Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. Paris Olympics 2024 में भारत आज से शुरू करेगा अपना अभियान, एक्शन में दिखेगी आर्चरी टीम

Paris Olympics 2024 में भारत आज से शुरू करेगा अपना अभियान, एक्शन में दिखेगी आर्चरी टीम

Paris Olympics 2024: फ्रांस की राजधानी पेरिस में 26 जुलाई को ओलंपिक गेम्स की ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन किया जाएगा लेकिन उससे पहले ही कुछ इवेंट्स की शुरुआत हो चुकी है जिसमें भारतीय आर्चरी टीम 25 जुलाई को एक्शन में दिखाई देगी।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: July 25, 2024 6:58 IST
Deepika Kumari- India TV Hindi
Image Source : GETTY पेरिस ओलंपिक 2024 में आज भारत की आर्चरी टीम दिखेगी एक्शन में।

Paris Olympics 2024 India's Schedule On 25th July: फ्रांस की राजधानी में पेरिस में ओलंपिक खेलों की शुरुआत हो चुकी है, जिसमें 24 जुलाई को फुटबॉल और रग्बी सेवेंस के मुकाबले खेले गए। वहीं 25 जुलाई यानी आज इन दोनों इवेंट्स के अलावा हैंडबॉल और आर्चरी के भी महिला और पुरुष इवेंट्स होंगे जिसमें भारतीय एथलीट भी एक्शन में दिखाई देंगे। पेरिस ओलंपिक खेलों की आधिकारिक शुरुआत 26 जुलाई को होने वाली ओपनिंग सेरेमनी के साथ होगी। इस बार ओलंपिक में विभिन्न देशों के 10,500 के करीब एथलीट हिस्सा ले रहे हैं।

आर्चरी टीम रैंकिंग राउंड में लेगी हिस्सा

25 जुलाई को भारत की पेरिस ओलंपिक में गई 6 तीरंदाजों का पूरा दल एक्शन में दिखाई देगा, जिसमें लेस इनवैलिड्स में तीरंदाजी रैंकिंग राउंड पर सभी का निशाना होगा। पेरिस ओलंपिक से पहले साल 2012 लंदन ओलंपिक में आर्चरी टीम का पूरा दल उतरा था। इस बार पुरुष टीम और व्यक्तिगत के अलावा महिला टीम और व्यक्तिगत के साथ मिक्सड टीम के सभी 5 इवेंट्स में आर्चरी टीम एक्शन में दिखाई देगी। 25 जुलाई को होने वाले रैंकिंग राउंड भी भारतीय आर्चरी टीम के लिए काफी अहम है।

रैंकिंग राउंड में टॉप-4 को मिलेगी सीधे क्वार्टरफाइनल में जगह

पेरिस ओलंपिक में आर्चरी के रैंकिंग राउंड को लेकर बात की जाए तो उसमें टॉप 4 में रहने वाली टीमें सीधे क्वार्टरफाइनल में अपनी जगह बनाएंगी जबकि बाकी की 4 टीमों का फैसला 12वीं रैंकिंग तक रहने वाली टीमों के बीच होने वाले मुकाबले के साथ किया जाएगा। वहीं आर्चरी के मिक्सड रैंकिंग राउंड इवेंट में क्वालिफिकेशन का फैसला होगा जिसमें टॉप-16 में रहने वाली टीमें ही अपनी जगह को पक्का करने में कामयाब होंगी। भारत की तरफ से आर्चरी के इस रैंकिंग इवेंट में दीपिका कुमारी के अलावा भजन कौर, अंकिता भकत, तरुणदीप राय, प्रवीण जाधव और धीरज बोम्मदेवरा का नाम शामिल है।

भारतीय का पेरिस ओलंपिक 2024 में 25 जुलाई का शेड्यूल

तीरंदाजी

महिला व्यक्तिगत रैंकिंग राउंड - भारतीय समयानुसार दोपहर 1 बजे से

पुरुष व्यक्तिगत रैंकिंग राउंड - भारतीय समयानुसार शाम 5:45 पर

ये भी पढ़ें

'मेरे लिए यह बहुत बड़ा सम्मान', पेरिस ओलंपिक में भारत के ध्वजवाहक बनने पर बोले शरत कमल

टेनिस में वर्ल्ड नंबर-1 खिलाड़ी पेरिस ओलंपिक 2024 से हटा, खुद किया इस बात का खुलासा; सामने आई वजह

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement