Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत का चीन से होगा मुकाबला, जानें कहां देख सकेंगे LIVE मुकाबला

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत का चीन से होगा मुकाबला, जानें कहां देख सकेंगे LIVE मुकाबला

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 के फाइनल में भारतीय हॉकी टीम का सामना चीन से होगा। भारतीय हॉकी टीम मौजूदा एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में एक भी मुकाबला नहीं हारी है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 17, 2024 2:54 IST
Harmanpreet Singh- India TV Hindi
Image Source : GETTY Harmanpreet Singh

Asian Champions Trophy Final: एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में भारतीय हॉकी टीम ने साउथ कोरिया को 4-1 से शिकस्त दी। मैच में भारतीय प्लेयर्स ने कमाल का खेल दिखाया। अब फाइनल में भारत का सामना चीन से होगा। चीन ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान को हराकर पहली बार फाइनल में जगह बनाई है। वहीं भारतीय टीम ने छठी बार फाइनल में एंट्री ली है। ऐसे में फाइनल मुकाबले में हरमनप्रीत सिंह की सेना की निगाहें खिताब जीतने पर होंगी। 

सोनी स्पोर्ट्स पर लाइव देख सकते हैं फाइनल मुकाबला

भारत और चीन के बीच एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला 17 सितंबर को  भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 बजे शुरू होगा। फाइनल मैच को आप सोनी स्पोर्ट्स टेन 1 और टेन 1 एचडी चैनलों पर लाइव देख सकते हैं। डिजिटल स्ट्रीमिंग के लिए SonyLIV ऐप पर जा सकते हैं।

सेमीफाइनल में हरमनप्रीत ने किए दो गोल

हरमनप्रीत सिंह की कप्तानी वाली भारतीय हॉकी टीम ने एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन किया है और टीम ने अभी तक एक भी मुकाबला नहीं हारा है। भारत ने लीग चरण में मलेशिया, जापान, कोरिया, चीन और पाकिस्तान को हराया है। सभी प्लेयर्स एकजुट होकर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। सेमीफाइनल में कोरियाई टीम के खिलाफ हरमनप्रीत सिंह, उत्तम सिंह और जरमनप्रीत सिंह ने गोल किए। कप्तान हरमनप्रीत ने कुल दो गोल किए। इन प्लेयर्स की वजह से ही टीम फाइनल में पहुंचने में सफल रही और सेमीफाइनल मुकाबला 4-1 से जीता। दूसरी तरफ चीन ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान को 2-1 से पटखनी दी है। 

दोनों टीमों का स्क्वाड: 

भारतीय टीम:

कृष्ण बहादुर पाठक, सूरज करकेरा, जरमनप्रीत सिंह, अमित रोहिदास, हरमनप्रीत सिंह (कप्तान), जुगराज सिंह, संजय, सुमित, राज कुमार पाल, नीलकंठ शर्मा, विवेक सागर प्रसाद, मनप्रीत सिंह, मोहम्मद राहील मौसीन, अभिषेक, सुखजीत सिंह, अरायजीत सिंह हुंदल, उत्तम सिंह, गुरजोत सिंह

चीन की टीम:

एओ वेइबाओ, एओ यांग, चाओ जीमिंग, चेन बेनहाई, चेन चोंगकोंग, चेन किजुन, डेंग जिंगवेन, ई काइमिन, ई वेनहुई, गाओ जिशेंग, हे योंगहुआ, हुआंग जियांग, लिन चांगलियांग, लू युआनलिन, मेंग दिहाओ, मेंग नान, वांग कैयु , वांग वेइहाओ, झांग ताओझु, झू जियाओतोंग। 

यह भी पढ़ें: 

'विराट कोहली की टीम ने हासिल की जीत', ट्रेनिंग कैंप में भारतीय खिलाड़ियों के बीच हुआ कंपटीशन

सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन ने गेंदबाजी से बरपाया कहर, मैच में 9 विकेट लेकर टीम को दिलाई जीत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement