Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. बैडमिंटन में लक्ष्य सेन हारे ब्रॉन्ज मेडल मैच, ओलंपिक में इतिहास रचने से चूके

बैडमिंटन में लक्ष्य सेन हारे ब्रॉन्ज मेडल मैच, ओलंपिक में इतिहास रचने से चूके

भारतीय बैडमिंटन के स्टार लक्ष्य सेन को मेंस सिंगल्स के ब्रॉन्ज मेडल मैच में हार का सामना करना पड़ा है। इसी के साथ ओलंपिक में बैडमिंटन में भारत की सभी उम्मीदें भी खत्म हो गई हैं।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: August 05, 2024 19:33 IST
lakshya Sen- India TV Hindi
Image Source : GETTY लक्ष्य सेन

भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने भारत के लिए ब्रॉन्ज मेडल मैच नहीं जीत सके हैं। उन्हें बैडमिंटन के मेंस सिंगल इवेंट में हार का सामना करना पड़ा है। भारत के लिए यह निराशा का पल है। आपको बता दें कि भारतीय बैडमिंटन के लिए यह एक ऐतिहासिक पल हो सकता था। भारत ने कभी भी बैडमिंटन के मेंस सिंगल इवेंट में कोई भी मेडल नहीं जीता है। लक्ष्य सेन ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बन सकते थे। लक्ष्य सेन को इस मुकाबले में मलेशिया के ली जी जिया से हार मिली है। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला काफी रोमांचक रहा। 

कैसा रहा मैच का हाल

लक्ष्य सेन और ली जी जिया के बीच खेले गए इस मुकाबले को ली जी जिया ने 13-21, 21-16, 21-11 के अंतर से अपने नाम किया। इस मुकाबले से पहले सेट को लक्ष्य सेन ने अपने नाम किया था, लेकिन इसके बाद मलेशिया के ली जी जिया ने शानदार वापसी की। लक्ष्य को पहले सेट में 21-13 से जीत मिली थी। ली जी जिया पहला सेट हारने के बाद निराश नहीं हुए और उन्होंने अगले दोनों सेट में लक्ष्य सेन को हराया। दूसरा सेट दोनों खिलाड़ियों के बीच काफी रोमांचक रहा। जहां ली जी जिया को 21-16 से जीत मिली। दूसरे सेट में लक्ष्य काफी शानदार फॉर्म में थे, लेकिन तब ही उनके साथ कुछ ऐसा हुआ जिसने उनके लय को खराब कर दिया।

क्या इंजरी के कारण मिली हार?

बैडमिंटन मेंस सिंगल्स इवेंट से ब्रॉन्ज मेडल मैच के दूसरे सेट में लक्ष्य सेन के चोटिल हो गए। जिसका असर उनके लय पर भी पड़ा। लक्ष्य को इंजरी के बाद अपने हाथों पर पट्टी लगानी पड़ी। इंजरी भी उनके प्लेइंग हैंड पर हुई। जिसके कारण वह सही से खेल नहीं पा रहे थे। उनके दाएं हाथ से खून भी आता दिखा। कई बार उन्होंने इसके कारण बीच मैच में ब्रेक लिया। अंत में ऐसा नजर आया कि वह अपनी इंजरी से काफी परेशान हैं और यह भी एक कारण रहा कि वह अपने अगले दोनों सेट हार गए।

यह भी पढे़ं

IND vs SL: टीम इंडिया को एक जीत की दरकार, बन जाएगा महाकीर्तिमान 

पाकिस्तान को भी भारत से गोल्ड मेडल की आस, जानें कब होगा हॉकी टीम का अगला मैच

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement