Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. Exclusive: नीरज चोपड़ा ने बताया क्यों नहीं जीत पाए गोल्ड मेडल, कहा - टीम के साथ बात करेंगे कि आगे क्या सुधार करना है

Exclusive: नीरज चोपड़ा ने बताया क्यों नहीं जीत पाए गोल्ड मेडल, कहा - टीम के साथ बात करेंगे कि आगे क्या सुधार करना है

Paris Olympics 2024: जैवलिन थ्रो के फाइनल इवेंट में भारत के स्टार भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा अपने गोल्ड को डिफेंड नहीं कर पाए और उन्हें सिल्वर मेडल के साथ संतोष करना पड़ा। वहीं उन्होंने इंडिया टीवी से खास बातचीत में बताया कि आखिर कहां चूक हो गई।

Reported By : Samip Rajguru Written By : Abhishek Pandey Updated on: August 09, 2024 11:49 IST
Neeraj Chopra- India TV Hindi
Image Source : PTI नीरज चोपड़ा ने बताया आखिर फाइनल इवेंट में कहां हुई चूक।

Neeraj Chopra Exclusive: भारत के स्टार जैवलिन थ्रो एथलीट नीरज चोपड़ा टोक्यो ओलंपिक की तरह पेरिस गोल्ड मेडल अपने नाम करने से काफी करीब से चूक गए। नीरज ने मेडल इवेंट में कुल 6 थ्रो किए जिसमें से पांच फाउल हो गए तो वहीं उनका दूसरा थ्रो 89.45 मीटर का रहा, जिसके दम पर वह सिल्वर मेडल जीतने में जरूर कामयाब हो गए। ओलंपिक में इस बार जैवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल पाकिस्तान के अरशद नदीम ने जीता जिन्होंने 92.97 मीटर का थ्रो किया। सिल्वर मेडल जीतने के बाद नीरज चोपड़ा ने इंडिया टीवी के साथ एक्सक्लूसिव बात करते हुए बताया कि आखिर कहां पर उनसे चूक हो गई और अब उन्हें आगे क्या बदलाव करने होंगे।

कुछ चीजें थी जो शायद रुकावट थी

नीरज चोपड़ा ने इंडिया टीवी के स्पोर्ट्स एडिटर समीप राजगुरु के साथ खास बातचीत में सिल्वर मेडल जीतने के बाद दिए अपने बयान में कहा कि पहली बार ऐसा एहसास था कि ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतना है जो सपना टोक्यो में पूरा हुआ था। जर्नी आगे बढ़ती रही और वर्ल्ड चैंपियनशिप, डायमंड लीग और एशियन गेम्स काफी कुछ खेला। अभी वह मौका था कि अपना टाइटल डिफेंड करने का और जिस तरह से क्वालिफिकेशन राउंड में थ्रो थी और फाइनल में भी जिस तरह के प्रयास थे तो वही है कि कुछ चीजें थी जो शायद से रुकावट थी जैसे एक इंजरी है, लेकिन फिर भी जो मैंने थ्रो किया वह ठीक है। दूसरे थ्रो के बाद मुझे ऐसा लगा कि आज काफी अच्छी थ्रो निकल सकती है और शायद से 90 मीटर का निकल सकता था। हालांकि वह भी नहीं हो पाया तो अब वही है कि ये चीज दिमाग में रहेगी और मुझे लगता है ये चीज काफी जरूरी है कि हमको ध्यान रहे कि काफी हो गया है अभी-अभी वो टाइम है कुछ बदलाव करने का या क्या चीज है जिसमें सुधार किया जा सकता है और अब उन चीजों पर अपनी टीम के साथ मिलकर काम करेंगे।

अरशद से पहली बार हारने पर नीरज ने कही ये बात

पाकिस्तानी एथलीट अरशद नदीम ने इस इवेंट में गोल्ड मेडल अपने नाम किया और ऐसा पहली बार हुआ कि नीरज उनसे किसी जैवलिन इवेंट में हार गए। इसको लेकर नीरज चोपड़ा ने कहा कि मैंने बताया था कि ऐसा पहली बार हुआ है कि अरशद और मेरे बीच साल 2016 से कंपटीशन हो रहा है और आज अरशद पहली बार जीता है। मुझे लगता है कि हमको स्पोर्ट्स में ये चीज कबूल करनी चाहिए कि आज शायद अपना दिन नहीं था क्योंकि हम खिलाड़ी हैं और मेहनत करते हैं काफी इंजरी होती है। आज शायद अपना दिन नहीं था।

ये भी पढ़ें

पेरिस ओलंपिक के सरपंच, ब्रॉन्ज मेडल के साथ हरमनप्रीत सिंह ने दागे सबसे ज्यादा गोल

नीरज चोपड़ा के सिल्वर जीतने पर उनके घर पर मना जश्न, माँ ने कहा ये हमारे लिए ये गोल्ड से कम नहीं

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement