Thursday, July 04, 2024
Advertisement

मेसी को नहीं मिली अर्जेंटीना की टीम में जगह, ओलंपिक के लिए चुने गए ये खिलाड़ी

लियोनेल मेस्सी को ओलंपिक 2024 के लिए अर्जेंटीना की फुटबॉल टीम में मौका नहीं मिला है। वर्ल्ड कप विजेता टीम के सिर्फ चार खिलाड़ियों को इस टीम में जगह मिली है।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: July 03, 2024 17:08 IST
Lionel Messi- India TV Hindi
Image Source : GETTY लियोनल मेस्सी

Lionel Messi: ओलंपिक 2024 का आयोजन इस साल पेरिस में किया जा रहा है। इस टूर्नामेंट के लिए धीरे-धीरे खिलाड़ियों और टीमों के नाम का ऐलान किया जा रहा है। इसी बीच ओलंपिक 2024 में अर्जेंटीना की टीम भी हिस्सा ले रही हैं। इसके लिए अर्जेंटीना ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया। इस टीम में अर्जेंटीना के सबसे बड़े खिलाड़ी लियोनेल मेस्सी का नाम शामिल नहीं है। मंगलवार को अर्जेंटीना के कोच जेवियर माशेरानो ने टीम का ऐलान किया। इस टीम में वर्ल्ड कप विजेता टीम के चार सदस्यों को सिर्फ जगह दी गई है। इन चार खिलाड़ियों में स्ट्राइकर जूलियन अल्वारेज और डिफेंडर निकोलस ओटामेंडी का नाम शामिल हैं।

मेस्सी जीत चुके हैं गोल्ड मेडल

मेस्सी इस साल इंजरी के जूझ रहे हैं और इस वक्त वह कोपा अमेरिका में अर्जेंटीना का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। टीम का लक्ष्य 2021 में जीते गए कोपा अमेरिका के खिताब का बचाव करना है। अर्जेंटीना ने 2021 में कोपा अमेरिका जीतने के बाद 2022 में वर्ल्ड कप भी जीता था। मेस्सी ने अपने एकमात्र ओलंपिक अभियान में 2008 में बीजिंग में टीम को गोल्ड मेडल दिलाने में मदद की थी। 

ओलंपिक में इन टीमों से होगा मैच

ओलंपिक मेंस फुटबॉल टूर्नामेंट अंडर-23 टीम के लिए होता है, लेकिन सभी टीम में तीन अधिक उम्र के खिलाड़ियों को खिलाने की अनुमति दी जाती है। साल 2004 और 2008 में खिलाड़ी के तौर पर ओलंपिक गोल्ड मेडल जीतने वाले माशेरानो कोपा अमेरिका खत्म होने के बाद गोलकीपर गेरोनिमो रूली, ओटामेंडी और अल्वारेज को टीम में शामिल करेंगे। हाल ही में रिवर प्लेट से मैनचेस्टर सिटी में शामिल हुए मिडफील्डर क्लॉडियो एचेवेरी भी टीम में शामिल होंगे। अर्जेंटीना 24 जुलाई को मोरक्को के खिलाफ ओलंपिक फुटबॉल टूर्नामेंट के अपने मैच से पहले फ्रांस में दो फ्रेंडली मैच खेलेगा। अर्जेंटीना और मोरक्को के अलावा इराक और यूक्रेन को ग्रुप बी में जगह मिली है। 

यह भी पढ़ें

T20 नई चैंपियन टीम इंडिया की पीएम मोदी से होगी मुलाकात, इतने बजे का है प्रोग्राम

सूर्यकुमार यादव टॉप करने से चूके, आईसीसी रैंकिंग में इस बल्लेबाज ने मारी बाजी 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement