Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. 'मैं इसका हिस्सा बनकर खुश हूं', मनु भाकर के दो मेडल जीतने पर बोले कोच जसपाल राणा

'मैं इसका हिस्सा बनकर खुश हूं', मनु भाकर के दो मेडल जीतने पर बोले कोच जसपाल राणा

पेरिस ओलंपिक 2024 में मनु भाकर ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने दो मेडल जीते हैं और इतिहास में अपना नाम दर्ज करवा लिया है। अब इस पर उनके कोच जसपाल राणा ने बड़ा बयान दिया है।

Reported By : Samip Rajguru Written By : Govind Singh Published on: August 04, 2024 9:31 IST
manu bhaker and japal rana- India TV Hindi
Image Source : AP/INDIA TV YOU TUBE SCREEN GRAB manu bhaker and japal rana

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत के लिए मनु भाकर ने कमाल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने 10 मीटर एयर पिस्टल के इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीता। इसके अलावा उन्होंने सरबजोत सिंह के साथ 10 मीटर एयर पिस्टल के मिक्सड इवेंट में भी कांस्य पदक अपने नाम किया। वह एक ही ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला प्लेयर हैं। उनके पहले ऐसा कोई भी नहीं कर पाया था। दो मेडल जीतकर उन्होंने देश का गौरव बढ़ाया है। लेकिन वह 25 मीटर पिस्टल इवेंट में चौथे स्थान पर रहीं। 

जसपाल राणा ने कही ये बात

मनु भाकर के कोच जसपाल राणा ने इंडिया टीवी से बात करते हुए कहा कि टोक्यो ओलंपिक में असफलता ने मनु के मन में चिंगारी जला दी और पेरिस ओलंपिक में हमने जो रिजल्ट देखा, वह उसी का परिणाम है। शूटिंग में प्लेयर तैयार करना। आसान नहीं होता है। चैलेंज आते हैं लेकिन वह भी आपको स्ट्रोंग बनाते हैं। टोक्यो ओलंपिक में मनु की पिस्टल खराब हो गई थी। इसी वजह से वह क्वालीफिकेशन राउंड से आगे नहीं बढ़ पाई थीं। 

गीता का लेता हूं सहारा: जसपाल राणा

जसपाल राणा ने कहा कि निश्चित रूप से मैं एक आध्यात्मिक व्यक्ति हूं। मुझे लगता है कि चाहे आप किसी व्यक्ति के स्पोर्ट्स पर कितनी भी मेहनत कर लें, अगर वह ईमानदार नहीं है तो कड़ी मेहनत रिजल्ट में नहीं बदलेगी और उसका फिर कोई फायदा नहीं है। गीता में सभी जवाब हैं। बतौर कोच कभी बच्चों के जवाब देना मुश्किल हो जाता है। इसलिए मैं गीता का सहारा लेता हूं। 

मनु की ये ऐतिहासिक उपलब्धि है। मुझे खुशी है कि मैं इसका हिस्सा हूं। मनु के लिए असली चुनौती अब शुरू होती है। उसने ओलंपिक पदक जीता है और अब उसे भविष्य में देश को और अधिक पदक दिलाने के लिए अपना अभियान जारी रखना होगा। क्योंकि यहां जो कुछ हुआ वह अब इतिहास का हिस्सा है, लॉस एंजिल्स ओलंपिक की तैयारी अब शुरू हो रही है। 

यह भी पढ़ें

Ishan Kishan: ईशान किशन करेंगे वापसी, कप्तानी मिलने की भी संभावना; रिपोर्ट्स में हुआ खुलासा

सेमीफाइनल में जीतते ही लक्ष्य सेन करेंगे मेडल पक्का, पेरिस ओलंपिक के 9वें दिन का भारत का पूरा शेड्यूल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement