Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. Paris Olympics 2024 में हिस्सा लेने खेल गांव पहुंची भारतीय हॉकी टीम, 27 जुलाई को खेलेगी पहला मुकाबला

Paris Olympics 2024 में हिस्सा लेने खेल गांव पहुंची भारतीय हॉकी टीम, 27 जुलाई को खेलेगी पहला मुकाबला

Paris Olympics 2024: पेरिस में 26 जुलाई से ओलंपिक खेलों का आगाज हो जाएगा जिसमें भारतीय हॉकी टीम 27 जुलाई को अपना पहला मुकाबला खेलेगी। टोक्यो ओलंपिक में हॉकी टीम ने कांस्य पदक को अपने नाम किया था।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: July 21, 2024 14:20 IST
Indian Hockey Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय हॉकी टीम

Paris Olympics 2024: ओलंपिक के इतिहास में अभी तक हॉकी में भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है जिसमें कुल 12 पदक जीतने में कामयाबी मिली है। वहीं टोक्यो में हुए पिछली बार के ओलंपिक खेलों में भारतीय हॉकी टीम कांस्य पदक को जीतने में कामयाब हो सकी थी जो काफी लंबे समय के बाद इस इवेंट में टीम ने कोई पदक जीता था। वहीं फ्रांस की राजधानी पेरिस में 26 जुलाई से शुरू होने वाले ओलंपिक खेलों में अबकी बार हॉकी टीम से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है जिसके पीछे उनका पिछले एक साथ शानदार प्रदर्शन भी है। पेरिस ओलंपिक में हिस्सा लेने के लिए भारतीय हॉकी टीम खेल गांव भी पहुंच चुकी है।

अपने सपनों की उड़ान भरने खेल गांव पहुंची भारतीय हॉकी टीम

भारतीय हॉकी टीम पेरिस ओलंपिक 2024 में हिस्सा लेने के लिए खेल गांव पहुंच चुकी है, जिसका वीडियो हॉकी इंडिया की तरफ से सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया है। इस वीडियो के साथ हॉकी इंडिया ने लिखा कि भारतीय पुरूष हॉकी टीम अपने सपनों का उड़ान भरने ओलंपिक गांव पहुंची। ओलंपिक सपना अब शुरू होता है! वहीं खेल मंत्री मनसुख मंडाविया ने भी हॉकी इंडिया को ओलंपिक में उनके अभियान की शुरुआत होने से पहले शुभकामनाएं देने के साथ वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा कि हमारी शानदार हॉकी टीम ओलंपिक गांव में पेरिस पहुंच चुकी है। आइए उनका हौसला बढ़ाएं।

27 जुलाई को भारतीय हॉकी टीम खेलेगी पहला मुकाबला

पेरिस ओलंपिक में भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 27 जुलाई को पूल बी में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी। इसके बाद उन्हें 29 जुलाई को अर्जेंटीना, 30 जुलाई को आयरलैंड और एक अगस्त को बेल्जियम की टीम के खिलाफ मैच खेलना है वहीं अपने ग्रुप के आखिरी मैच में भारतीय टीम को मजबूत ऑस्ट्रेलिया की टीम से भिड़ना है। भारत ने अब तक ओलंपिक के इतिहास में हॉकी में 13 पदक अपने नाम किए हैं।

ये भी पढ़ें

नॉटिंघम टेस्ट मैच पहुंचा रोमांचक मोड़ पर, तीसरे दिन के खेल के बाद इंग्लैंड के पास 207 रनों की बढ़त

Paris Olympics 2024: टोक्यो में मेडल जीतने वाले ये भारतीय खिलाड़ी इस बार भी दिखाएंगे दम, जानें कौन किस इवेंट का हिस्सा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement