Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. सेमीफाइनल हारने के बाद भी भारतीय हॉकी टीम के पास मेडल जीतने का चांस, इस टीम से होगा सामना

सेमीफाइनल हारने के बाद भी भारतीय हॉकी टीम के पास मेडल जीतने का चांस, इस टीम से होगा सामना

Indian Hockey Team: सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय हॉकी टीम को जर्मनी के खिलाफ हार झेलनी पड़ी है। लेकिन टीम इंडिया के पास अभी ब्रॉन्ज मेडल जीतने का चांस है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: August 07, 2024 0:48 IST
Indian Hockey Team- India TV Hindi
Image Source : PTI Indian Hockey Team

Indian Hockey Team: भारतीय हॉकी टीम को जर्मनी के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में 3-2 से हार झेलनी पड़ी है। इसी के साथ टीम इंडिया का गोल्ड जीतने का सपना टूट गया है। मैच में एक समय स्कोर 2-2 से बराबरी पर था। पर जर्मनी के लिए मार्को मिल्तको ने गोल करके टीम इंडिया को हार की तरफ धकेल दिया। पिछले ओलंपिक में भारतीय टीम ने जर्मनी को हराकर ही ब्रॉन्ज मेडल जीता था। लेकिन इस बार जर्मनी ने हिसाब बराबर कर लिया है। सेमीफाइनल हारने के बाद भी टीम इंडिया के पास मेडल जीतने का एक और चांस है। 

ब्रॉन्ज मेडल मैच के लिए स्पेन की टीम से होगा सामना 

पेरिस ओलंपिक 2024 के ब्रॉन्ज मेडल मैच के लिए भारतीय टीम का सामना स्पेन की टीम से होगा। ये मैच 8 अगस्त को भारतीय समयानुसार शाम 5.30 बजे से खेला जाएगा। स्पेन को सेमीफाइनल मैच में नीदरलैंड्स के खिलाफ 4-0 से करारी हार मिली थी। वहीं क्वार्टर फाइनल में स्पेन ने बेल्जियम को हराया था। 

ग्रेट ब्रिटेन को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची थी टीम इंडिया 

पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय हॉकी टीम ने दमदार प्रदर्शन किया। लेकिन सेमीफाइनल में टीम इंडिया ने जर्मनी के सामने घुटने टेक दिए। ग्रुप स्टेज में भारतीय टीम ने अर्जेंटीना और ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीमों को हराया था। वहीं क्वार्टर फाइनल में टीम ने ग्रेट ब्रिटेन को करारी शिकस्त दी थी। तब टीम ने पेनाल्टी शूटआउट में मुकाबला 4-2 से अपने नाम किया था। 

भारतीय हॉकी टीम ने जीते हैं 8 गोल्ड मेडल

हॉकी में भारतीय टीम ओलंपिक के इतिहास की सबसे सफल टीम है। टीम ने अभी तक सबसे ज्यादा 8 गोल्ड मेडल अपने नाम किए हैं। ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम 12 पदकों के साथ सबसे ज्यादा पदक जीतने वाली टीम भी है। दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम है, जिसमें 10 मेडल हॉकी में अपने नाम किए हैं। 

यह भी पढ़ें: 

Paris Olympics 2024: विनेश फोगाट ने रचा इतिहास, फाइनल में पहुंचने के साथ ही पक्का किया सिल्वर मेडल 

IND vs SL: भारत के सीरीज बचाने की राह में आया बड़ा संकट, बारिश कर सकती है खेल खराब

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement