ही इवेंट में एक्शन में नजर आएंगे। राफेल नडाल और कार्लोस अल्काराज स्पेन की मेंस डबल्स की टीम में शामिल हैं और उन्होंने यहां जोड़ी बनाई है। उनका पहला मुकाबला अर्जेंटीना के मैक्सिमो गोंजालेज और एंड्रेस मोल्टेनी से होगा। वहीं बात करें राफेल नडाल के पहले सिंगल्स मैच की तो, वह अपना पहला मैच रविवार को हंगरी के मार्टन फुकसोविक्स के खिलाफ खेलेंगे। अगर वह यह मैच जीत जाते हैं और जोकोविच शनिवार को मैथ्यू एबडेन को हरा देते हैं तो फिर यह दोनों दिग्गज खिलाड़ी दूसरे दौर में एक दूसरे के आमने सामने होंगे।

जोकोविच को अभी भी पहले गोल्ड का इंतजार

राफेल नडाल ने बिजिंग ओलंपिक 2008 में सिंगल्स और रियो ओलंपिक 2016 में डबल्स इवेंट में ओलंपिक गोल्ड मेडल जीता था लेकिन जोकोविच अभी तक ओलंपिक चैंपियन नहीं बन पाए हैं। अपने करियर में रिकॉर्ड 24 ग्रैंडस्लैम जीतने वाले जोकोविच ओलंपिक में अभी भी अपने पहले गोल्ड मेडल की तलाश में हैं। उन्होंने बीजिंग ओलंपिक 2008 के कांस्य पदक जीता था। बात करें कार्लोस अल्काराज के बारे में तो यह उनका पहला ओलंपिक होने जा रहा है। 38 साल के राफेल नडाल और 21 साल के कार्लोस अल्काराज को एक साथ टेनिस कोर्ट में देखने के लिए फैंस काफी उत्साहित हैं। 

नडाल के साथ खेलने के लिए तैयार अल्काराज

ओलंपिक को लेकर जोकोविच ने कहा कि ओलंपिक से बहुत सारी उम्मीदें हैं तथा मैं इसे नहीं बदल सकता और मैं इसे बदलना भी नहीं चाहता हूं। इनसे मुझे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने और सर्वश्रेष्ठ परिणाम हासिल करने के लिए प्रेरणा मिलती है। वहीं अल्काराज ने नडाल को लेकर कहा कि नडाल के साथ डबल्स में साझेदारी बनाने से बेहतर कोई और तरीका नहीं है कि आप ओलंपिक खेलों में अपना पहला प्रदर्शन करें। हम पूरी इच्छाशक्ति के साथ, बहुत उत्साह के साथ अपना बेस्ट प्रदर्शन करेंगे और लोगों को इसका आनंद लेने का मौका देंगे।

(PTI Inputs)

यह भी पढ़ें

Olympics 2024: बॉक्सिंग के ड्रॉ का ऐलान, निखत जरीन और लवलीना बोरगोहेन का किससे होगा मुकाबला 

आज से होगी ओलंपिक 2024 की शुरुआत, जानें भारत के पहले दिन का पूरा शेड्यूल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement