Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. 1 बिलियन के आंकड़े के साथ रोनाल्डो ने रचा इतिहास, फैंस के दम पर हासिल किया बड़ा मुकाम

1 बिलियन के आंकड़े के साथ रोनाल्डो ने रचा इतिहास, फैंस के दम पर हासिल किया बड़ा मुकाम

क्रिस्टियानो रोनाल्डो सोशल मीडिया पर 1 बिलियन फॉलोअर्स को पार करने वाले पहले व्यक्तिगत एथलीट बन गए हैं। हाल ही में रोनाल्डो ने फुटबॉल के मैदान पर 900 गोल पूरे करने का बड़ा कारनामा किया था।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Published on: September 13, 2024 12:01 IST
ronaldo- India TV Hindi
Image Source : GETTY रोनाल्डो

मशहूर फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने खेल की दुनिया में एक नया कीर्तिमान रच दिया है। रोनाल्डो ने सोशल मीडिया पर एक बिलियन यानी एक अरब फॉलोअर्स का आंकड़ा का छू लिया है। रोनाल्डो एक अरब फॉलोअर्स वाले दुनिया के पहले एथलीट बन गए हैं। अल नासर क्लब के स्ट्राइकर रोनाल्डो ने हाल ही में अपने करियर का 900वां गोल दागा था और फैंस का भरपूर सपोर्ट के लिए शुक्रिया अदा किया था। यही वजह है कि अब रोनाल्डो ने फॉलोअर्स की संख्या के मामलें में बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है। रोनाल्डो के इंस्टाग्राम, फेसबुक और यूट्यूब सहित सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कुल मिलाकर 1 अरब से ज्यादा फॉलोअर्स हो गए हैं। वह ये बड़ा मुकाम हासिल करने वाले दुनिया के पहले एथलीट ही नहीं बल्कि पहले व्यक्ति भी बन गए हैं। 

फैंस का अदा किया शुक्रिया

रोनाल्डो ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर 1 बिलियन फॉलोअर्स की जानकारी फैंस के साथ शेयर की। रोनाल्डो ने लिखा- हमने इतिहास रच दिया है। 1 बिलियन फॉलोअर्स! यह सिर्फ़ एक संख्या नहीं है - यह खेल और उससे परे साझा जुनून, प्रेरणा और प्यार का सबूत है। अपना आभार व्यक्त करते हुए रोनाल्डो ने कहा कि मदीरा की गलियों से लेकर दुनिया के सबसे बड़े मंचों तक उन्होंने हमेशा अपने परिवार और आपके लिए खेला है और अब उनमें से 1 बिलियन लोग एक साथ खड़े हैं। आप हर कदम पर मेरे साथ रहे हैं, सभी उतार-चढ़ावों के दौरान। यह यात्रा हमारी यात्रा है, और साथ मिलकर हमने दिखाया है कि हम जो हासिल कर सकते हैं उसकी कोई सीमा नहीं है। रोनाल्डो ने आगे लिखा- मुझ पर विश्वास करने, अपना समर्थन देने और मेरे जीवन का हिस्सा बनने के लिए आपका धन्यवाद। अभी सबसे अच्छा आना बाकी है, और हम आगे बढ़ते रहेंगे, जीतते रहेंगे और साथ मिलकर इतिहास बनाते रहेंगे।

हाल ही में लॉन्च किया यूट्यूब चैनल

रोनाल्डो के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर फॉलोअर्स की संख्या की बात करें तो इंस्टाग्राम पर 600 मिलियन से ज्यादा लोग उनसे जुड़े हुए हैं जबकि 100 मिलियन से ज्यादा लोग उन्हें एक्स पर फॉलो करते हैं। रोनाल्डो के फेसबुक पर 170 मिलियन और यूट्यूब पर 60 मिलियन सब्सक्राइबर है। दिलचस्प बात य है कि उनका यूट्यूब चैनल इस महीने की शुरुआत में ही लॉन्च किया गया था। पहले दिन ही इसके सब्सक्राइबरों की संख्या 15 मिलियन और पहले सप्ताह में ही 50 मिलियन तक पहुंच गई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement