Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. ओलंपिक 2024 से पहले IAS सुहास लालिनाकेरे का बड़ा बयान, कहा बैडमिंटन में इन खिलाड़ियों से मेडल की उम्मीद

ओलंपिक 2024 से पहले IAS सुहास लालिनाकेरे का बड़ा बयान, कहा बैडमिंटन में इन खिलाड़ियों से मेडल की उम्मीद

पेरिस ओलंपिक में भारत के 117 एथलीट हिस्सा ले रहे हैं। वहीं बैडमिंटन में कुल 7 एथलीट हैं। बैडमिंटन में हिस्सा ले रहे एथलीटों को लेकर IAS सुहास लालिनाकेरे ने बड़ा बयान दिया है।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: July 26, 2024 16:05 IST
 IAS सुहास लालिनाकेरे - India TV Hindi
Image Source : GETTY IAS सुहास लालिनाकेरे

ओलंपिक 2024 का आयोजन फ्रांस का राजधानी में पेरिस में किया जा रहा है। ओलंपिक खेलों के लिए भारत की तरफ से इस बार 117 एथलीट भेजे गए हैं। इन एथलीटों की निगाहें भारत के लिए मेडल जीतने पर होंगी। भारत ने पिछले ओलंपिक में यानी कि टोक्यो में कुल 7 मेडल जीते थे। जोकि ओलंपिक में इतिहास में भारत का अपना सबसे बेस्ट प्रदर्शन रहा था। इस बार भारत को दहाई आंकड़े को पार करने की उम्मीद है। भारत ने पिछली बार बैडमिंटन में एक मेडल जीता था। इस बार भी भारत को बैडमिंटन में मेडल की उम्मीद हैं। इसी बीच इंडिया टीवी ने टोक्यो पैरालंपिक में मेडल जीत चुके आईएएस सुहास लालिनाकेरे यतिराज से खास बातचीत की है और भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों को लेकर उनकी राय जानी। जहां उन्होंने कई बड़ी बातें कही हैं।

क्या बोले सुहास लालिनाकेरे

सुहास लालिनाकेरे यतिराज एक पैरा बैडमिंटन स्टार प्लेयर हैं और बैडमिंटन के खेल को काफी अच्छे से समझते हैं। सुहास लालिनाकेरे यतिराज ने भारतीय एथलीटों को पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने उम्मीद जताई है कि इस बार भारत का प्रदर्शन काफी शानदार रहेगा। सुहास लालिनाकेरे का मानना है कि पिछले कुछ समय में बैडमिंटन में कॉम्पिटिशन का लेवल काफी ज्यादा हो गया है।

पीवी सिंधु के बारे में जब उनसे पुछा गया कि क्या वह गोल्ड मेडल इस बार जीत सकती हैं तो इस पर उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे सिंधु अपने इस खेल में आगे बढ़ेंगी उनके लिए काम और भी मुश्किल होता जाएगा। आपको बता दें कि सिंधु पिछले कुछ समय में कुछ खास फॉर्म में नहीं रही हैं। इस पर सुहास लालिनाकेरे ने कहा कि फॉर्म ज्यादा जरूरी नहीं है। जब आप खेल में उतरते हैं तो फॉर्म से ज्यादा आपका खेल मायने रखता है। पीवी सिंधु ने रियो ओलंपिक में सिल्वर और टोक्यो ओलंपिक में बॉन्ज मेडल जीता था।

इन खिलाड़ियों से मेडल की पूरी उम्मीद

इंडिया टीवी को दिए इस इंटरव्यू में सुहास लालिनाकेरे ने साफ तौर पर कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि भारत की मेंस डबल्स की जोड़ी इस बार भारत के लिए जरूर मेडल जीतेगी। मेंस डबल्स इवेंट में भारत की तरफ से सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ओलंपिक 2024 में हिस्सा ले रहे हैं। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी का पिछले कुछ समय में फॉर्म काफी शानदार रहा है। हाल ही में यह जोड़ी वर्ल्ड रैंकिंग में पहले स्थान पर भी रही थी। उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन के दमपर भारत को कई बड़े इवेंट में गोल्ड दिलाया है। ऐसे में उनसे उम्मीद लगाई जा सकती है। उन्होंने कहा कि अगर इस जोड़ी ने कोई मेडल नहीं जीता तो उन्हें हैरानी होगी।

इन दोनों ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में मिक्सड टीम इवेंट में भारत की झोली में गोल्ड मेडल डाला था। इसके अलावा उन्होंने मेंस डबल्स में सिल्वर मेडल अपने नाम किया था। हैदराबाद ओपन में उन्होंने इंडोनेशिया के अकबर बिनतांग और मोहम्मद रीजा की जोड़ी को हराकर पहला BWF वर्ल्ड टूर खिताब जीता। फिर इसके बाद भारतीय जोड़ी ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। वह सफलता की सीढ़ियां चढ़ते गए।

यह भी पढ़ें

ओलंपिक के लिए तैयार भारत की रिले रेस की टीम, एशियन रिकॉर्ड किया था अपने नाम

ओलंपिक के पहले दिन ही एक्शन में नजर आएंगे टेनिस के ये तीन स्टार, अब तक जीत चुके हैं इतने मेडल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement