Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. टीम इंडिया ने खत्म किया 52 साल का सूखा, पेरिस ओलंपिक 2024 में ऑस्ट्रेलिया को पीटकर रच दिया इतिहास

टीम इंडिया ने खत्म किया 52 साल का सूखा, पेरिस ओलंपिक 2024 में ऑस्ट्रेलिया को पीटकर रच दिया इतिहास

भारतीय हॉकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया को ओलंपिक 2024 के ग्रुप स्टेज मुकाबले में 3-2 के अंतर से हरा दिया है। इस मुकाबले में मिली जीत के साथ ही भारतीय हॉकी टीम अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: August 02, 2024 18:49 IST
IND vs AUS- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ओलंपिक 2024 में हॉकी का मैच खेला गया। इस मुकाबले को भारतीय हॉकी टीम ने अपने नाम कर लिया है। हॉकी में भारतीय टीम के लिए यह जीत काफी अहम रही। हॉकी में भारतीय टीम लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही है। उन्होंने इस मुकाबले को 3-2 के अंतर से अपने नाम किया है। भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीम पहले ही ओलंपिक 2024 के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है, लेकिन इस जीत ने भारतीय टीम के हौसले को बढ़ाया होगा। ऐसे में टीम इंडिया अपने नॉकआउट मुकाबलों में कमाल का प्रदर्शन कर सकेगी।

कैसा रहा मैच का हाल

दोनों टीमों के बीच खेले गए इस मुकाबले में भारतीय हॉकी टीम ने शुरुआत से ही ऑस्ट्रेलिया पर दबदबा बनाए रखा। भारत के लिए अभिषेक ने एक और हरमनप्रीत सिंह ने दो गोल किए, जबकि ऑस्ट्रेलिया के लिए थॉमस क्रेग और ब्लेक गोवर्स ने गोल किए। इस मुकाबले में मिली जीत के साथ भारतीय हॉकी टीम पूल बी की अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। भारत के अब 5 मैचों में 10 अंक हो गए हैं। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम 5 मैचों में 9 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है।

52 साल बाद जीती टीम इंडिया

भारत ने ओलंपिक में 52 सालों के बाद ऑस्ट्रेलिया को किसी हॉकी मैच में हराया। टीम इंडिया ने आखिरी बार साल 1972 के ओलंपिक में ऑस्ट्रेलिया को हराया था। इसी के साथ भारतीय टीम अपने लगातार दूसरे ओलंपिक मेडल की तलाश में काफी शानदार करते जा रही है। उन्हें अभी तक सिर्फ बेल्जियम के खिलाफ हार मिली है। इसके अलावा उन्होंने लगातार अच्छा किया है। भारत ने ओलंपिक में अपने अभियान की शुरुआत न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत के साथ की थी। फिर भारत ने अर्जेंटीना के खिलाफ ड्रॉ खेला और फिर आयरलैंड को हराया। बेल्जियम वाले मैच में भी भारतीय टीम पूरे मुकाबले में अपना दबदबा बनाए रखा था, हालांकि आखिर के समय में उन्हें यह मैच 1-2 से गंवाना पड़ा था।

यह भी पढ़ें

Rishabh Pant: ऋषभ पंत को क्यों नहीं मिली टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में एंट्री, कहीं ये वजह तो नहीं! 

Paris Olympics 2024: मनु भाकर लगा सकती हैं मेडल की हैट्रिक, क्या इस बार आएगा गोल्ड?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement