Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में साउथ कोरिया से होगी टीम इंडिया की भिड़ंत, जानें live streaming की पूरी जानकारी

चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में साउथ कोरिया से होगी टीम इंडिया की भिड़ंत, जानें live streaming की पूरी जानकारी

Asian Champions Trophy: भारतीय हॉकी टीम ने कप्तान हरमनप्रीत सिंह के नेतृत्व में एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के लीग स्टेज के सभी पांचों में मुकाबलों में जीत दर्ज करने के साथ सेमीफाइनल में अपनी जगह को पक्का किया जहां अब उनका मुकाबला साउथ कोरिया की टीम से होगा।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 15, 2024 22:47 IST
Harmanpreet Singh- India TV Hindi
Image Source : GETTY एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 के सेमीफाइनल में होगी भारत की साउथ कोरिया।

पेरिस ओलंपिक 2024 में शानदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय हॉकी टीम ने कांस्य पदक को अपने नाम किया था और उन्होंने इसे एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भी जारी रखा हुआ है, जिसमें लीग स्टेज के सभी 5 मुकाबलों में टीम इंडिया का एकतरफा प्रदर्शन देखने को मिला है। कप्तान हरमनप्रीत सिंह के नेतृत्व में भारतीय हॉकी टीम ने एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में अपने पहले मुकाबले में जहां मेजबान चीन को 3-0 से मात दी थी तो वहीं इसके बाद अगले मैच में उन्होंने जापान को 5-1 जबकि मलेशिया के खिलाफ 8-1 के बड़े अंतर से जीत हासिल की थी। इसके बाद टीम इंडिया ने लीग स्टेज के अपने आखिरी 2 मैच साउथ कोरिया और पाकिस्तान के खिलाफ खेले और इनमें भी वह 3-1 और 2-1 से जीत हासिल करने में कामयाब रहे थे। वहीं अब भारतीय हॉकी टीम खिताब जीतने से सिर्फ 2 कदम दूर है, जिसमें वह 16 सितंबर को सेमीफाइनल मुकाबला खेलने उतरेगी।

साउथ कोरिया की टीम से होगी सेमीफाइनल में भिड़ंत

भारतीय हॉकी टीम का एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में साउथ कोरिया की टीम से भिड़ंत होगी। लीग स्टेज में उनके खिलाफ टीम ने 3-1 से मुकाबला जीता था। चैंपियंस ट्रॉफी में अब तक भारतीय हॉकी टीम के लिए जो सबसे अच्छी बात रही वह फील्ड गोल करने में सफलता हासिल करनी जिसकी कमी पेरिस ओलंपिक के दौरान देखने को मिली थी। वहीं टीम में युवा प्लेयर्स को भी मौका मिला जिन्होंने अब तक इस टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है। अब टीम इंडिया की नजरें खिताब को जीतने पर है। वहीं इस टूर्नामेंट में अब तक भारत की तरफ से कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने सबसे ज्यादा 5 गोल किए हैं। वहीं टीम की तरफ से 14 फील्ड गोल भी किए गए हैं।

यहां पर देख सकते हैं भारत बनाम साउथ कोरिया के बीच सेमीफाइनल मुकाबला

भारत और साउथ कोरिया के बीच खेले जाने वाले एशियन चैंपियंस ट्रॉफी सेमीफाइनल मुकाबले का सीधा प्रसारण भारत में सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा। वहीं इस मैच की ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग सोनी लिव एप पर होगी जिसमें आप बेव ब्राउजर पर भी इसकी वेबसाइट को खोलकर मैच का आनंद ले सकते हैं। भारत और साउथ कोरिया के बीच इस सेमीफाइनल मैच की शुरुआत भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 पर होगी।

ये भी पढ़ें

विराट कोहली ने लगाया ऐसा शॉट, टूट गई ड्रेसिंग रूम की दीवार; देखें Video

IND vs BAN: भारत पहुंची बांग्लादेश क्रिकेट टीम, इस तारीख को चेन्नई में होगा पहला मुकाबला

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement