Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. मेदवेदेव ने हासिल की शानदार जीत, यूएस ओपन के तीसरे राउंड का कटाया टिकट

मेदवेदेव ने हासिल की शानदार जीत, यूएस ओपन के तीसरे राउंड का कटाया टिकट

पूर्व यूएस ओपन चैंपियन डेनियल मेदवेदेव इस टूर्नामेंट के तीसरे राउंड में पहुंच चुके हैं। उन्होंने दूसरा राउंड का मैच सीधे सेटों में जीत लिया।

Written By: India TV Sports Desk
Published on: August 30, 2023 13:42 IST
Daniil Medvedev- India TV Hindi
Image Source : GETTY Daniil Medvedev

यूएस ओपन में दुनियाभर के टेनिस खिलाड़ी एक-दूसरे का सामना कर रहे हैं। इन खिलाड़ियों में एक नाम रूस के स्टार खिलाड़ी डेनियल मेदवेदेव का भी है। मेदवेदेव ने अपने दूसरे राउंड के मैच में हंगरी के अत्तिला बालाज को सीधे सेटों में आसानी से मात दी।

मेदवेदेव ने हासिल की जीत

पूर्व यूएस ओपन चैंपियन डेनियल मेदवेदेव ने हंगरी के अत्तिला बालाज को 6-1, 6-1, 6-0 से हराकर यूएस ओपन के दूसरे दौर में पहुंच गए। यह तीसरी वरीयता प्राप्त रूसी खिलाड़ी की सीजन की 50वीं टूर-स्तरीय जीत थी। अब उनके पास यूएस ओपन में 24-5 का रिकॉर्ड है, उन्होंने हार्ड-कोर्ट इवेंट में तीन अन्य बड़ी प्रतियोगिताओं (ऑस्ट्रेलियाई ओपन 21, विंबलडन 13, रोलैंड गैरोस 7) की तुलना में अधिक जीत हासिल की है।

शानदार फॉर्म में मेदवेदेव

उनका अगला मुकाबला क्रिस्टोफर ओ'कोनेल के खिलाफ होगा। मेदवेदेव, जो अपने दूसरे स्लैम खिताब का पीछा कर रहे हैं, ने इस साल हार्ड कोर्ट पर चार टूर-स्तरीय ट्रॉफियां उठाई हैं। अन्य मुकाबले में जर्मनी के अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने अलेक्जेंडर वुकिक को 6-4, 6-4, 6-4 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। उनका अगला मुकाबला डेनियल अल्टमैयर या कॉन्स्टेंट लेस्टिएन से होगा।

26 वर्षीय ज्वेरेव, जो 2020 में न्यूयॉर्क में फाइनल में पहुंचे थे, उन्‍होंने दो घंटे और 11 मिनट के बाद आगे बढ़ने के लिए अपने पहले पाओ के 86 प्रतिशत (50/58) अंक जीते। 2019 यूएस ओपन के सेमीफाइनलिस्ट माटेओ बेरेटिनी ने शानदार प्रदर्शन किया और राउंड 1 में नंबर 29 सीड उगो हम्बर्ट को सीधे सेटों में हराने के लिए 11 ऐस लगाए। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement