Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. Video: हॉकी में ब्रॉन्ज जीतने के बाद जश्न में डूबे भारतीय खिलाड़ी, देखने को मिला अलग अवतार

Video: हॉकी में ब्रॉन्ज जीतने के बाद जश्न में डूबे भारतीय खिलाड़ी, देखने को मिला अलग अवतार

पेरिस ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम के मेडल जीतने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी काफी खुश नजर आएं। उन्होंने स्पेन को 2-1 से हराकर ब्रॉन्ज मेडल जीता।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: August 09, 2024 6:29 IST
Indian Hockey Team- India TV Hindi
Image Source : X भारतीय हॉकी टीम

भारतीय हॉकी टीम ने पेरिस ओलंपिक में ऐतिहासिक जीत दर्ज करते हुए ब्रॉन्ज मेडल मैच में स्पेन को हराया। उन्होंने इस मुकाबले को 2-1 के अंतर से जीता। इस रोमांचक मुकाबले के खत्म होते ही भारतीय खिलाड़ी काफी खुश नजर आए और उन्होंने जमकर डांस भी किया। टीम इंडिया ने पिछले ओलंपिक में भी ब्रॉन्ज मेडल जीता था। टीम इंडिया के लिए यह एक ऐतिहासिक पल रहा जब उन्होंने लगातार दो ओलंपिक में मेडल जीता। भारतीय टीम के खिलाड़ी ओलंपिक में मेडल जीतने के बाद जश्न में डूबे नजर आए। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

सामने आया वीडियो

ओलंपिक के सेमीफाइनल में मिली हार के बाद टीम इंडिया काफी निराश नजर आई थी, लेकिन भारतीय कप्तान ने उस मैच के बाद यह कहा था कि वह खाली हाथ भारत वापस नहीं आएंगे और वह अपने बयान पर कायम भी रहे। उन्होंने स्पेन के खिलाफ भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई और दो गोल दागे। इस मुकाबले के बाद भारतीय हॉकी टीम का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में भारतीय खिलाड़ी डांस करते नजर आ रहे हैं। जहां फैंस को उनका अलग ही अवतार नजर आ रहा है। खिलाड़ी काफी जोर से चियर करते दिख रहे हैं। इस दौरान श्रीजेश भी डांस कर रहे थे।

हॉकी टीम ने रचा इतिहास

हॉकी में टीम इंडिया ने ब्रॉन्ज मेडल जीतने के साथ ही एक बड़ा कारनामा किया। टीम इंडिया ने 52 सालों के बाद एक खास पल का अनुभव किया। आखिरी बार ओलंपिक 1972 वो पल था। जब भारत ने लगातार दो ओलंपिक में कोई भी मेडल जीता था। भारत ने ओलंपिक 1968 और 1972 में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। इसके बाद अब जाकर भारत ने लगातार दो ओलंपिक में मेडल अपने नाम किए हैं। टोक्यो ओलंपिक और पेरिस ओलंपिक भारत के हॉकी इतिहास में हमेशा याद रखा जाएगा। ये दो ओलंपिक भारतीय हॉकी के सुनहरे दौर की वापसी के संकेत रहे।

यह भी पढ़ें

अमन सहरावत कुश्ती के सेमीफाइनल में हारे, लेकिन ब्रॉन्ज की उम्मीदें अभी भी जिंदा

Olympics 2024: भारतीय हॉकी टीम का बड़ा कारनामा, 52 साल बाद देखा ये सुनहरा दिन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement