Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. भारतीय हॉकी टीम का दिल्ली एयरपोर्ट पर हुआ इस अंदाज में स्वागत, ढोल की थाप पर नाचे प्लेयर्स, देखें VIDEO

भारतीय हॉकी टीम का दिल्ली एयरपोर्ट पर हुआ इस अंदाज में स्वागत, ढोल की थाप पर नाचे प्लेयर्स, देखें VIDEO

पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय टीम ने स्पेन को हराकर ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया है। टीम इंडिया की तरफ से कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने कमाल का खेल दिखाया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: August 10, 2024 11:55 IST
Indian Hockey Team- India TV Hindi
Image Source : PTI Indian Hockey Team

Indian Hockey Team Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय हॉकी टीम ने स्पेन को हराकर कांस्य पदक जीता है। इससे पहले टोक्यो ओलंपिक 2020 में भी हॉकी टीम ने ब्रॉन्ज मेडल जीता था। मौजूदा ओलंपिक में भारतीय टीम ने दमदार प्रदर्शन किया। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम को ओलंपिक में 52 साल बाद हराया था। टीम के गोलकीपर पीआर श्रीजेश का ये आखिरी इंटरनेशनल टूर्नामेंट था और हॉकी टीम ने अपने बेहतरीन प्लेयर को सर्वश्रेष्ठ विदाई दी है। हॉकी टीम की लगातार दो ओलंपिक की सफलता से हर भारतवासी गदगद है। अब हॉकी टीम भारत वापस लौट आई और उनका जोरदार स्वागत हुआ है। 

वीडियो में साफ दिख रहा है कि हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह और बाकी खिलाड़ी दिल्ली एयरपोर्ट से बाहर निकल रहे हैं और फैंस उन्हें माला पहना रहे हैं। बैकग्राउंड में ढोल बजने की आवाज आ रही है। सभी बहुत खुश नजर आ रहे हैं। 

भारतीय खिलाड़ियों ने एयरपोर्ट के बाहर अपने-अपने ब्रॉन्ज मेडल के साथ फोटो खिंचवाईं। वहीं कई प्लेयर्स ढोल की आवाज पर नाचते हुए भी दिखाई दिए। खिलाड़ियों ने सफलता का जश्न मनाने के लिए अपने डांस मूव्स भी दिखाए।

हॉकी इंडिया के सेक्रेटरी भोलानाथ सिंह ने कहा कि वह (पीआर श्रीजेश) इसके (ओलंपिक के समापन समारोह में ध्वजवाहक बनने के) हकदार थे। अगर भारत सरकार और भारतीय ओलंपिक समिति ने उन्हें यह मौका दिया है, तो हॉकी इंडिया उन्हें धन्यवाद देता है। लगातार पदक जीतना एक बड़ी उपलब्धि है, लेकिन हमारा लक्ष्य फाइनल खेलना था। रेफरी की अमित रोहिदास को बाहर बैठाने की गलती हमें भारी पड़ गई और इसलिए हम यहां कांस्य के साथ हैं। वरना मेडल का रंग अलग होता। 

स्पेन को हराकर जीता ब्रॉन्ज मेडल

ब्रॉन्ज मेडल के लिए हुए मैच में भारतीय हॉकी टीम ने स्पेन की टीम को 2-1 से मात दी है। भारत ने 32 साल बाद ओलंपिक में लगातार दो मेडल जीते हैं। इससे पहले टीम इंडिया ने 1968 के मैक्सिको सिटी ओलंपिक और 1972 के म्यूनिख ओलंपिक में लगातार दो कांस्य पदक जीते हैं। भारतीय टीम के सुपरस्टार गोलकीपर पीआर श्रीजेश पेरिस ओलंपिक 2024 के समापन समारोह के लिए भारत के ध्वजवाहक की भूमिका निभाएंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement