Wednesday, September 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. अच्छे प्रदर्शन के बावजूद फाइनल में क्यों पक्की नहीं हुई नीरज चोपड़ा की जगह, इस तरह से मिल सकती है एंट्री

अच्छे प्रदर्शन के बावजूद फाइनल में क्यों पक्की नहीं हुई नीरज चोपड़ा की जगह, इस तरह से मिल सकती है एंट्री

पेरिस ओलंपिक के बाद नीरज चोपड़ा 22 अगस्त को लुसाने डायमंड लीग में एक्शन में थे जहां उन्होंने 89.49 मीटर का थ्रो करने के साथ दूसरे स्थान पर तो खत्म किया लेकिन वह डायमंड लीग के फाइनल में अब तक अपनी जगह को पक्का करने में कामयाब नहीं हो सके हैं।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: August 23, 2024 13:53 IST
Neeraj Chopra- India TV Hindi
Image Source : GETTY डायमंड लीग 2024 के फाइनल में अब तक जगह नहीं पक्की कर सके नीरज चोपड़ा।

भारत के लिए ओलंपिक में अब तक गोल्ड और सिल्वर मेडल जीतने वाले स्टार जैवलिन थ्रो एथलीट नीरज चोपड़ा 22 अगस्त को लुसाने डायमंड लीग में एक बार फिर से एक्शन में थे। नीरज ने यहां पर 89.49 मीटर का थ्रो का किया जो इस सीजन में अब तक का उनका बेस्ट थ्रो था। हालांकि इस थ्रो के बावजूद नीरज डायमंड लीग के फाइनल में अपनी जगह को पक्का नहीं कर सके। वह प्वाइंट्स टेबल में अभी तीसरे नंबर पर हैं, जिसमें उन्हें लुसाने में हुए इवेंट में कुल 7 अंक मिले।

नीरज तीसरे तो फाइनल में पहुंचे ये 2 एथलीट

नीरज चोपड़ा जहां अभी डायमंड लीग की प्वाइंट्स टेबल में 14 अंकों के साथ चौथे नंबर पर हैं तो वहीं एंडरसन पीटर्स ने लुसाने डायमंड लीग में 90.61 मीटर का थ्रो करने के साथ पहले स्थान पर खत्म किया और फाइनल के लिए अपनी जगह को भी बना लिया है। वहीं जैकिब वैल्डिच ने 16 अंकों के साथ हैं प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर हैं और उन्होंने भी अपनी जगह को पक्का कर लिया है। नीरज के अलावा जूलियन वेबर भी 14 अंकों पर हैं और फाइनल में पहुंचने की रेस में वह भी बने हुए हैं। नीरज लुसाने डायमंड लीग में अपने पुराने फॉर्म में भी दिखाई नहीं दिए जिसमें उन्होंने अपने शुरुआती 4 थ्रो 82-82 मीटर के फेंके इसके बाद उन्होंने पांचवां थ्रो जहां 85.58 का तो आखिरी थ्रो 89.49 का फेंकने के साथ उन्होंने लुसाने में दूसरे स्थान पर रहते हुए खत्म किया।

DIAMOND LEAGUE 2024 Points Table

Image Source : DIAMOND LEAGUE X
डायमंड लीग 2024 प्वाइंट्स टेबल

अब इस तरह से मिल सकती है नीरज को फाइनल में जगह

डायमंड लीग के फाइनल में जगह बनाने के लिए नीरज अभी भी प्वाइंट्स टेबल के आधार पर रेस में बने हुए हैं। लुसाने के बाद अब ज्यूरिख में डायमंड लीग का एक और लेग होना बाकी है जिसके बाद फाइनल के लिए प्वाइंट्स टेबल की तस्वीर पूरी तरह साफ हो जाएगी। कुल 6 एथलीट फाइनल में हिस्सा लेंगे और नीरज अभी 14 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं और अपने बाद के एथलीट के मुकाबले काफी आगे दिखाई दे रहे हैं। डायमंड लीग का फाइनल 13 और 14 सितंबर को ब्रुसेल्स में होगा। वहीं ज्यूरिख में 5 सितंबर को आखिरी लेग का आयोजन किया जाएगा।

ये भी पढ़ें

ENG vs SL: मैनचेस्टर टेस्ट में अचानक हुई पूर्व भारतीय गेंदबाज आरपी सिंह के बेटे की एंट्री

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत के लिए ये खिलाड़ी होगा 'तुरुप का इक्का', दिग्गज क्रिकेटर की बड़ी भविष्यवाणी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement