Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. Sarabjot Singh: कोच ने दी थी ये बड़ी सलाह, ब्रॉन्ज मेडल विनर सरबजोत सिंह ने किया खुलासा

Sarabjot Singh: कोच ने दी थी ये बड़ी सलाह, ब्रॉन्ज मेडल विनर सरबजोत सिंह ने किया खुलासा

सरबजोत सिंह ने मनु भाकर के साथ मिक्सड इवेंट में भारत को ब्रॉन्ज मेडल दिलाया है और तिरंगा लहरा दिया है। उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया और पदक जीत लिया।

Reported By : Samip Rajguru Written By : Govind Singh Updated on: July 30, 2024 22:47 IST
Sarabjot Singh And Manu Bhaker- India TV Hindi
Image Source : AP Sarabjot Singh And Manu Bhaker

Sarabjot Singh: पेरिस ओलंपिक 2024 में निशानेबाजी की 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्सड टीम इवेंट में मनु भाकर और सरबजोत सिंह ने भारत को ब्रॉन्ज मेडल दिलाया। भाकर और सरबजोत की भारतीय जोड़ी ने कोरिया के ली वोन्हो और ओ ये जिन को 16-10 से हराकर देश को इस ओलंपिक में दूसरा पदक दिलाया। ब्रॉन्ज मेडल के मैच में मनु और सरबजोत ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। उनके आगे कोरियाई जोड़ी टिक नहीं पाई। 

कोच ने प्रेशर ना लेने की दी सलाह: सरबजोत

इंडिया टीवी से बात करते हुए सरबजोत ने कहा कि सुबह जब उठा, तो सभी को पोडियम दिखता है। लेकिन मुझे वर्तमान में रहना था। मनु के साथ शूट करना अच्छा था। हम 2019 से ही साथ में शूटिंग कर रहे हैं। हमारा अनुभव अच्छा रहा है। जैसे ही हम शॉट प्लान करते हैं, प्रेशर भी फील करते हैं। क्योंकि क्राउड भी बहुत ज्यादा होता है।

कोच ने कहा कि बस काम पर फोकस करो। क्योंकि अभी आपने फायर कर दिया, तो वह दोबारा नहीं आएगा। उनकी बातों का हमें फायदा मिला। उन्होने प्रेशर ना लेने की बात कही थी। मैं मनु के साथ भविष्य में भी शूटिंग करना चाहूंगा। जैसी रैंकिंग रहेगी। उस हिसाब से होगा। उन्होंने कहा कि यह मेरे दिमाग में था कि पिछले शॉट को भुलाकर अगले शॉट पर फोकस करना है। 

सरबजोत के लिए आसान नहीं रहा सफर

सरबजोत सिंह का ओलंपिक तक का सफर आसान नहीं रहा। उन्हें कई बार निराशा का सामना करना पड़ा, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और लगातार मेहनत करते रहे। वह कांस्य पदक जीतने से तीन दिन पहले पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल व्यक्तिगत स्पर्धा में नौवें स्थान पर रहकर बाहर हो गए थे। लेकिन सरबजोत ने पेरिस में अपना अगला मौका नहीं गंवाया। मनु और सरबजोत ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड क्वालिफिकेशन राउंड में 580 का स्कोर बनाकर तीसरे स्थान पर रहते हुए कांस्य पदक मैच के लिए क्वालीफाई किया था। सरबजोत विश्व चैम्पियनशिप, विश्व कप और एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक विजेता हैं।

 

यह भी पढ़ें

भारत के खिलाफ सीरीज के लिए श्रीलंकाई स्क्वाड का ऐलान, इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी की जिम्मेदारी

पेरिस ओलंपिक में जीतने पर मनु-सरबजोत को ब्रॉन्ज मेडल के अलावा और क्या मिला, जानिए इन 2 चीजों के बारे में

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement