Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. Exclusive: 'पैरालंपिक में गोल्ड जीतना बड़ी बात', दिग्गज शूटर गगन नारंग ने अवनी लेखरा की तारीफ की

Exclusive: 'पैरालंपिक में गोल्ड जीतना बड़ी बात', दिग्गज शूटर गगन नारंग ने अवनी लेखरा की तारीफ की

अवनी लेखरा ने 10 मीटर एयर राइफल एसएच1 फाइनल इवेंट में शानदार प्रदर्शन किया है और गोल्ड मेडल जीत लिया। अब उनकी गगन नारंग ने तारीफ की है।

Reported By : Samip Rajguru Written By : Govind Singh Updated on: August 31, 2024 23:58 IST
गगन नारंग- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV YOU TUBE SCREEN GRAB गगन नारंग

Paris Paralympics 2024: पेरिस पैरालंपिक 2024 में भारतीय एथलीट्स बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। भारत ने अभी तक कुल पांच मेडल जीते हैं। अवनी लेखरा ने 10 मीटर एयर राइफल एसएच1 फाइनल इवेंट में गोल्ड मेडल पर निशाना लगाया। उन्होंने पैरालंपिक में अपना लगातार दूसरा गोल्ड मेडल जीता है। इससे पहले उन्होंने टोक्यो पैरालंपिक में भी स्वर्ण पदक पर निशाना साधा था। अब उनके गोल्ड जीतने पर दिग्गज शूटर गगन नारंग ने बड़ी बात कही है। 

गगन नारंग ने अवनी लेखरा की तारीफ की

पेरिस ओलंपिक में भारत के शेफ डी मिशन गगन नारंग ने इंडिया टीवी के स्पोर्ट्स एडिटर समीप राजगुरु से अवनी लेखरा के गोल्ड मेडल जीतने पर कहा कि यह भारतीय पैरालंपिक खेल के लिए बहुत बढ़िया है। जो पुश इससे पैरालंपिक को चाहिए था वह मिला है। दीपा मलिका से लेकर देवेंद्र झाझरिया तक पैरालंपियन सक्षम ओलंपियन की तुलना में बेहतर रोल मॉडल हैं क्योंकि उनका जोश अतुलनीय है। मैं उन्हें देखकर प्रतिदिन प्रेरित होता हूं। मुझे बहुत अच्छा लगा कि हमने पैरालिंपिक में एक ही दिन में इतने सारे पदक जीते। अवनी ने क्या शानदार प्रदर्शन किया। वह शानदार फॉर्म में थी। पैरालंपिक स्वर्ण पदक जीतना बहुत बड़ी बात है।

टोक्यो पैरालंपिक में एसएच1 कैटेगिरी में उन्होंने गोल्ड मेडल जीतने का बड़ा कारनामा किया था। उनके नाम एक ही पैरालंपिक में दो मेडल जीतने का रिकॉर्ड है। टोक्यो पैरालंपिक में उन्होंने 10 मीटर एयर राइफल में गोल्ड मेडल जीता था जबकि 50 मीटर राइफल थ्री-पोजीशन में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था। पेरिस में अब मेडल जीतने के साथ ही अब वह लगातार 2 पैरालंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला पैरा एथलीट बन गईं हैं।

देश के लिए ज्यादा मेडल जीतने पर है फोकस: अवनी लेखरा

अवनी लेखरा ने गोल्ड मेडल जीतने के बाद कहा कि यह बहुत ही करीबी फाइनल था। 1, 2 और 3 के बीच बहुत कम अंतर था। मैं अपने काम पर फोकस कर रही थी ना कि रिजल्ट पर। मुझे खुशी है कि इस बार भी भारतीय राष्ट्रगान बजाया गया। मुझे अभी दो और मैच खेलने हैं, इसलिए मैं देश के लिए और अधिक पदक जीतने पर ध्यान केंद्रित कर रही हूं। 

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान के खिलाफ बीच टेस्ट मैच में चोटिल हुआ प्लेयर, इस टीम की बढ़ गई परेशानी

क्या सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं जो रूट? अब सिर्फ इतने रनों की जरूरत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement