Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. भारतीय आर्चरी टीम के क्वार्टर फाइनल मैच पर सभी की नजर, जानें कब, कहां और कितने बजे होगी ये टक्कर?

भारतीय आर्चरी टीम के क्वार्टर फाइनल मैच पर सभी की नजर, जानें कब, कहां और कितने बजे होगी ये टक्कर?

भारतीय पुरुष आर्चरी टीम आज अपना क्वार्टर फाइनल मैच खेलने उतरेगी, जिससे सभी को सबसे ज्यादा उम्मीद है। पुरुष टीम ने टॉप-3 में फिनिश करते हुए क्वार्टर फाइनल का टिकट हासिल किया था।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: July 29, 2024 13:51 IST
Paris Olympics 2024- India TV Hindi
Image Source : GETTY धीरज बोम्मादेवरा

पेरिस ओलंपिक 2024 की शुरुआत 26 जुलाई से हो चुकी है। खेलों के महाकुंभ के दूसरे दिन भारत ने मेडल का खाता खोला। लेकिन खेलों का तीसरा दिन भारत के लिए काफी अहम रहने वाला है। आज रमिता जिंदल और अर्जुल बाबूता पर हर किसी की नजरें टिकी रहेंगी, क्योंकि ये महिला और पुरुष 10 मीटर एयर राइफल का फाइनल खेलेंगे। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भी अपना मुकाबला खेलने उतरेगी। वहीं, रोहना बोपन्ना और मेंस हॉकी टीम भी एक्शन में होगी। दूसरी ओर भारतीय पुरुष आर्चरी टीम पर सभी की नजर रहने वाली हैं। वह आज अपना क्वार्टर फाइनल मैच खेलने उतरेगी, जिससे सभी को सबसे ज्यादा उम्मीद है।

भारत ने पेरिस ओलंपिक में अपने अभियान की शुरुआत आर्चरी के क्वालिफायर राउंड के साथ की थी। इस दौरान दोनों भारतीय टीमों ने टॉप-4 पर रहते हुए सीधे क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था। लेकिन महिला टीम इसके आगे नहीं बढ़ सकी, ऐसे में अब सारी उम्मीदें पुरुष टीम से हैं। पुरुष टीम ने टॉप-3 में फिनिश करते हुए क्वार्टर फाइनल का टिकट हासिल किया था। क्वालिफायर राउंड में पुरुष आर्चरी टीम ने धीरज बोम्मादेवरा के दमदार प्रदर्शन से 2013 अंक अपने नाम किए थे।

क्वार्टर फाइनल में किससे होगा सामना? 

दरअसल, इस खेल में साउथ कोरिया की टीम सबसे मजबूत मानी जाती है। लेकिन इस बार फाइनल से पहले भारतीय टीम का सामना साउथ कोरिया की टीम से नहीं होगा। जिसके चलते भारतीय टीम से उम्मीदें बढ़ गई हैं। अब टॉप-8 में भारतीय टीम का सामना तुर्किए और कोलंबिया के विजेता से होगा। अगर, धीरज बोम्मदेवारा, तरुणदीप राय और प्रवीण जाधव की तिकड़ी सेमीफाइनल में पहुंचती है तो उसका सामना इटली, कजाकिस्तान या फ्रांस से होगा।

कितने बजे से खेला जाएगा ये क्वार्टर फाइनल मैच कब? 

भारतीय आर्चरी पुरुष टीम का क्वार्टरफाइनल मैच शाम 6.30 बजे से खेला जाएगा। भारत में ओलंपिक के प्रसारण अधिकार जियो सिनेमा और स्पोर्ट्स 18 के पास है। स्पोर्ट्स 18 के विभिन्न चैनलों पर इन खेलों को लाइव दिखाया जा रहा है। इसके अलावा आप जियो सिनेमा पर फ्री में लाइव स्ट्रीमिंग कर पाएंगे। बता दें, इस इवेंट का गोल्ड मेडल मैच भी आज ही खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें

Olympics 2024: लक्ष्य सेन की पहली जीत नहीं की जाएगी काउंट, इसलिए लिया गया ये फैसला 

Olympics 2024 Medal Tally: अब तक इस देश ने जीते हैं सबसे ज्यादा मेडल, भारत इस नंबर पर 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement