Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. Paris Olympics 2024: मनु भाकर लगा सकती हैं मेडल की हैट्रिक, क्या इस बार आएगा गोल्ड?

Paris Olympics 2024: मनु भाकर लगा सकती हैं मेडल की हैट्रिक, क्या इस बार आएगा गोल्ड?

मनु भाकर ने 25 मीटर पिस्टल इवेंट के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। उन्होंने 590 के स्कोर के साथ क्वालीफाई किया। वहीं क्वालिफिकेशन राउंड में वह दूसरे स्थान पर रही हैं।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: August 02, 2024 17:43 IST
Manu Bhaker- India TV Hindi
Image Source : GETTY मनु भाकर

Paris Olympics 2024: मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक 2024 में लगातार शानदार प्रदर्शन को जारी रखा है। वह अब एक और इवेंट के फाइनल में पहुंच गई हैं। जहां उनसे भारत को एक बार फिर से मेडल की उम्मीद बंध गई हैं। उन्होंने अब तक ओलंपिक 2024 में दो ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं। ऐसे में उनके पास मेडल की हैट्रिक लगाने का शानदार मौका है। मनु भाकर पर पूरे देश की निगाहें हैं। उन्होंने शूटिंग के 25 मीटर पिस्टल इवेंट के फाइनल में जगह बनाई है। इससे पहले उन्होंने जो दो मेडल जीता है वह 10 मीटर एयर पिस्टल के सिंगल और मिक्स्ड टीम इवेंट में जीता था। मनु भाकर के पास अब इतिहास रचने का मौका है।

क्या इस बार आ सकता है गोल्ड

मनु भाकर एक ऐसा नाम जिसने ओलंपिक 2024 में भारत के लिए इवेंट दर इवेंट अच्छा प्रदर्शन किया। मनु ने जिस भी इवेंट में अभी तक भाग लिया उन्होंने मेडल जीते। इस बार उनके पास और एक मौका है, लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या वह इस बार गोल्ड मेडल जीत सकती हैं। दरअसल उनके पास दो ब्रॉन्ज मेडल हैं। वहीं भारत ने अभी तक एक भी गोल्ड नहीं जीता है। ऐसे में उनसे गोल्ड मेडल की काफी उम्मीद लगाई जा रही हैं। वहीं आपको बता दें कि 10 मीटर पिस्टल के मुकाबले मनु भाकर का निशाना 25 मीटर पिस्टल इवेंट में ज्यादा अच्छा है। वहीं उनके नाम इस इवेंट में पहले भी कई मेडल दर्ज हैं।

मनु भाकर ने किया शानदार प्रदर्शन 

मनु भाकर ने ओलंपिक 2024 में 25 मीटर पिस्टल इवेंट के क्वालिफिकेशन में शानदार प्रदर्शन किया और टॉप तीन में लगातार अपना स्थान बनाए रखा। वह 590-24x के स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर रहीं और बड़ी आसानी के साथ फाइनल में पहुंच गईं। इस इवेंट में भारत की दूसरी एथलीट ईशा सिंह ने शुरुआत से ही अपने शॉट्स खराब किए और 581-17x के कुल स्कोर के साथ 18वें स्थान पर रहीं। हंगरी की मेजर वेरोनिका भाकर से सिर्फ दो अंक की बढ़त के साथ शीर्ष पर रहीं और 25 मीटर पिस्टल महिला प्रिसिशन इवेंट में 592 अंकों के पिछले ओलंपिक रिकॉर्ड की बराबरी की।

यह भी पढ़ें

Paris Olympics 2024: पीवी सिंधु का छलका दर्द, मेडल की हैट्रिक ना लगा पाने के बाद रिटायरमेंट पर दिया ये अपडेट

IND vs SL: ये तो कमाल ही हो गया! साल 2024 में अब देखने के लिए मिला ये खास दिन 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement