Friday, September 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. Nordea Open 2024: राफेल नडाल से हो सकता है सुमित नागल का मुकाबला, बन रहा ये समीकरण

Nordea Open 2024: राफेल नडाल से हो सकता है सुमित नागल का मुकाबला, बन रहा ये समीकरण

Nordea Open 2024: नॉर्डिया ओपन में सुमित नागल का सामना टेनिस के स्टार प्लेयर राफेल नडाल से हो सकता है। सुमित पिछले कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और नॉर्डिया ओपन में उन्होंने अपना पहला मैच धमाकेदार अंदाज में जीता है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: July 17, 2024 12:11 IST
Sumit Nagal And Rafael Nadal- India TV Hindi
Image Source : AP/GETTY Sumit Nagal And Rafael Nadal

Nordea Open 2024: नॉर्डिया ओपन 2024 के टूर्नामेंट में प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले तय हो चुके हैं और भारत के सुमित नागल भी प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रहे हैं। जहां उनका सामना अर्जेंटीन के मारियानो नवोन से होगा। सुमित बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और वह एटीपी रैंकिंग में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग में पहुंच गए हैं। अब नॉर्डिया ओपन में अगर वह अपना प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबला जीत लेते हैं, तो उनका सामना दुनिया के बेहतरीन टेनिस प्लेयर्स में एक राफेल नडाल से हो सकता है। आइए समझते हैं, इसके बारे में। 

नडाल से हो सकता है मैच

सुमित नागल का नॉर्डिया ओपन के प्री-क्वार्टरफाइनल में मारियानो नवोन से होगा। अगर वह ये मैच जीत जाते हैं, तो वह क्वार्टरफाइनल में पहुंच जाएंगे। इसके अलावा प्री-क्वार्टर फाइनल में ही राफेल नडाल का सामना कैमरन नोरी से होगा। अगर नडाल भी अपने प्री-क्वार्टरफाइनल मैच में जीत हासिल कर लेते हैं, तो वह भी क्वार्टरफाइनल में पहुंच जाएंगे। इस तरह से सुमित नागल और नडाल क्वार्टरफाइनल में भिड़ते हुए नजर आ सकते हैं। लेकिन इसके लिए इन दोनों ही प्लेयर्स को पहले अपने-अपने राउंड-16 के मैच जीतने होंगे। 

शानदार फॉर्म में हैं सुमित नागल

भारत के टॉप सिंगल्स खिलाड़ी सुमित नागल आखिर में इलियास यमेर को हराने में सफल रहे। उन्होंने स्वीडन के इस खिलाड़ी को सीधे सेटों में हराकर नॉर्डिया ओपन टेनिस टूर्नामेंट में जीत के साथ शुरुआत की। नागल ने इससे पहले यमेर के खिलाफ जो दो मैच खेले थे उसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। इस भारतीय खिलाड़ी ने हालांकि अपनी शानदार फार्म जारी रखते हुए वाइल्ड कार्ड से प्रवेश पाने वाले स्थानीय खिलाड़ी को 6-4, 6-3 से पराजित किया। 

करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंचे सुमित नागल

एटीपी एकल रैंकिंग में सुमित नागल अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। वह इस समय 68वें स्थान पर हैं। नागल अब 1973 के बाद से रैंकिंग में चौथे सबसे उच्च रैंकिंग वाले भारतीय बन गए हैं। अब वे विजय अमृतराज (1980 में 18वें स्थान पर), रमेश कृष्णन (1985 में 23वें स्थान पर) और सोमदेव देववर्मन (2011 में 62वें स्थान पर) के बाद भारतीय मेंस सिंगल खिलाड़ी द्वारा हासिल की गई बेस्ट रैंकिंग में चौथे स्थान पर हैं। उनका पिछला बेस्ट 71 का था। वह भारत की तरफ से पेरिस ओलंपिक 2024 में हिस्सा लेंगे। 

यह भी पढ़ें

टेनिस में ओलंपिक मेडल जीतने वाले लिएंडर पेस इकलौते भारतीय, इतने साल पहले किया था कमाल

Asia Cup 2024: एशिया कप कप में हिस्सा लेने श्रीलंका पहुंची भारतीय महिला टीम, इस तारीख को होगा पहला मैच

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement