Wednesday, September 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. Manu Bhaker News: मनु भाकर लेने जा रही हैं लंबा ब्रेक, इस बड़े टूर्नामेंट से हो सकती हैं बाहर

Manu Bhaker News: मनु भाकर लेने जा रही हैं लंबा ब्रेक, इस बड़े टूर्नामेंट से हो सकती हैं बाहर

मनु भाकर अब एक लंबे ब्रेक पर जा रही हैं। ये करीब तीन महीने का हो सकता है। यानी इस बात भी संभावना है कि वे अक्टूबर में होने वाले शूटिंग वर्ल्ड कप का भी हिस्सा शायद न हों।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: August 13, 2024 13:16 IST
manu bhaker - India TV Hindi
Image Source : GETTY मनु भाकर लेने जा रही हैं लंबा ब्रेक

Manu Bhaker Break: भारत की स्टार निशानेबाज और पेरिस ओलंपिक में दो मेडल जीतने वाली मनु भाकर अब कुछ वक्त के लिए रेस्ट लेने जा रही हैं। मनु भाकर ने निशानेबाजी में दो मेडल जीते हैं। आजाद भारत के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब एक ही एथलीट ने ओलंपिक में दो मेडल जीते हैं। ये दोनों ब्रॉन्ज मेडल हैं। इस बीच खबर आई है कि लगातार ओलंपिक की तैयारी में व्यस्त रहने के बाद अब मनु भाकर लंबा ब्रेक लेने जा रही हैं। ये बात उनके कोच और पूर्व शूटर जसपाल राणा ने कही है। ऐसे में ये भी संभव है कि मनु भाकर विश्व कप ना खेल पाएं। 

अक्टूबर में भारत में होगा शूटिंग वर्ल्ड कप 

पेरिस ओलंपिक 2024 में दो ब्रांन्ज मेडल जीतने वाली निशानेबाज मनु भाकर अक्टूबर में होने वाले विश्व कप से बाहर रह सकती हैं। उन्होंने तीन महीने का ब्रेक लेने का फैसला किया है। मनु के कोच जसपाल राणा ने पीटीआई से कहा है कि उन्हें नहीं पता कि वह अक्टूबर में होने वाले विश्व कप में खेलेंगी या नहीं, क्योंकि वह तीन महीने का ब्रेक ले रही हैं। राणा ने कहा कि मनु लंबे समय से कड़ी मेहनत कर रही है तो यह नॉर्मल ब्रेक है जसपाल ने कहा है कि ब्रेक के बाद वे 2026 एशियाई खेल और राष्ट्रमंडल खेलों पर काम करेंगे। ​आपको बता दें कि निशानेबाजी का विश्व कप दिल्ली में 13 से 18 अक्टूबर के बीच खेला जाएगा। यानी इस दौरान मनु ब्रेक पर रह सकती हैं। 

भारत लौटकर काफी खुश नजर आईं मनु भाकर 

मनु भाकर ने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल और सरबजोत सिंह के साथ 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं।  मनु तीसरा मेडल भी जीत सकती थी। उन्होंने 25 मीटर पिस्टल में भी प्रतिभाग किया था और यहां पर वे आखिरी राउंड में चौथे नंबर पर रहीं। अगर कुछ एक निशाने और सटीक लगा देती तो यहां भी उन्हें कम से कम ब्रॉन्ज मेडल मिल सकता था। मनु की उम्र अभी काफी कम है और आने वाले कई ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करती हुई दिखाई देंगी। इस बीच पीटीआई से बात करते हुए मनु भाकर ने कहा ​है कि एथलीट पदक जीतने के लिए काफी मेहनत करते हैं। अगर आने वाले वक्त में भी दो से अधिक मेडल एक ही ओलंपिक में वे जीत पाती हैं तो यह शानदार होगा। उन्होंने कहा कि वे भविष्य में भारत के लिए और ओलंपिक पदक जीतना चाहती हैं। मनु का मानना है कि यह जीवन में एक बार मिलने वाला अनुभव था। 

यह भी पढ़ें 

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में इस टीम ने जीते हैं सबसे ज्यादा मुकाबले, भारत और ऑस्ट्रेलिया बराबरी पर

IND vs AUS टेस्ट सीरीज से पहले कप्तान का बड़ा फैसला, करेंगे अब ये खास काम

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement