Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान का हाई वोल्टेज मुकाबला, जानिए कब और कैसे देख पाएंगे Live

IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान का हाई वोल्टेज मुकाबला, जानिए कब और कैसे देख पाएंगे Live

भारत और पाकिस्तान का एक बार फिर खेल के मैदान पर आमना-सामना होने जा रहा है। इस बार मुकाबला जबरदस्त होने वाला है क्योंकि भारतीय टीम लगातार 4 मैच जीतकर शानदार फॉर्म में है। वहीं, पाकिस्तान भी 4 में से 2 मैच जीतकर सेमीफाइनल का टिकट हासिल कर चुकी है।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Updated on: September 13, 2024 14:51 IST
IND vs PAK- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs PAK

IND vs PAK Asian Champions Trophy 2024 Live Streaming:भारत और पाकिस्तान खेल के मैदान में जब भी आमने-सामने होते हैं तो पूरी दुनिया की निगाहें इस मुकाबले पर टिक जाती हैं। भारत-पाकिस्तान मुकाबला दुनिया में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले मैचों में से एक है क्योंकि इसमें रोमांच अपने चरम पर होता है। यही वजह है कि दोनों देशों के फैंस इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार करते हैं। एक बार फिर ये मौका आ चुका है जब दोनों देशों के बीच खेल के मैदान पर जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी।

दरअसल, चीन में एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 (Asian Champions Trophy 2024) का आयोजन किया जा रहा है जिसमें भारत और पाकिस्तान भी शिरकत कर रहे हैं। इस टूर्नामेंट का 8 सितंबर से आगाज हुआ था जिसमें मुकाबलें राउंड रॉबिन आधार पर खेले जा रहे है। इस टूर्नामेंट में अब बारी भारत और पाकिस्तान के बीच भिड़ंत की है। भारत लगातार 4 मैच जीतकर सेमीफाइनल का टिकट पहले ही हासिल कर चुका है। भारत ने अपने पहले मैच में चीन को 3-0 और फिर जापान को 5-1 से करारी शिकस्त दी थी। इसके बाद अपने तीसरे मैच में मलेशिया को 8-1 से रौंदा था। अपने चौथे मुकाबलें में भारत ने साउथ कोरिया को 3-1 से मात दी। अब भारत अपने 5वें मैच में पाकिस्तान से भिड़ने के लिए तैयार है। 

पाकिस्तान ने कटाया सेमीफाइनल का टिकट

दूसरी तरफ, पाकिस्तान अपने 4 मुकाबलों में से 2 जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहा है। अब पाकिस्तान राउंड रॉबिन में अपना आखिरी मुकाबला भारत के खिलाफ खेलने उतरेंगी जिसका दोनों ही देशों के फैंस को लंबे समय से इंतजार था। आइए जानते हैं इस मुकाबलें के बारें में सबकुछ।

भारत में कैसे देख पाएंगे लाइव मैच

एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी 2024 में भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच मुकाबला चीन के हुलुनबुइर (Hulunbuir) में खेला जाएगा। ये हाई वोल्टेज मुकाबला 14 सितंबर को दोपहर 1:15 बजे से खेला जाएगा। इस मैच का सीधा प्रसारण सोनी स्पोर्ट्स टेन 1 और टेन 1 एचडी चैनलों पर किया जाएगा। फैंस इस मैच को लाइव सोनीलिव एप और वेबसाइट पर भी देख पाएंगे।

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 में भारतीय टीम 

भारत 

गोलकीपर: कृष्ण बहादुर पाठक, सूरज करकेरा

डिफेंडर: जरमनप्रीत सिंह, अमित रोहिदास, हरमनप्रीत सिंह (कप्तान), जुगराज सिंह, संजय, सुमित 
मिडफील्डर: राज कुमार पाल, नीलकंठ शर्मा, विवेक सागर प्रसाद (उपकप्तान), मनप्रीत सिंह, मोहम्मद राहील मौसीन
फॉरवर्ड: अभिषेक, सुखजीत सिंह, अरजीत सिंह हुंदल, उत्तम सिंह, गुरजोत सिंह।

यह भी पढ़ें:

ग्रेटर नोएडा में खत्म हुआ AFG vs NZ टेस्ट मैच का ड्रामा, टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 8वीं बार हुआ ऐसा

IND vs BAN: चेन्नई में लगा टीम इंडिया के खिलाड़ियों का जमावड़ा, विराट कोहली सीधा लंदन से पहुंचे

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement