Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. फुटबॉल का मैदान बना अखाड़ा! जमकर हुई हाथापाई, लड़ाई में खूब चले लात-घूंसे; देखें VIDEO

फुटबॉल का मैदान बना अखाड़ा! जमकर हुई हाथापाई, लड़ाई में खूब चले लात-घूंसे; देखें VIDEO

कोलंबिया ने उरुग्वे को हराकर 23 साल बाद कोपा अमेरिका के फाइनल में जगह बना ली है। लेकिन मैच में उरुग्वे के खिलाड़ियों और फैंस के बीच लड़ाई हुई है। इससे हंगामा खड़ा हो गया।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: July 11, 2024 18:01 IST
Uruguayan forward Darwin Nunez- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Uruguayan forward Darwin Nunez

कोपा अमेरिका कप के सेमीफाइनल मैच में कोलंबिया ने उरुग्वे को 1-0 से हरा दिया है। इस मैच में कोलंबिया के लिए एकमात्र गोल जेफरसन लेर्मा ने किया। उनकी वजह से ही कोलंबिया की टीम मैच जीतने में सफल रही। इस जीत के साथ ही कोलंबिया की टीम ने फाइनल में जगह पक्की कर ली है। कोलंबिया की टीम ने 23 साल के बाद कोपा अमेरिका के फाइनल में जगह बनाई है। फाइनल में उनका सामना लियोनल मेसी की अर्जेंटीना से होगा। कोलंबिया और उरुग्वे के बीच मुकाबला उत्तरी कैरोलिना में खेला गया। लेकिन इस मैच में एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया है। 

डार्विन नुनेज और फैंस के बीच हुई लड़ाई

मैच हारने के बाद उरुग्वे के खिलाड़ी फैंस से भिड़ गए। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें उरुग्वे के फारवर्ड डार्विन नुनेज़ स्टैंड पर चढ़ गए और इसके बाद फैंस के साथ उनकी हाथापाई हो रही है। फैंस जमकर लात घूंसे चला रहे हैं और रिप्लाई में डार्विन नुनेज भी फैंस से लड़ते हुए दिखाई दिए। उरुग्वे के और खिलाड़ी भी फैंस के साथ भिड़ते दिखाई दिए। इसमें रोनाल्ड अराउजो सबसे आगे थे। फिर सुरक्षाकर्मियों को बीच बचाव करने के लिए आना पड़ा। कई फैंस ने डार्विन नुनेज को मक्के मारे। इसके अलावा एक फैन ने उनके सिर पर भी मारा। फिर लड़ाई और बढ़ गई। 

'मामले की हो रही जांच'

साउथ अमेरिकी फुटबॉल की संस्था CONMEBOL ने इस घटना की निंदा की है और कहा है कि वह मामले में की जांच कर रही है। खेल को प्रभावित करने वाली किसी भी प्रकार की हिंसा को बर्दाश्त नहीं करेगी। हमारा काम इस विश्वास पर आधारित है कि फुटबॉल अपने पॉजिटिव मूल्यों के माध्यम से हमें जोड़ता और एकजुट करता है। इसमें हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। 

ऊरुग्वे के कप्तान ने कही ये बात

उरुग्वे के कप्तान जोस मारिया जिमेनेज ने कहा कि पूरी घटना के दौरान खिलाड़ी अपने परिवारों की रक्षा करने की कोशिश कर रहे थे। कृपया सावधान रहें, हमारे परिवार स्टैंड में हैं। छोटे बच्चे हैं। कोई पुलिस नहीं थी और हमें अपने परिवारों की रक्षा करनी थी। यह दो या तीन लोगों की गलती है। 

यह भी पढ़ें

Video-रन आउट होने के बाद बड़े भाई यूसुफ पर बुरी तरह झल्लाए इरफान पठान, फिर माथे पर किया 'KISS'

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे को हराते ही टीम इंडिया ने रचा अनोखा कीर्तिमान, अब तक कोई और नहीं कर पाया है ये काम

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement