Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. डायमंड लीग का खिताब चूकने के बाद नीरज का रिएक्शन आया सामने, टूटे हाथ के साथ फाइनल में लिया हिस्सा

डायमंड लीग का खिताब चूकने के बाद नीरज का रिएक्शन आया सामने, टूटे हाथ के साथ फाइनल में लिया हिस्सा

नीरज चोपड़ा डायमंड लीग 2024 के फाइनल में दूसरे स्थान पर रहे थे और खिताब जीतने से मामूली अंतर से चूक गए। अब उन्होंने अपनी इंजरी के बारे में बताया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 15, 2024 19:02 IST
Neeraj Chopra- India TV Hindi
Image Source : NEERAJ CHOPRA TWITTER Neeraj Chopra

Neeraj Chopra Diamond League 2024 Final: नीरज चोपडा डायमंड लीग 2024 का खिताब जीतने से सिर्फ एक सेंटीमीटर से चूक गए। फाइनल में उन्होंने 87.86 मीटर का बेस्ट थ्रो किया और वह दूसरे स्थान  पर रहे। पहले स्थान पर रहने वाले ग्रेनेडा के एंडरसन पीटर्स ने बेस्ट थ्रो 87.87 का किया। मामूली अंतर से नीरज का चैंपियन बनने का सपना टूट गया। उन्होंने साल 2022 में डायमंड लीग फाइनल का खिताब जीता और 2023 में वह तीसरे नंबर पर रहे थे। अब खिताब ना जीत पाने की उन्होंने बड़ी बजह बताई है। 

खिताब ना जीतने के बाद नीरज चोपड़ा का रिएक्शन का आया सामने

नीरज चोपड़ा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि जैसे ही 2024 सीजन समाप्त होता है। मैं उन सभी चीजों पर नजर डालता हूं, जो साल के दौरान सीखी हैं। सुधार, असफलताएं, मानसिकता के बारे में। सोमवार को मैंने प्रैक्टिस के दौरान खुद को घायल कर लिया और एक्स-रे से पता चला कि मेरे बाएं हाथ में चौथा मेटाकार्पल फ्रैक्चर हो गया है। यह मेरे लिए एक और दर्दनाक चुनौती थी। लेकिन अपनी टीम की मदद से मैं ब्रुसेल्स में भाग लेने में सफल हो सका। 

उन्होंने कहा कि यह साल का आखिरी टूर्नामेंट था और मैं अपना सीजन ट्रैक पर समाप्त करना चाहता था। हालांकि मैं अपनी उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सका, लेकिन मुझे लगता है कि यह एक ऐसा सीजन था जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा। मैं पूरी तरह से फिट होकर वापसी करने के लिए तैयार हूं। मैं आपके सभी के सपोर्ट के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। 2024 ने मुझे एक बेहतर एथलीट और इंसान बनाया है। 2025 में मिलेंगे। 

भारत के लिए जीते हैं दो ओलंपिक मेडल

नीरज चोपड़ा के बयान से साफ होता है कि वह फाइनल में टूटे हाथ से खेले थे और चोटिल होने की वजह से ही वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर सके थे। फाइनल में तीन थ्रो नीरज के 85 मीटर से कम रहे थे। चोपड़ा जैवलिन थ्रो में दो ओलंपिक मेडल जीतने वाले पहले भारतीय एथलीट हैं। उन्होंने टोक्यो 2020 में गोल्ड और पेरिस 2024 में सिल्वर मेडल जीता था। वह भारत के लिए वर्ल्ड चैंपियनशिप में तिरंगा लहरा चुके हैं। उनका बेस्ट थ्रो 89.94 रहा है, लेकिन अपने करियर में अभी तक वह 90 मीटर से पार थ्रो नहीं फेंक पाए हैं। 

यह भी पढ़ें: 

यूनिस खान ने बाबर आजम को लगाई लताड़, कहा - पाकिस्तानी टीम के प्लेयर्स खेलते कम बोलते ज्यादा हैं

CSK के घातक खिलाड़ी की दमदार बैटिंग, मैच की दोनों पारियों में जड़ दिए अर्धशतक

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement