Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. Paris Olympics 2024 के 11वें दिन नीरज चोपड़ा दिखेंगे एक्शन में, भारतीय हॉकी टीम के पास पदक पक्का करने का मौका

Paris Olympics 2024 के 11वें दिन नीरज चोपड़ा दिखेंगे एक्शन में, भारतीय हॉकी टीम के पास पदक पक्का करने का मौका

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत के लिए 11वां दिन काफी अहम रहने वाला है जिसमें पुरुष टेबल टेनिस टीम इवेंट के राउंड ऑफ 16 में टीम इंडिया की भिड़ंत चीन से होगी। वहीं नीरज चोपड़ा जैवलिन थ्रो के क्वालिफिकेशन इवेंट में एक्शन में दिखाई देंगे।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: August 06, 2024 8:16 IST
Indian Hockey Team And Neeraj Chopra- India TV Hindi
Image Source : GETTY पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत के 11वें दिन का रहेगा ये पूरा शेड्यूल।

India Schedule In Paris Olympics 2024 On 6th August: पेरिस ओलंपिक 2024 में अब तक 10 दिन खत्म होने के बाद भारत के खाते में सिर्फ 3 मेडल ही आए हैं, जो शूटिंग के अलग-अलग इवेंट में कांस्य पदक के रूप में जीतने में सफलता मिली है। लक्ष्य सेन से ब्रॉन्ज मेडल जीतने की सभी को उम्मीद थी लेकिन 5 अगस्त को उन्हें मलेशिया के खिलाड़ी ली जी जिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। अब 11वें दिन सभी की नजरें जहां टेबल टेनिस के टीम इवेंट में होने वाले राउंड ऑफ 16 मैच पर रहने वाली हैं तो वहीं हॉकी के सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया का सामना जर्मनी की टीम से होगा। इसके अलावा नीरज चोपड़ा भी एक्शन में दिखाई देंगे।

भारतीय हॉकी टीम से पदक पक्का करने की उम्मीद

आज ओलंपिक में सबसे ज्यादा भारतीय फैंस की नजरें तीन अहम इवेंट पर रहने वाली हैं, जिसमें टेबल टेनिस में पुरुष टीम का राउंड ऑफ 16 में चीन की टीम से सामना होगा। इसके अलावा जैवलिन थ्रो के क्वालिफिकेशन इवेंट में नीरज चोपड़ा एक्शन में दिखाई देंगे वहीं भारतीय हॉकी टीम जिनका अब तक इस ओलंपिक में बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला है उनकी सेमीफाइनल मुकाबले में भिड़ंत जर्मनी की टीम से होगी। अगर टीम इंडिया इस मैच को जीत जाती है तो साल 1980 के बाद वह ओलंपिक में गोल्ड मेडल मुकाबला खेलेगी।

यहां पर देखिए भारत का पेरिस ओलंपिक 2024 में 11वें दिन यानि 6 अगस्त का शेड्यूल:

  1. एथलेटिक्स में जैवलिन थ्रो का क्वालिफिकेशन इवेंट का राउंड 1, ग्रुप ए - किशोर जेना - भारतीय समयानुसार दोपहर 1:50
  2. एथलेटिक्स में जैवलिन थ्रो का क्वालिफिकेशन इवेंट का राउंड 1, ग्रुप बी - नीरज चोपड़ा - भारतीय समयानुसार दोपहर 3:20
  3. एथलेटिक्स में महिला 400 मीटर रेपचेज - किरन पहल - भारतीय समयानुसार दोपहर 2:50 (रेपचेज इवेंट के प्रत्येक राउंड में टॉप-2 पर रहने वाले एथलीट सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगे)
  4. टेबल टेनिस में पुरुष टीम इवेंट का राउंड ऑफ 16 - भारत बनाम चीन - भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 (भारत से शरत कमल, हरमीत देसाई और मानव ठक्कर इस टीम में)
  5. टेबल टेनिस में महिला टीम इवेंट का क्वार्टर फाइनल मैच - भारत बनाम यूएस या जर्मनी - भारतीय समयानुसार शाम 6:30 (भारत से मनिका बत्रा, श्रीजा अकुला और अर्चना कामथ इस टीम में)
  6. महिला रेसलिंग 50 किलोग्राम कैटेगिरी - विनेष फोगाट - भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे (यदि वह इस मैच को जीतने के क्वार्टर फाइनल और फिर सेमीफाइनल मैच भी जीतती हैं तो आज ही मेडल इवेंट के मैच में भी हिस्सा लेंगी।)
  7. पुरुष हॉकी सेमीफाइनल मैच - भारत बनाम जर्मनी - भारतीय समयानुसार रात 10:30 बजे

ये भी पढ़ें

पेरिस ओलंपिक में आविनाश साबले ने रच दिया इतिहास, पहली बार स्टीपलचेज के फाइनल में बनाई जगह

IND vs GER: सेमीफाइनल में जर्मनी से भिड़ेगी भारतीय हॉकी टीम, जानें दोनों टीमों का हेड टू हेड का आंकड़ा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement