Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. इंटरकॉन्टिनेंटल कप के मैच में भारतीय फुटबॉल टीम को मिली हार, एक भी खिलाड़ी नहीं कर पाया गोल

इंटरकॉन्टिनेंटल कप के मैच में भारतीय फुटबॉल टीम को मिली हार, एक भी खिलाड़ी नहीं कर पाया गोल

इंटरकॉन्टिनेंटल कप में भारतीय फुटबॉल टीम को सीरिया के खिलाफ हार झेलनी पड़ी है। टीम के लिए मैच में एक भी प्लेयर गोल नहीं कर पाया है।

Edited By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: September 10, 2024 0:06 IST
India and Syria- India TV Hindi
Image Source : PTI India and Syria

Intercontinental Cup: भारतीय फुटबॉल टीम की तीसरी बार इंटरकॉन्टिनेंटल कप खिताब जीतने की उम्मीद सीरिया से 0-3 की हार के साथ टूट गईं। भारत के खिलाफ आखिरी मैच में सीरिया के प्लेयर्स ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। दूसरी तरफ भारत के खिलाड़ी एक भी गोल नहीं कर पाए। भारतीय टीम के प्लेयर्स ने गोल करने कई मौके बनाए, लेकिन सफलता नहीं मिली। इगोर स्टिमैक के बाद भारतीय टीम के मुख्य कोच बने मनोलो मार्केज का कार्यकाल निराशाजनक तरीके से शुरू हुआ। उन्हें जुलाई में टीम की बागडोर सौंपी गई थी।

सीरिया के लिए तीन प्लेयर्स ने किए गोल

तीन देशों के इस टूर्नामेंट के आखिरी मैच में सीरिया के लिए महमूद अल असवाद (सातवें), दालेहो ईरानदुस्त (76वें) और पाब्लो सब्बाग (90+6 मिनट) ने गोल दागे और टीम को जिताने में अहम भूमिका निभाई। सीरिया ने मॉरीशस को 2-0 से हराया था। सीरिया ने अपना अभियान छह अंक के साथ तालिका में शीर्ष स्थान पर रहते हुए खत्म किया। 

भारत ने एक मैच हारा और एक ड्रॉ खेला

भारत को इससे पहले तीन सितंबर को मॉरीशस ने गोलरहित बराबरी पर रोका था, जबकि भारत और मॉरीशस के नाम एक-एक अंक रहे। भारत ने टूर्नामेंट में कुल दो मुकाबले खेले हैं, जिसमें एक में हार मिली है और एक ड्रॉ रहा है। इस टूर्नामेंट में फाइनल मैच नहीं होता है और राउंड-रोबिन मुकाबलों के बाद सबसे ज्यादा अंक जुटाने वाली टीम टूर्नामेंट जीतती है।

भारत ने 2018 और 2023 में इंटरकॉन्टिनेंटल कप का खिताब जीता था, जबकि 2019 में तीसरे स्थान पर रहे सीरिया के लिए यह पहली ट्रॉफी है। यह पहला मौका है जब सीरिया ने भारतीय धरती पर कोई खिताब जीता है। इस पश्चिम एशियाई देश का भारत में टूर्नामेंट खेलने का एक लंबा इतिहास है, लेकिन सोमवार से पहले उसने एक भी खिताब नहीं जीता था। सीरिया 2007 और 2009 में नेहरू कप फाइनल में भारत से हार गया था जबकि टीम 2012 में इस टूर्नामेंट में चौथे स्थान पर रही थी। भारत के अपने पिछले दौरे पर सीरिया 2019 में इंटरकॉन्टिनेंटल कप में तीसरे स्थान पर रहा था। इस दौरान उसने भारत के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेला था। दोनों टीमों के बीच पिछली भिड़ंत में सीरिया ने जनवरी में कतर में एशियाई कप में भारत को 1-0 से हराया था। 

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें: 

Rinku Singh: स्क्वाड में शामिल होने के लिए तैयार रिंकू सिंह, इस टीम का बन सकते हैं हिस्सा

Playing 11 से बाहर रहेंगे सरफराज खान? राहुल को मिल सकता है इस बात का फायदा; रिपोर्ट में मिले संकेत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement