Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. US Open 2024 में नोवाक जोकोविच भी हुए उलटफेर का शिकार, तीसरे राउंड में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी से मिली हार

US Open 2024 में नोवाक जोकोविच भी हुए उलटफेर का शिकार, तीसरे राउंड में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी से मिली हार

US Open 2024: कार्लोस अल्कारेज के बाद स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच भी यूएस ओपन में उलटफेर का शिकार हुए हैं। उन्हें तीसरे राउंड में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एलेक्सी पोपिरिन के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: August 31, 2024 11:46 IST
Novak Djokovic- India TV Hindi
Image Source : GETTY नोवाक जोकोविच को यूएस ओपन 2024 में तीसरे राउंड में मिली हार।

US Open 2024: यूएस ओपन 2024 में 30 अगस्त को जहां एक बड़ा उलटफेर कार्लोस अल्कारेज के बाहर होने पर फैंस को दिखा था तो वहीं इसके ठीक एक दिन बाद ही स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच भी उलटफेर का शिकार हुए। उन्हें तीसरे राउंड में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी 28वीं वरीयता प्राप्त एलेक्सी पोपिरिन के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। जोकोविच 18 साल में पहली बार यूएस ओपन के चौथे राउंड में जगह बनाने में कामयाब नहीं हो सके। जोकोविच को चार सेट तक चले मुकाबले में 3-1 से हार का सामना करना पड़ा।

जोकोविच 2017 के बाद पहली बार किसी साल नहीं जीता कोई ग्रैंड स्लैम

नोवाक जोकोविच साल 2017 के बाद अपने करियर में पहली बार कोई ग्रैंड स्लैम जीतने में कामयाब नहीं हो सके। यूएस ओपन में साल 1973 के बाद ऐसा पहली बार हुआ है जब पुरुष सिंगल्स में दूसरी और तीसरे रैंकिंग वाले खिलाड़ी चौथे राउंड तक पहुंचने में भी सफल नहीं हो सके। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एलेक्सी पोपिरिन के खिलाफ नोवाक जोकोविच को पहले 2 सेट में 4-6 और 4-6 से हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद उन्होंने तीसरे सेट में शानदार वापसी करते हुए उसे 6-2 से अपने नाम किया और सभी को लगा कि अब जोकोविच इस मैच को अगले सेट में बराबरी पर लेकर आ जाएंगे, लेकिन एलेक्सी पोपिरिन ने चौथे सेट को 4-6 से अपने नाम करने के साथ यूएस ओपन 2024 में जोकोविच के सफर को तीसरे राउंड में ही खत्म कर दिया। दोनों के बीच ये मुकाबला 3 घंटे 19 मिनट तक चला।

जोकोविच के पास था इतिहास रचने का मौका

टेनिस की दुनिया में अब तक नोवाक जोकोविच 24 ग्रैंड स्लैम अपने नाम कर चुके हैं, जिसमें वह पुरुष में सबसे ज्यादा बार इसे अब तक जीतने वाले खिलाड़ी हैं। वहीं यदि जोकोविच यूएस ओपन को जीतने में कामयाब होते तो वह टेनिस की दुनिया में महिला और पुरुष दोनों में सबसे ज्यादा 25 ग्रैंड स्लैम जीतने वाले खिलाड़ी बन जाते। अभी जोकोविच 24 ग्रैंड स्लैम के साथ ऑस्ट्रेलिया की मार्गरेट कोर्ट के साथ बराबरी पर हैं।

ये भी पढ़ें

CPL 2024: पाकिस्तानी गेंदबाज की फिर बजी बैंड, आखिरी ओवर में टीम को हरवा दिया मैच

UP T20 League में आया CSK के खिलाड़ी का तूफान, 200 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से बना डाले इतने रन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement